The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

आ गया है 'पठान', लल्लनटॉप के पाठकों ने क्या रिव्यू दिया?

हमने अपने दर्शकों से पूछा था, कैसी लगी 'पठान'? पढ़िए रिऐक्शन.

post-main-image
'पठान' बंपर चल रही है.

‘पठान’ आ गई है. या कहें, ‘पठान’ आ गए हैं. चार साल बाद शाहरुख ख़ान (Shahrukh Khan) की फ़िल्म थिएटर में है. शाहरुख़-प्रेमी उतावले नहीं समा रहे हैं. और, ऐसे ही वाक्य का कुवाक्य कर रहे हैं. ‘कुवाक्य’ जैसे नए शब्द भी बना रहे रहैं. बाक़ी, जॉन अब्राहम के आदमी तो फ़िल्म को गरिया ही रहे हैं. 

जोक्स है दोस्तो! जिसकी जैसी श्रद्धा, उसे वैसी लगेगी 'पठान'. हालांकि, पठान में श्रद्धा नहीं है. जोक्स अगेन. 

हमने अपने सुधी दर्शकों और पाठकों से पूछा था कि अगर उन्होंने फ़िल्म देख ली है, तो बताएं कि उन्हें कैसी लगी. ये रहे कुछ रिऐक्शन्स:

ब्लॉकबस्टर की लड़ी

अब इससे पहले कि आप कहें बिक गया है , ‘पठान’ की भक्ति में मग्न है. जैसे इन भाईसाहब ने कहा:

हम साफ़ कर दें कि हम भक्त और भक्तों से कोसों दूर हैं. जिन्हें अच्छा नहीं लगा, उनके रिऐक्शन्स ये रहे: 

ये दुखभरी चैट और पढ़ लीजिए:

ये समीक्षा भी ठीक है: 

बाक़ी फ़ेसबुक पर तो ज़्यादातर अच्छे रिऐक्शन ही हैं.

फेसबुकियों के कॉमेंट्स

ये फ़िल्म हमें कैसी लगी, ये हमारे साथी यमन ने लिख दिया है. हमारी तो पूरी टीम साथ में फ़िल्म देखने गई थी. थिएटर से निकलकर हमने लाइव भी किया था. देख लीजिए:

अपने 30 साल के करियर में पहली बार शाहरुख़ खान ने फुल फ्लेज्ड-ऐक्शन फिल्म की है. चार साल, एक महीना और चार दिन बाद शाहरुख की बड़े परदे पर वापसी हो रही है. ‘पठान’ को लेकर ऐसी बातें सुनने और पढ़ने में आ रही थी. शाहरुख का कमबैक और उनका पहली बार ऐसा एक्शन करना, इन पहलुओं को हटा दें तो ‘पठान’ कैसी फिल्म है. ये पढ़ना है, तो यमन का सधा हुआ रिव्यू पढ़िए. बाक़ी, थिएटर के बाहर निकलकर लोगों ने क्या कहा, वो यहां देख लीजिए:

undefined

मुकीम ख़तरी नाम के एक भाईसाहब ने कॉमेंट कर के बताया कि वो देखने जा रहे हैं. गाड़ी चलाते हुए फोटो ही डाल दी. पहले तो हिदायत: सर, गाड़ी चलाते हुए फोन का इस्तेमाल न करें. दूसरी, एक चिंता है. टीम में सुबह से ही व्याकुलता है कि मुकीम जी को पिक्चर लगी कैसे. सब परेशान हैं. अगर वो ये पढ़ रहे हों, तो भाईसाहब प्लीज़. बता दीजिए न!

फ़िल्म को लेकर माहौल गर्म हो रखा था. उम्मीद लगाई जा रही थी कि कमाई के पुराने रिकॉर्ड तोड़ेगी, नए वाले बनाएगी. ऐसा होता लग भी रहा है. सुबह रिलीज़ हुई फिल्म ने सिर्फ दोपहर तक कितनी कमाई कर ली है, ये जानने के लिए भी लल्लनटॉप सिनेमा पर चले जाइए. 

वीडियो: दी सिनेमा शो: शाहरुख खान की पठान ने एडवांस बुकिंग में ही रिकॉर्ड तोड़ दिए