The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'पठान' ने दूसरे दिन जितने पैसे कमाए, उतने पैसे आज तक किसी इंडियन फिल्म ने नहीं कमाए

दूसरे दिन का रिकॉर्ड बनाने के लिए 'पठान' को अपना ही पहले दिन का रिकॉर्ड तोड़ना पड़ा.

post-main-image
फिल्म 'पठान' का एक सीन.

Pathaan ने टिकट खिड़की पर अलग ही बलवा उठा रखा है. Shahrukh Khan की इस पिक्चर ने पहले ही दिन हिंदी सिनेमा के तमाम रिकॉर्ड तोड़-फोड़ दिए. मगर दूसरे दिन इस फिल्म ने जितनी कमाई की है, वो अलग ही कुछ फेनोमेना है. बताया जा रहा है कि फिल्म ने दूसरे 71 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. इसमें से 70 करोड़ प्लस हिंदी वर्ज़न ने कमाए हैं. 2.50 करोड़ रुपए तमिल-तेलुगु डब्ड वर्ज़न से आए हैं. देसी टिकट खिड़की से 'पठान' की दो दिनों की कमाई 128 पहुंच गई है. ये एस्टीमेट है. कंफर्म आंकड़े आने अभी बाकी हैं.

'पठान' को 26 जनवरी की छुट्टी का जबरदस्त फायदा मिला है. क्योंकि जो लोग 25 को फिल्म नहीं देख पाए, वो ये फिल्म 26 को देखने गए. जिन लोगों ने 25 को देख ली थी, वो 26 को इसे दोबारा देखने भी सिनेमाघरों में पहुंचे. ये हिस्ट्री नहीं हिस्टेरिया है. ऐसा पागलपन पहले किसी हिंदी फिल्म को लेकर नहीं देखा गया. 'पठान' ने ओपनिंग डे कलेक्शन का रिकॉर्ड तो बनाया ही, रिलीज़ के दूसरे दिन फिल्म ने एक दिन में सबसे ज़्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड भी बना डाला है. एक दिन में 70 करोड़ रुपए का कलेक्शन इंडियन सिनेमा के लिए अनसुनी रकम है. वहीं दो दिनों में दुनियाभर से इस फिल्म ने 65 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है. यानी 'पठान' का ग्रॉस वर्ल्डवाइड कलेक्शन दो दिनों में ही 200 करोड़ रुपए के पार जा चुका है. इससे पहले एक दिन में सबसे कमाई करने का रिकॉर्ड भी 'पठान' के ही नाम था. जिसने ओपनिंग डे पर 57 करोड़ रुपए बनाए थे.

अब तक दूसरे दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड KGF 2 के नाम था. जिसने 53.95 करोड़ रुपए की ओपनिंग लेने के बाद, दूसरे दिन 46.79 करोड़ रुपए कमाए थे. हालांकि रिलीज़ के चौथे दिन यश स्टारर इस फिल्म ने 50.35 करोड़ रुपए छापे थे.

'पठान' और KFG 2 के अलावा भारतीय सिनेमा इतिहास में मात्र दो ऐसी फिल्म रही हैं, जिन्होंने रिलीज़ के दूसरे दिन 40 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. ये फिल्में हैं-

* ब्रह्मास्त्र- 41.50 करोड़ रुपए 
* बाहुबली 2- 40.50 करोड़ रुपए

हालांकि तीसरे दिन 'पठान' की रफ्तार थोड़ी कम पड़ती नज़र आ रही है. जानकारों का कहना है कि 27 जनवरी को फिल्म 30 से 40 करोड़ रुपए के बीच कमाई करेगी. ये किसी बॉलीवुड सुपरस्टार की फिल्म होने के नाते तीसरे दिन का स्टैंडर्ड कलेक्शन है. रिलीज़ के तीसरे दिन 'बजरंगी भाईजान' से लेकर 'पीके', 'धूम 3', 'सुल्तान' सब इसी रेंज में रही हैं. शाहरुख की अब तक कोई फिल्म हाइएस्ट ग्रोसिंग फिल्मों की लिस्ट में नहीं थी. 'पठान' से पहले उनकी सबसे कमाऊ फिल्म थी 'चेन्नई एक्सप्रेस', जिसका लाइफटाइम कलेक्शन 227 करोड़ रुपए था.

पहले वीकेंड पर सबसे ज़्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड फिलहाल सलमान खान की 'सुल्तान' के नाम है. पहला वीकेंड यानी फिल्म की रिलीज़ वाले दिन से लेकर रविवार तक के कलेक्शंस. 2016 में आई 'सुल्तान' भी बुधवार को ही रिलीज़ हुई थी. रविवार तक इस फिल्म ने 210 करोड़ रुपए कमाए थे. मगर फाइनली सात साल के बाद सलमान का ये रिकॉर्ड शाहरुख तोड़ने जा रहे हैं. और बड़े मार्जिन से तोड़ने जा रहे हैं. 'पठान' के फर्स्ट वीकेंड कलेक्शन को लांघना किसी भी इंडियन फिल्म के लिए आसान नहीं रहेगा. क्योंकि वो बहुत बड़ा नंबर होने वाला है. शायद 300 करोड़ के पार. 

वीडियो: पठान देखकर आए लल्लनटॉप के दो लड़के, सलमान, शाहरुख पर क्यों भिड़ गए?