The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

प्रभास ने 'राधे श्याम' के पिटने पर मेकर्स को 50 करोड़ रुपए वापस कर दिए थे!

प्रभास से न प्रोड्यूसर्स ने पैसे मांगे थे, न डिस्ट्रिब्यूटर्स ने. लेकिन फिर भी उन्होंने वापस किए.

post-main-image
फिल्म 'राधे श्याम' के एक सीन में प्रभास.

Baahubali के बाद Prabhas की हर पिक्चर का पब्लिक वेट कर रही थी. दो आईं और भारी निराश किया. पहले Saaho, फिर Radhe Shyam. इस पिक्चर को बड़े बजट पर बनाया गया था. प्रभास के स्टारडम का वजन इतना है कि उनके साथ साधारण फिल्म भी इवेंट फिल्म बन जाती है. 'राधे श्याम' रोमैंटिक फिल्म थी. इसमें प्रभास के साथ Pooja Hegde ने काम किया था. पिक्चर आई और बुरी तरह पिटी. 200-300 करोड़ रुपए के बजट में बनी ये फिल्म अपनी लागत भी नहीं वसूल पाई. कुछ रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इसकी भरपाई के लिए प्रभास ने 50 करोड़ रुपए मेकर्स को वापस दे दिए.

'राधे श्याम' खर्चीली फिल्म थी. उसे हिट कहलाने के लिए 400 करोड़ रुपए की कमाई करनी थी. मगर फिल्म ने दुनियाभर से मात्र 151 करोड़ रुपए कमाए. बताया गया कि मेकर्स को इससे 100 करोड़ रुपए के आसपास का लॉस हो गया. प्रभास को लगा कि फिल्म के न चलने में उनका भी हाथ है. इसलिए उन्होंने अपनी आधी फीस मेकर्स को वापस कर दी. उन्हें 'राधे श्याम' के लिए 100 करोड़ रुपए की फीस मिलने की बात कही जाती है. जिसमें से 50 करोड़ वापस. जबकि मेकर्स या डिस्ट्रिब्यूटर्स ने उनसे पैसे मांगे भी नहीं थे.

'राधे श्याम' में प्रभास ने एक पामिस्ट यानी हाथ की रेखाएं पढ़ने वाले शख्स का रोल किया था. इस फिल्म की असफलता पर बात उन्होंने बात की. प्रभास ने एक इंटरव्यू में कहा था-

''शायद कोविड की वजह से हुआ या हमारी स्क्रिप्ट में कुछ कमी रह गई. आप लोगों को ज़्यादा पता होगा. शायद लोग मुझे उस तरह के रोल्स में नहीं देखना चाहते. अगर देखना चाहते हैं भी हैं, तो मुझे और बेहतर काम करते देखना चाहते हैं.''

'साहो' और 'राधे श्याम' के बाद प्रभास ने फिल्मों के चयन में सावधानी बरतनी शुरू की है. अभी उनकी 'आदिपुरुष' आ रही है. उसके बाद प्रशांत नील की 'सलार'. नाग अश्विन की Project K. मारुती की 'डिलक्स राजा'. ये सभी फिल्में मेकिंग में हैं या तैयार हो चुकी हैं. इसके अलावा वो संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म 'स्पिरिट' में भी काम करने जा रहे हैं. 

वीडियो: प्रभास और सिद्धार्थ आनंद पुष्पा के मेकर्स की फिल्म में काम करने वाले थे