The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

200 करोड़ रुपए से ऊपर में बिके प्रभास स्टारर 'आदिपुरुष' के थिएट्रिकल राइट्स!

ये किसी प्रभास फिल्म के थिएट्रिकल राइट्स को मिलने वाली सबसे बड़ी रकम बताई जा रही है. ये राइट्स उसी कंपनी ने खरीदे हैं, जो प्रभास की अगली फिल्म प्रोड्यूस कर रही है.

post-main-image
फिल्म 'आदिपुरुष' के एक सीन में प्रभास और देवदत्त नागे.

Adipurush 16 जून को रिलीज़ होने जा रही है. Prabhas स्टारर इस फिल्म को लेकर वैसा बज़ तो नहीं है, जैसा इतनी बड़ी फिल्म के लिए होना चाहिए. मगर मेकर्स को उम्मीद है कि पिक्चर बढ़िया पैसे बनाएगी. क्योंकि मार्केट में इसे लेकर उत्साह है. डिस्ट्रिब्यूटर्स इस फिल्म के लिए कोई भी रकम चुकाने को तैयार हैं. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 'आदिपुरुष' के तेलुगु थिएट्रिकल राइट्स 200 करोड़ रुपए से ऊपर में बिके हैं. इसे People Media Factory नाम की डिस्ट्रिब्यूशन-प्रोडक्शन कंपनी ने खरीदा है.

टॉलीवुड डॉट नेट नाम की वेबसाइट में 'आदिपुरुष' से जुड़ी एक खबर छपी है. इसमें बताया गया कि पीपल मीडिया फैक्ट्री ने 'आदिपुरुष' के तेलुगु थिएट्रिकल राइट्स 185 करोड़ रुपए में खरीदे हैं. अगर GST वगैरह मिला लें, तो कंपनी ने इस डील में 200 करोड़ रुपए से ज़्यादा पैसे लगाए हैं. थिएट्रिकल राइट्स का मतलब होता है, फिल्म को थिएटर में रिलीज़ करने के अधिकार. ये राइट्स डिस्ट्रिब्यूटर लोग, फिल्म के प्रोड्यूसर से खरीदते हैं. पीपल मीडिया फैक्ट्री ने जो राइट्स खरीदे हैं, वो सिर्फ फिल्म के तेलुगु वर्ज़न के लिए हैं. यानी वो 'आदिपुरुष' को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में रिलीज़ करेंगे. ये वही कंपनी है, जो प्रभास की अगली फिल्म 'स्पिरिट' को टी-सीरीज़ के साथ मिलकर प्रोड्यूस करने वाली है. 'स्पिरिट' को संदीप रेड्डी वांगा डायरेक्ट करेंगे.

बहरहाल, प्रभास तेलुगु फिल्मों के स्टार हैं. 'बाहुबली' से वो पैन-इंडिया हुए. उनकी फिल्में तेलुगु भाषी क्षेत्रों में सबसे ज़्यादा देखी जाती हैं. इसलिए डिस्ट्रिब्यूटर्स तेलुगु राइट्स पर पैसा बहाने को तैयार बैठे हैं. 'आदिपुरुष' के राइट्स की जो कीमत लगी है, वो प्रभास की पिछली सभी फिल्मों से ज़्यादा है. उम्मीद लगाई जा रही है कि ये फिल्म टिकट खिड़की पर बड़ी खुलेगी. क्योंकि प्रभास की पिछली सभी फिल्मों ने ओपनिंग के मामले में फोड़ा है.  

इसके अलावा पिछले दिनों ये भी खबर आई थी कि नेटफ्लिक्स ने 'आदिपुरुष' के स्ट्रीमिंग राइट्स 250 करोड़ रुपए में खरीद लिए हैं. ये सभी भाषाओं के लिए है. हालांकि ये खबर कितनी सही है, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. क्योंकि मेकर्स या एक्टर्स अमूमन पैसे से जुड़ी कोई बात नहीं करते हैं.    

'आदिपुरुष' के मेकर्स जल्द ही तेलुगु भाषी राज्यों में एक बड़ा प्रमोशनल इवेंट करने जा रहे हैं. इसके अलावा जून के पहले हफ्ते में तिरुपति में भी एक प्री-रिलीज़ इवेंट भी होना है.

'आदिपुरुष' में प्रभास के साथ कृति सैनन, सैफ अली खान, सनी सिंह, और देवदत्त नागे जैसे एक्टर ने लीड रोल्स किए हैं. ये फिल्म ओम राउत ने डायरेक्ट की है. पिक्चर 16 जून को सिनेमाघरों में लग रही है. 

वीडियो: 'आदिपुरुष' के ट्रेलर के VFX, प्रभास और सैफ अली खान के लुक पर लल्लनटॉप वालों ने नई बहस छेड़ दी!