The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

PS-1 ने पहले दिन की कमाई के मामले में RRR और 'विक्रम' का रिकॉर्ड तोड़ डाला

PS1 की कमाई और ऊपर जा सकती थी. मगर धनुष की 'नाने वरुवीन' भी सिनेमाघरों में लगी हुई है. जो PS1 नुकसान पहुंचा रही है.

post-main-image
PS1 और RRR के पोस्टर.

मणिरत्नम की PS1 (Ponniyin Selvan) ने पहले दिन देशभर से 36.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. इसमें सबसे बड़ा योगदान फिल्म के तमिल वर्ज़न का है. तमिल नाडु से फिल्म ने 26.95 करोड़ रुपए कमाए. जबकि हिंदी वर्ज़न की कमाई रही 1.75 करोड़ रुपए. वहीं फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 80 करोड़ रुपए के पार बताया जा रहा है.

PS1 ने अपनी ओपनिंग डे की कमाई से RRR और 'विक्रम' जैसी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. SS Rajamouli की RRR ने तमिल नाडु से पहले दिन 20.07 करोड़ रुपए कमाए थे. जबकि कमल हासन स्टारर 'विक्रम' ने 21.70 करोड़ रुपए की ओपनिंग ली थी. अब PS1 पहले दिन की कमाई के मामले में साल की तीसरी सबसे बड़ी तमिल फिल्म बन चुकी है. इस लिस्ट में सबसे आगे है अजीत कुमार की 'वलिमई'. जिसने तमिल नाडु से 36.17 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. दूसरे नंबर पर है थलपति विजय स्टारर 'बीस्ट'. इस फिल्म ने तमिल नाडु से 26.40 करोड़ रुपए कमाए थे.

PS1 की कमाई और ऊपर जा सकती थी. मगर धनुष की 'नाने वरुवीन' भी सिनेमाघरों में लगी हुई है. जो PS1 की कमाई में ठीक-ठाक सेंधमारी कर रही है. PS1 के हिंदी वर्ज़न को भी 'विक्रम वेधा' से कड़ी टक्कर मिल रही है. हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि मणिरत्नम की ये फिल्म अगले दिनों पर इससे बेहतर कमाई करेगी. क्योंकि फिल्म को पॉज़िटिव रिव्यू मिल रहे हैं. साथ ही फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ भी मजबूत है.

PS- PS1 ओरिजिनली तमिल भाषा में बनी है. इसलिए इसकी कमाई के मामले में तमिल वर्ज़न को तरजीह दी जा रही है.  

PS1 में कल्कि कृष्णमूर्ति के नॉवल 'पोन्नियिन सेल्वन' पर बेस्ड फिल्म है. इसमें चोल साम्राज्य के उत्थान से लेकर पतन तक की कहानी दिखाई जानी है. इस प्रोजेक्ट को दो भाग में बनाया जाना है. इसलिए फिल्म के पहले हिस्से को PS1 यानी 'पोन्नियिन सेल्वन' पार्ट 1 बुलाया जा रहा है.

PS1 को डायरेक्ट किया है दिग्गज फिल्ममेकर मणिरत्नम ने. फिल्म में चियां विक्रम, कार्ति, ऐश्वर्या राय बच्चन, तृषा कृष्णन, जयम रवि, शोभिता धुलिपाला और नासर जैसे एक्टर्स ने काम किया है. 

वीडियो देखें: फिल्म रिव्यू- PS-1