The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पुलिस ने राखी सावंत को पकड़ा, एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा ने की थी FIR

किस बात को लेकर हुई थी FIR? क्या है केस का सच?

post-main-image
शर्लिन चोपड़ा (लेफ्ट) और राखी सावंत (राइट - सांकेतिक तस्वीर)

खबर आ रही है कि महाराष्ट्र की अंबोली पुलिस ने राखी सावंत को हिरासत में लिया है. बता दें कुछ समय पहले अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा ने राखी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इस शिकायत पर अंबोली पुलिस ने FIR दर्ज की थी. पुलिस इसी सिलसिले में राखी को थाने ले गई है. जानकारी दी है शिकायत करने वाली शर्लिन चोपड़ा ने. ट्वीट करके.

उन्होंने ट्वीट में लिखा,

“अंबोली पुलिस ने FIR 883/2022 के संबंध में राखी सावंत को गिरफ्तार किया है. कल राखी सावंत के एबीए 1870/2022 को मुंबई सत्र अदालत ने खारिज कर दिया था.”

क्या है मामला?

नवंबर 2022 में शर्लिन चोपड़ा ने राखी सावंत के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया था. दरअसल, शर्लिन चोपड़ा ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा और फिल्म निर्देशक साजिद खान पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. दोनों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. तब राखी सावंत इन दोनों व्यक्तियों का कथित रूप से बचाव करती दिखी थीं. उन्होंने शर्लिन पर "सेक्सटॉर्शन" करने का आरोप लगाया था.

मुंबई पुलिस के मुताबिक शर्लिन चोपड़ा ने राखी सावंत पर फिल्म निर्देशक साजिद खान का साथ देने का आरोप लगाया है. इससे पहले राखी सावंत ने शर्लिन चोपड़ा पर मानहानि का मामला दर्ज कराया था. पिछले कुछ समय से शर्लिन चोपड़ा और राखी सावंत के बीच तीखी जुबानी जंग देखने को मिली है.

शर्लिन का दावा है कि साजिद का साथ देते हुए राखी सावंत ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक और बदनाम करने वाले बयान दिए हैं. इसी सिलसिले में शर्लिन ने राखी और उनकी वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट्ट के खिलाफ अलग-अलग पुलिस स्टेशन में मानहानि समेत कई आरोपों के तहत केस दर्ज कराए. 8 नवंबर को अंबोली पुलिस स्टेशन में की गई. शर्लिन ने राखी के खिलाफ आईपीसी सेक्शन 354-ए (यौन शोषण), 500 (मानहानि) और आईटी ऐक्ट की धाराओं के तहत एफआईआर कराई थी. 

राखी ने क्या केस किया था?

राखी सावंत ने शर्लिन चोपड़ा के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था. राखी की वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट्ट ने मीडिया को बताया था,

"शर्लिन चोपड़ा जैसी औरत मेरी क्लाइंट राखी सावंत के खिलाफ उल्टे-सीधे कॉमेंट कर रही है. उसे लेकर हमने मानहानि की शिकायत की है. उन्हें एक डिफेमेशन नोटिस भी भेजा जाएगा. आजतक वो जो भी बोलती आई है, जैसे राखी के बारे में गलत बोला गया, तो हमने पुलिस से रिक्वेस्ट की है कि ऐसी औरत के बारे में शिकायत होनी चाहिए. आप जो भी करती हैं, आपको पूरा अधिकार है केस करने का. लेकिन आपको ये हक किसी ने नहीं दिया है कि आप किसी और व्यक्ति या महिला के बारे में उल्टी-सीधी बात करें."

वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट्ट ने कहा कि शर्लिन चोपड़ा ने राखी सावंत को लेकर जो भी कहा वो पूरी तरह गलत है और अगर वो ऐसा कुछ कह रही हैं तो उसका उनके पास सबूत होना चाहिए.

वहीं राखी सावंत ने कहा था कि शर्लिन चोपड़ा ने कई लोगों को ब्लैकमेल किया है. उन्होंने दावा किया कि उनके पास शर्लिन के खिलाफ सारे सबूत हैं जिनमें वीडियो एविडेंस भी शामिल हैं. उन्होंने कहा,

"मेरे पास ऐसे-ऐसे वीडियो हैं. उसने इतने आदमियों को ब्लैकमेल किया है. वो सारे वीडियो मेरे पास हैं. खुफिया कैमरा लगाकर उनको ले जाती है. प्रोड्यूसर, डायरेक्टर को खुद न्योता देती है. जब वो कमरे में आ जाते हैं तो वीडियो बनाती है. शर्म आती है ऐसा कहते हुए. फिर उनको सारी जिंदगी ब्लैकमेल करती है. उन लोगों ने मुझे वीडियो भेजे हैं. उन्होंने वो चैट मुझे भेजी है जिसमें शर्लिन ने न्यूड वीडियो भेजे थे. मैं ये सब कोर्ट में पेश करूंगी."

राखी ने ये भी दावा किया शर्लिन की ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर दो-तीन लोगों ने सुसाइड तक किया है. 

राखी सावंत को पाकिस्तानी झंडे के साथ पोज़ करते देख लोग भड़के तो उन्होंने वीडियो डालकर पूरी बात बताई