The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"बॉलीवुड वाले वेस्ट से प्रभावित हैं, नए लोगों को मौका नहीं देते" - रणबीर कपूर

उन्होंने कहा कि ये फिल्मों में काम करने का सही समय है.

post-main-image
रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के लिए भी कहा गया था कि ये वेस्ट से प्रभावित फिल्म थी. फोटो - स्क्रीनशॉट

Ranbir Kapoor ने हाल ही में अपने फैन्स से बातचीत की. लोगों ने उनकी पिछली रिलीज़ ‘तू झूठी मैं मक्कार’, आने वाली फिल्म ‘एनिमल’ से लेकर बॉलीवुड, साउथ फिल्म इंडस्ट्री तक पर सवाल किये. एक फैन ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के बारे में पूछा. कहा कि वहां ऐसा क्या है जो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में नहीं. रणबीर ने जवाब में कहा कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री वेस्ट से बहुत ज़्यादा प्रभावित हैं. वहां नए लोगों को मौके नहीं मिल रहे. 

रणबीर ने अपने पूरे जवाब में कहा,

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री अपनी ऑडियंस को नहीं जानती. ये उनकी कमी है. पिछले 15-20 सालों से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री कंफ्यूज़्ड रही है. वेस्टर्न कल्चर और वहां की फिल्मों से प्रभावित रहे हैं. रीमेक्स से प्रभावित रहे हैं. मुझे लगता है कि अभी बहुत कम एक्टर्स और एक्ट्रेसेज़ काम कर रहे हैं. इंडस्ट्री वाले नए लोगों को मौका नहीं दे रहे. नए डायरेक्टर्स को मौका मिलना चाहिए. 

रणबीर ने कहा कि नए लोगों को मौका देना चाहिए. तभी बदलाव आएगा. नई कहानियां बताने की ज़रूरत है. उन्होंने कहा कि मलयालम सिनेमा में हमेशा अच्छा काम होता रहा है. ऐसा नहीं है कि सिर्फ मसाला फिल्में ही बन रही हों. उनके पास हमेशा से मज़बूत, एंगेजिंग कहानियां रही हैं. रणबीर ने आगे कहा कि अभी इंडियन फिल्म इंडस्ट्री एक इंट्रेस्टिंग फेज़ में है. आगे जोड़ा,

‘पुष्पा’, RRR, KGF और ‘पठान’ जैसी बड़ी फिल्में आई हैं. हर इंडस्ट्री सॉलिड कमर्शियल ब्लॉकबस्टर फिल्में दे रही है. एक-दूसरे को बेहतर करने के लिए पुश कर रहे हैं. ये बहुत ज़रूरी है. साउथ फिल्म इंडस्ट्रीज़ आगे आई हैं. ये सभी को मोटिवेट करेगा. ये फिल्मों में होने का सही समय है. 

इसी बातचीत में एक फैन ने पूछा कि क्या आगे चलकर रणबीर फिल्में डायरेक्ट करना चाहेंगे. इस पर रणबीर ने कहा कि वो लंबे समय से फिल्म बनाना चाहते हैं. कोरोना पैंडेमिक के दौरान उनके दिमाग में एक कहानी भी आई थी. लेकिन वो मानते हैं कि वो अच्छे राइटर नहीं. इसलिए कहानी लिख नहीं पाए. रणबीर की फिल्म ‘एनिमल’ 11 अगस्त, 2023 को रिलीज़ होगी. उन्होंने बताया कि रिलीज़ के बाद उनके पास चार-पांच महीने का टाइम होगा. उस दौरान वो इस कहानी पर काम करेंगे. ये एक फैमिली स्टोरी है. पेरेंट्स और उनके बच्चों के बारे में. उनका कहना था कि फिल्म में वो खुद को डायरेक्ट नहीं करना चाहते. वो लीड रोल के लिए किसी और एक्टर को कास्ट करेंगे.         
   
  
 

वीडियो: रणबीर कपूर ने अपनी फिल्म 'एनिमल' की स्क्रिप्ट सुनी और वॉशरूम पहुंच गए