The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'छपाक' के लिए दीपिका, मेघना को लिखा रणवीर सिंह का ये लेटर जनता भी खूब पसंद कर रही

दीपिका के लिए '<3 माय बेबी' से शुरू होता पैराग्राफ रोमांटिक ही नहीं, मोटिवोटिंग भी है.

post-main-image
रणवीर सिंह ने दीपिका, मेघना, और 'छपाक' की टोकरा भर के तारीफ़ कर डाली है.
शुक्रवार, 10 जनवरी को दीपिका की नई मूवी रिलीज़ हुई है. 'छपाक.' डायरेक्ट किया है मेघना गुलज़ार ने, और इसके प्रोड्यूसर्स की लंबी लिस्ट में दीपिका पादुकोण भी शामिल हैं. फिल्म, लक्ष्मी अग्रवाल नाम की एसिड अटैक सर्वाइवर की लाइफ पर बेस्ड है.
कैरेक्टर्स के नाम वगैरह बदल दिए गए हैं, और लक्ष्मी का नाम फिल्म में मालती कर दिया गया है.
फिल्म ने रिलीज़ होने से पहले ही काफी कंट्रोवर्सी बटोर ली है. सात जनवरी की शाम दीपिका जेएनयू पहुंच गईं थीं. जेएनयू में हुई हिंसा के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में शामिल होने के लिए. इस बात को लेकर दीपिका से कुछ लोग नाराज़ हुए तो कुछ लोग उनकी तारीफ़ करने लगे.
नाराज़ लोग फिल्म को बायकॉट करने लगे और खुश लोग उसे टैक्स फ्री बनाने की मांग उठाने लगे. दूसरी तरफ एक और विवाद उठा. जिन एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की लाइफ पर 'छपाक' बनी है, उनकी वकील अपर्णा भट ने फिल्म की रिलीज़ पर रोक लगाने की मांग कर दी.
उनका कहना था कि उन्होंने लंबे वक्त तक लक्ष्मी का केस लड़ा, फिल्म की स्क्रिप्ट में भी मदद की, लेकिन फिल्म में उन्हें क्रेडिट नहीं दिया गया है.
इन सब के बीच फिल्म के रिव्यू भी आने लगे.
इन सब चीज़ों का फिल्म की परफॉरमेंस पर क्या असर पड़ेगा वो भी हमें एकाध हफ्ते में पता लग जाएगा. लेकिन जो लोग बॉलीवुड को फॉलो करते हैं, उनके लिए ये जानना भी इंट्रेस्टिंग होगा कि रणवीर सिंह ने 'छपाक', उसकी टीम और दीपिका को लेकर क्या कहा?
तो उत्तर ये है कि रणवीर सिंह ने कहा है. बल्कि लिखा है. और एक दो लाइन नहीं एक लंबा चौड़ा लेटर लिख डाला है. अपनी पत्नी दीपिका के लिए और फिल्म की डायरेक्टर मेघना के लिए भी. 14 लाख 30 हज़ार से ज़्यादा लोग इस लेटर रुपी पोस्ट को लाइक कर चुके हैं. लेटर इन्स्टाग्राम में एक कैप्शन के रूप में लिखा गया है, साथ में है दीपिका के 'छपाक' वाले गेटअप की तस्वीरें. पोस्ट (या लेटर) की शुरुआत उन्होंने मेघना की तारीफ़ से की है. उन्होंने लिखा-
मेघना, आपकी फिल्म दर्शकों को उम्मीद और साहस देती है. ये (छपाक) बड़े पर्दे में आपको मानवता के सबसे अच्छे और सबसे बुरे रूप के बीच के सारे रंग दिखाती है. ये एक ऐसे सब्जेक्ट की बारीकियां हमें समझाती है, जिसे हमने केवल सुना भर है लेकिन उसे पूरी तरह से समझ कभी नहीं पाए. मूवी, दर्शकों को एसिड अटैक की भयावह गहराइयों ​​में डुबकी लगवाती है. एक निश्चित और व्यावहारिक डुबकी. फिल्म की स्टोरी पहले तो आपको अंदर तक हिलाकर रख देती है और फिर आपको तब तक वीरतापूर्वक ऊपर उठाती चली जाती है कि जब तक भावनाओं का ज्वार न उमड़ पड़े. पहले 'तलवार' फिर 'राज़ी' और अब 'छपाक'. मैं तो कहता हूं, 'कमाल!' और 'फिर-फिर कमाल!'

साथ दीपिका से प्रेम से, इमोटिका वगेरह बनाते हुए उन्होंने कहा-
खूब प्यार मेरे बच्चा. प्रोजेक्ट को मूर्त रूप देने के लिए किए गए अथक प्रयासों को मैंने देखा है. तुम इस प्रोजेक्ट के पीछे एक इंजन सरीखी थी. तुम फिल्म की आत्मा हो. तुम्हारे करियर का ये सबसे उम्दा काम है. तुमने अपने काम में इतने ज़्यादा संकल्प और ईमानदारी के साथ मेहनत की है. तुम पूरी अंदर घुस गई, और चुनौतियों से लड़ी. अपने डर का सामना किया. चुनौतियों पर जीत हासिल की. और अब हमारे समय की बेहतरीन फिल्मों में से एक के निर्माता के तौर पर तुम और तुम्हारी टीम एक विजेता की तरह खड़ी है. जितनी अच्छी परफॉरमेंस की उम्मीद मैंने की थी, और जितनी अच्छी परफॉरमेंस हो सकती थी, तुम्हारी परफॉरमेंस उससे कहीं ऊपर रही. तुम्हारी परफॉरमेंस ने मुझे हिला दिया. तुमने ताकत और निरीहता का मिश्रण किया. और इस जटिल पात्र को इतने बेहतरीन तरीके से गरिमा प्रदान की कि मैं तुम्हारे शिल्प से हतप्रभ हूं. मालती के किरदार से जो तुमने हासिल किया, वो चौंकाने और हैरान करने वाला है. तुम्हारी फिल्मों के भंडार में से 'छपाक' और मालती का किरदार एक चमकता हुआ रत्न है. मुझे तुमसे प्यार है. आज मुझे तुमपर पहले से भी ज़्यादा गर्व है.
तो अगर आपको ये जानना है कि क्या मूवी इतनी तारीफ़ डिज़र्व करती है, तो आपके पास दो विकल्प हैं. या तो हमारा रिव्यू पढ़ लें, या मूवी देखकर खुद डिसाइड कर लें. ऑफ़ कोर्स, अगर आप टिकट बुक करके कैंसल करवा रहे लोगों में शामिल न हों तो.


वीडियो देखें:
फिल्म रिव्यू- छपाक-