The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

RRR के “नाटु नाटु” गाने ने जीता गोल्डन ग्लोब अवार्ड

गाने के कंपोजर हैं एमएम केरावनी और इसे गाया है काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज ने.

post-main-image
“नाटु नाटु” गाने की गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में धूम

डायरेक्टर राजमौली की फिल्म 'RRR' ने इतिहास रच दिया है. फिल्म को अपने जबरदस्त गाने नाटु-नाटु के लिए गोल्डन ग्लोब अवार्ड मिला है (RRR Naatu Naatu Wisn Golden Globe). ये अवार्ड मिला है बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में. इस गाने को कंपोज किया है एमएम केरावनी ने और गाया है काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज ने. एमएम केरावनी अवॉर्ड लेने स्टेज पर पहुंचे और डायरेक्टर राजामौली समेत सभी कलाकारों का शुक्रिया अदा किया. इस दौरान वो कुछ भावुक होते दिखे.

ये अवॉर्ड सेरेमनी अमेरिका के बेवर्ले हिल्स में हो रही है. RRR के कलाकार जूनियर NTR और रामचरण के साथ डायरेक्टर राजामौली भी वहां पहुंचे हैं. 

एसएस राजामौली की ये फिल्म दो कैटेगरी में नॉमिनेट हुई थी. बेस्ट नॉन इंग्लिश फिल्म और बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग. हालांकि, बेस्ट नॉन इंग्लिश फिल्म कैटेगरी में RRR अवार्ड नहीं जीत सकी. ये अवार्ड 'अर्जेंटीना 1985' फिल्म की झोली में गया है.  

बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नाटु-नाटु के अलावा ये गाने नॉमिनेट हुए थे-

-फिल्म व्हेयर द क्रावडैड्स सिंग का 'कैरोलिना' (टेलर स्विफ्ट)
-फिल्म पिनोचियो का'सियाओ पापा' (एलेक्जेंडर डेसप्लेट, रोबन काट्ज़, और गुइलेर्मो डेल टोरो)
-फिल्म टॉप गन: मेवरिक का'होल्ड माई हैंड' (लेडी गागा, ब्लडपॉप, और बेंजामिन राइस)
-फिल्म ब्लैक पैंथर: वकांडा फॉरएवर का'लिफ्ट मी अप' (टेम्स, रिहाना, रयान कूगलर, और लुडविग गॉरेनसन)

वहीं नॉन इंग्लिश फिल्म वाली कैटेगरी में RRR का मुकाबला कर रही हैं-

-जर्मनी की ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट
-अर्जेंटीना की अर्जेंटीना 1985
-बेल्जियम की क्लोज 
-दक्षिण कोरिया की डिसिजन टू लीव 

पिछले साल मार्च में सिनेमा घरों में रिलीज़ हुई RRR में NTR जूनियर और रामचरण लीड रोल्स में थे. फिल्म ने दुनियाभर से 1200 करोड़ रुपए से ऊपर की कमाई की. इसमें से फिल्म का इंडिया कलेक्शन 900 करोड़ रुपए के आसपास रहा. आने वाले दिनों में राजामौली तेलुगु सुपरस्टार महेश बाबू को लेकर एक बिग बजट एक्शन फिल्म बनाने जा रहे हैं. जल्द ही इस फिल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी. 

RRR गोल्डन ग्लोब में नॉमिनेशन पाने वाली दो दशक से ज्यादा के वक्त में पहली भारतीय फिल्म है. पहले नॉन इंग्लिश फिल्म कैटेगरी में नामांकन पाने वाली फिल्मों में ‘सलाम बॉम्बे’ (1988) और ‘मॉनसून वेडिंग’ (2001) शामिल हैं. इन दोनों फिल्मों का निर्देशन मीरा नायर ने किया है. 

वीडियो: देशों के बाहर में RRR का धमाल जारी, सिर्फ 98 सेकंड्स में बिक गए फिल्म के सभी टिकट