The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Vel Pari: रणवीर सिंह को लेकर अपने करियर की सबसे भयंकर फिल्म बनाने जा रहे हैं शंकर

PS-1 के बाद एक और क्लासिक तमिल नॉवल पर बवाल फिल्म बनने जा रही है.

post-main-image
डायरेक्टर शंकर के साथ एक फोटोशूट के दौरान रणवीर सिंह. दूसरी तरफ रणवीर सिंह. ये फोटो रणवीर ने लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी.

S Shankar. जबरदस्त तमिल फिल्ममेकर. 'इंडियन', 'नायक', 'अन्नियन', 'शिवाजी- द बॉस' और 'रोबोट' समेत दसियों ब्लॉकबस्टर फिल्म डायरेक्ट कर चुके हैं. उनके करियर का सक्सेस रेट 100 परसेंट रहा है. मतलब उनकी बनाई कोई पिक्चर पिटी ही नहीं है. अब शंकर हिंदी फिल्मों के सुपरस्टार Ranveer Singh के साथ काम करने जा रहे हैं. वो कल्ट तमिल नॉवल Velpari पर फिल्म बनाने जा रहे हैं. इस कहानी पर तीन पार्ट में फिल्म बनेगी. 

शंकर और रणवीर सिंह पहले विक्रम स्टारर 'अन्नियन' के हिंदी रीमेक पर साथ काम करने जा रहे थे. 'अन्नियन' को हिंदी भाषी ऑडियंस 'अपरिचित' के नाम से जानती है. मगर इस फिल्म को लेकर विवाद हो गया. कहा गया कि शंकर के पास उस कहानी के राइट्स ही नहीं हैं. कोर्ट-कचहरी एक हो गया. इसलिए ये फिल्म बंद कर दी गई. पिंकविला में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अब शंकर, रणवीर को लेकर 'वेल पारी' नॉवल पर बेस्ड फिल्म सीरीज़ बनाने जा रहे हैं. शंकर भव्य टाइप की बिग बजट एंटरटेनर्स बनाने के लिए जाने जाते हैं. मगर 'वेल पारी' उनके करियर की सबसे बड़ी फिल्म के तौर पर प्लान की जा रही है.

shankar, ranveer singh
इसी फोटो के साथ रणवीर सिंह ने ये घोषणा की थी कि वो शंकर के साथ ‘अन्नियन’ की हिंदी रीमेक पर काम करने जा रहे हैं. मगर वो फिल्म नहीं बन रही.

'वेल पारी' असल घटनाओं से प्रेरित नॉवल है. इस नॉवल को साहित्य अकादमी विजेता एस. वेंकटेशन ने लिखा था. इस कहानी में वो सारे एलीमेंट मौजूद हैं, जो एक मसालेदार फिल्म में होने चाहिए. लार्जर दैन लाइफ हीरो से लेकर प्यारी सी लव स्टोरी और भारी-भरकम एक्शन सीक्वेंसेज़. इस फिल्म को बनाने में भरपूर मात्रा में VFX का इस्तेमाल किया जाएगा. फिल्म का बजट अभी नहीं बताया गया है. मगर ये भारत में बनी सबसे महंगी फिल्मों में से एक होने वाली है. फिल्म के स्केल को देखते हुए शंकर ने इसे रणवीर के साथ बनाने का डिसीज़न लिया. क्योंकि रणवीर तगड़े एक्टर हैं. अपने करियर में कई पीरियड फिल्मों में काम कर चुके हैं. वो सभी फिल्में टिकट खिड़की पर खूब सफल भी रही हैं.

हालांकि इस कहानी में बहुत सारी चीज़ें हैं. उन सभी को एक फिल्म में समेट पाना संभव नहीं है. इसलिए शंकर ने इसे तीन फिल्मों की सीरीज़ के तौर प्लान किया है. इसे पैन-इंडिया लेवल पर कई भाषाओं में रिलीज़ किया जाना है. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि 2023 के मिड में फिल्म के पहले पार्ट की शूटिंग शुरू हो सकती है. हाल ही में 'पोन्नियिन सेल्वन' के बाद तमिल नॉवल पर बनने वाली ये दूसरी फिल्म है. मणिरत्नम डायरेक्टेड PS1-1 की धुआंधार कमाई ने एक नया चलन शुरू कर दिया. PS सीरीज़ की दूसरी फिल्म 28 अप्रैल, 2023 को रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है.  

फिलहाल शंकर, कमल हासन स्टारर 'इंडियन 2' में व्यस्त हैं. इसके अलावा उन्होंने राम चरण और कियारा आडवाणी को लेकर भी एक फिल्म बना रहे हैं. इसे अभी RC15 नाम से बुलाया जा रहा है. इन फिल्मों से फारिग होने के बाद शंकर 'वेल पारी' पर काम शुरू करेंगे.