The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

27 साल बाद किसी फुल फ्लेज़्ड एक्शन फिल्म में साथ काम करने जा रहे हैं सलमान और शाहरुख

आदित्य चोपड़ा अपने स्पाई यूनिवर्स को अलग लेवल पर ले जाना चाहते हैं. इसलिए वो 'टाइगर' और 'पठान' को साथ लाकर दो हीरो वाली फिल्म बनाने जा रहे हैं.

post-main-image
फिल्म 'टाइगर 3' के एक सीन में सलमान और 'पठान' से शाहरुख का फर्स्ट लुक.

यशराज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स अब और बड़ी होने जा रही है. सलमान खान, ऋतिक रौशन के बाद शाहरुख खान भी 'पठान' के साथ इस यूनिवर्स का हिस्सा बन चुके हैं. उनकी फिल्म 'पठान' 2023 रिपब्लिक डे के मौके पर रिलीज़ होगी. लेटेस्ट न्यूज़ ये है कि 27 साल बाद शाहरुख और सलमान खान किसी फिल्म में फुल फ्लेज़्ड तरीके से साथ काम करने जा रहे हैं. इस फिल्म को YRF के सर्वेसर्वा आदित्य चोपड़ा लिख रहे हैं. इसे इंडियन सिनेमा के सबसे बड़े कोलैबरेशन के तौर पर देखा जा रहा है.

पिंकविला में सूत्रों के हवाले से छपी खबर में बताया गया कि अब आदित्य चोपड़ा अपने स्पाई यूनिवर्स को अलग लेवल पर ले जाना चाहते हैं. इसलिए वो 'टाइगर' और 'पठान' को साथ लाकर दो हीरो वाली फिल्म बनाने जा रहे हैं. इस फिल्म के आइडिया पर आदित्य काफी समय से काम कर रहे थे. फाइनली आइडिया लॉक हो चुका है. अब वो फुल फोर्स के साथ इस फिल्म की स्क्रिप्ट, स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स पर काम करना शुरू करेंगे. क्योंकि इस फिल्म में हिंदी सिनेमा के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स काम करने जा रहे हैं. एक ही फिल्म में दोनों सुपरस्टार्स के फैंस को केटर करना, आदित्य के लिए बड़ा चैलेंज रहेगा. इस फिल्म की शूटिंग 2023 के आखिर में या 2024 की शुरुआत में चालू होगी.

Tiger X Pathaan की क्रॉसओवर फिल्म की शूटिंग के लिए शाहरुख और सलमान ने अपनी डेट्स खाली रखी हैं. एक बार सबकुछ सेट हो जाए, फिर आदित्य चोपड़ा दोनों सुपरस्टार्स को फिल्म की कहानी सुनाएंगे. पिंकविला की उसी रिपोर्ट में ये बताया गया है कि यशराज स्टूडियो में होने वाले इस नैरेशन में सिर्फ तीन लोग रहेंगे. आदित्य चोपड़ा, सलमान खान और शाहरुख खान. ये नैरेशन तब होगा, जब 'पठान' और 'टाइगर 3' का फाइनल कट तैयार हो जाएगा. इस फिल्म को डायरेक्ट कौन करेगा, अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

फिल्म 'पठान' के पोस्टर पर शाहरुख खान. इसी फिल्म से शाहरुख YRF की स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा बनने जा रहे हैं. 

सलमान और शाहरुख ने फुल फ्लेज़्ड तरीके से एक साथ आखिरी बार 'हम तुम्हारे हैं सनम' में काम किया था. हालांकि 1995 में आई ‘करण अर्जुन’ वो आखिरी एक्शन फिल्म थी, जिसमें उन्होंने साथ काम किया था. इसके बाद दोनों के आपसी संबंध बिगड़ गए. मगर जब से दोबारा इनकी दोस्ती हुई है, तब से दोनों ही एक-दूसरे की फिल्मों में दनादन कैमियो कर रहे हैं. शाहरुख, सलमान की 'ट्यूबलाइट' में जादूगर के किरदार में दिखाई दिए. फिर सलमान ने शाहरुख की 'ज़ीरो' के लिए एक गाना शूट किया. शाहरुख की 'पठान' में सलमान खान 15-20 मिनट के लिए नज़र आने वाले हैं. 'टाइगर 3' में भी शाहरुख का कैमियो रहने वाला है. इसके बाद दोनों 'टाइगर X पठान' क्रॉसओवर फिल्म में दिखेंगे.

हालांकि इस खबर के आते ही तरण आदर्श ने एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा कि YRF की फिल्म के लिए सलमान और शाहरुख के आने की बात सही नहीं है. ये महज़ अटकलें हैं. 

इसके अलावा ऋतिक रौशन को लेकर 'वॉर 2' बनने जा रही है. YRF ने फिल्म का आइडिया ऋतिक को सुनाया, जो उन्हें बहुत अच्छा लगा. अब उस आइडिया पर स्क्रिप्ट डेवलप की जा रही है. War 2 की शूटिंग भी 2023 में शुरू होगी. शाहरुख और सलमान वाली फिल्म में ऋतिक दिखेंगे या नहीं, ये अभी कंफर्म नहीं है.