The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कार्तिक ने सलमान का गाना 'कैरेक्टर ढीला' रीमिक्स किया, पब्लिक बोली वैसी पर्सनैलिटी कहां से लाओगे!

'कैरेक्टर ढीला 2.0' देखकर जनता का कहना है कि कार्तिक आर्यन नाइटक्लब से बाहर आकर बात करें.

post-main-image
'कैरेक्टर ढीला 2.0' में कार्तिक आर्यन.. ओरिजिनल 'कैरेक्टर ढीला' में सलमान खान.

2011 में Salman Khan की फिल्म आई थी Ready. उसमें एक गाना था Character Dheela. अब उसे Kartik Aaryan की फिल्म Shehzada के लिए रीमेक किया गया है.  जो कि खुद तेलुगु ब्लॉकबस्टर Ala Vaikunthapurramuloo की रीमेक है. इस गाने को अलग-अलग वजहों से ट्रोल किया जा रहा है.

'कैरेक्टर ढीला' रीमिक्स से पब्लिक को सबसे पहली शिकायत ये है कि कार्तिक आर्यन नाइटक्लब से बाहर आकर बात करें. उनकी पिछली तीन-चार फिल्मों में कोई न कोई गाना ऐसा ज़रूर है, जिसमें वो नाइटक्लब में कमोबेश सेम डांस स्टेप करते दिख रहे हैं. 'पति पत्नी और वो' का गाना 'धीमे-धीमे', 'भूल भुलैया 2' का टाइटल ट्रैक और अब 'कैरेक्टर ढीला'. इंट्रेस्टिंग बात कि ये तीनों ही गाने पुराने गानों के रीमिक्स हैं.

ओरिजिनल 'कैरेक्टर ढीला' को प्रीतम ने कंपोज़ किया था. लिरिक्स थे अमिताभ भट्टाचार्य के. और गाया था नीरज श्रीधर ने. इस गाने को रीमिक्स करके मटियामेट करने का काम किया है अभिजीत वाघानी ने. तकरीबन हर रीमिक्स की तरह इस गाने में भी सिर्फ ओरिजिनल गाने का हुकलाइन रखा गया. बाकी के लिरिक्स बदल दिए गए हैं. 'कैरेक्टर ढीला 2.0' के लिए नए लिरिक्स लिखे हैं आशीष पंडित ने.  

'कैरेक्टर ढीला' जो गाना है, उसकी बेसिक बात ये है कि वो पर्सनैलिटी बेस्ड है. कहने का मतलब जो गाने सलमान खान के लिए बनते हैं, वो उनकी पर्सनैलिटी के लिहाज़ से बनाए जाते हैं. न कि कैरेक्टर के लिहाज़ से. तो जनता कह रही है कि इस गाने से सबसे बड़ी चीज़ जो मिसिंग है, वो है OG पर्सनैलिटी.

तीसरा मसला ये कि ओरिजिनल कॉन्टेंट का अकाल सा पड़ गया है. एक के बाद एक फिल्में रीमेक हो रही हैं. उन फिल्मों में गाने भी पुरानी फिल्मों से लिए जा रहे हैं. 'शहज़ादा' समेत कार्तिक आर्यन की पिछली छह फिल्मों में से तीन फिल्में डायरेक्ट रीमेक हैं. जबकि एक फिल्म ओरिजिनल फिल्म का नया वर्जन है. वो फिल्म है 'लव आज कल'. अब तो मामला यहां तक पहुंच गया है कि 10-11 साल पुरानी फिल्मों के गाने रीमिक्स करने पड़ रहे हैं. और वो गाने ओरिजिनल गानों की क्वॉलिटी के आसपास भी नहीं होते.  

अगर ऐसे ही चलता रहा, तो अगले कुछ सालों में कार्तिक अपनी ही फिल्मों के रीमेक और अपने ही गानों को रीमिक्स करना शुरू कर देंगे. हालांकि इसका दोष भी पब्लिक को ही जाता है. पब्लिक खराब चीज़ों को देखना बंद नहीं करेगी, तो मेकर्स वैसी चीज़ें बनाते रहेंगे. इसका सबसे ताजा उदाहरण है 'पठान'. औसत से भी नीचे दर्जे की फिल्म, जो अब हिंदी सिनेमा इतिहास की सबसे कमाई वाली फिल्म बनने की कगार पर खड़ी है.  

खैर, इन सब बातों के बीच आपको 'रेडी' फिल्म के इस गाने की मेकिंग का किस्सा सुनाते हैं. गाना वगैरह तैयार होने के बाद सलमान खान और ज़रीन खान ने इसका म्यूज़िक वीडियो शूट किया. सलमान ने वो वीडियो देखा. उन्हें जमा नहीं. कहा कि ये गाना दोबारा शूट करेंगे. अलग सेट-अप में. कुछ नई चीज़ें जोड़ी जाएंगी. जो वीडियो सलमान ने पहले शूट किया था, वो आप नीचे देख सकते हैं-

थोड़ी ब्रेनस्टॉर्मिंग हुई. तय ये हुआ कि इस गाने की मदद से भारतीय सिनेमा इतिहास की तीन सबसे बड़ी फिल्मों को ट्रिब्यूट दिया जाएगा. मगर सलमान खान स्टाइल में. वो फिल्में हैं 'मुग़ल-ए-आज़म', 'श्री 420' और 'शोले'. इसी ब्रीफ के मुताबिक इस गाने को दोबारा शूट किया गया. यही वर्ज़न फिल्म में इस्तेमाल किया गया.

खैर, अब 'शहज़ादा' की बात करते हैं. पहले ये फिल्म 10 फरवरी को सिनेमाघरों में लगनी थी. मगर 'पठान' की ऐसी हवा चली कि सब उड़ गया. ऐसे में इस फिल्म के मेकर्स ने अपनी रिलीज़ डेट आगे बढ़ाने का फैसला किया. अब ये फिल्म 17 फरवरी को रिलीज़ होने जा रही है. फिल्म में कार्तिक आर्यन, कृति सैनन, मनीषा कोईराला, सनी हिंदुजा, सचिन खेड़ेकर और रोनित रॉय ने काम किया है. 'शहज़ादा' को डायरेक्ट किया है रोहित धवन ने. 

वीडियो: कार्तिक आर्यन ने शाहरुख खान और सलमान खान से जुड़े दो मज़ेदार किस्से सुनाए हैं