The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

KBKJ और 'टाइगर 3' के बाद फिल्मों से ब्रेक लेने जा रहे हैं सलमान खान!

खबरें हैं कि सलमान खान के पास इन दिनों 6 फिल्में हैं. मगर वो 'टाइगर 3' की रिलीज़ से पहले कोई फिल्म साइन नहीं करना चाहते.

post-main-image
एक फोटोशूट के दौरान सलमान खान.

Salman Khan की Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan नहीं चली. पिक्चर ने 100 करोड़ कर लिए. मगर सलमान खान के लिए वो नहीं चलने के ही बराबर है. फिर खबर आई कि Karan Johar ने सलमान को एक फिल्म ऑफर की है. आप की अदालत में सलमान खुद ये खबर कंफर्म की है. मगर ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान भी Shahrukh Khan और Aamir Khan की तरह फिल्मों से ब्रेक लेने की सोच रहे हैं. उनके पास फिलहाल 6 फिल्मों के ऑफर हैं. मगर वो इन फिल्मों को साइन करने से बच रहे हैं.  

'टाइगर ज़िंदा है' के बाद से सलमान ने कोई ब्लॉकबस्टर फिल्म नहीं दी है. उनकी पिछली पांच फिल्मों को तो सीधे उनके करियर की सबसे बुरी फिल्मों में गिना जा सकता है. 'भारत' को छोड़ भी दें, तो 'रेस 3', 'दबंग 3', 'राधे' और अब 'किसी का भाई किसी की जान' खराब फिल्में थीं. इसीलिए इनमें से किसी फिल्म का बिज़नेस भी वैसा नहीं रहा, जैसा अमूमन सलमान खान की फिल्में करती हैं. इसलिए अब सलमान 'टाइगर 3' की रिलीज़ का इंतज़ार कर रहे हैं. उसके बाद वो अपनी अगली फिल्मों पर फैसला लेंगे.

News18 ने अपनी एक रिपोर्ट में ये दावा किया है कि सलमान इन दिनों 'रेट्रोस्पेक्टिव मोड' में चल रहे हैं. माने, वो पिछले कुछ साले में लिए अपने फैसले को रिव्यू कर रहे हैं. समझना चाहते हैं कि कहां, क्या गड़बड़ी हुई. उसी आधार पर वो अपनी आने वाली फिल्में साइन करेंगे. इसी रिपोर्ट में बताया गया कि सलमान को 6 फिल्में ऑफर हुई हैं. मगर वो इनमें से किसी भी फिल्म को साइन करने से बच रहे हैं. वो 'टाइगर 3' की रिलीज़ का वेट कर रहे हैं. वो फिल्म जैसा परफॉर्म करेगी, उसी आधार पर सलमान फ्यूचर प्रोजेक्ट्स का चुनाव करेंगे.

सलमान ने 'किसी का भाई किसी की जान' के बाद कोई फिल्म साइन नहीं की है. 'टाइगर 3' आएगी नवंबर में. उसके बाद वो जो भी फिल्म साइन करेंगे, वो 2024 में तो रिलीज़ होती नज़र नहीं आ रही. मतलब डेढ़ साल का ब्रेक तो सीधे नज़र आ रहा है. फिर ये देखना होगा कि वो 'टाइगर 3' के कितने समय बाद नई फिल्म साइन करते हैं. उसका काम कबसे शुरू होता है और वो कब रिलीज़ होती हैं. खींचखाच कर दो साल का ब्रेक होता नज़र आ रहा है. इस खबर के बाद सलमान फैंस भी खुश हैं. उनका कहना है कि भाई जितना टाइम लेना है, लो. मगर अच्छी पिक्चर करो. इंतज़ार कर लेंगे. हालांकि इस बारे में सलमान ने ऑफिशियली कुछ नहीं कहा. ये सारी खबरें सुने-सुनाए सूत्रों के आधार पर चल रही हैं. 

पिछले पांच सालों में सलमान को कई टॉप डायरेक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिला. 

1) संजय लीला भंसाली ने 'इंशाल्लाह' ऑफर की थी.

2) राजकुमार गुप्ता 'ब्लैक टाइगर' बनाने वाले थे. 

3) अनीस बज़्मी की 'नो एंट्री में एंट्री' बनने वाली थी. 

4) लोकेश कनगराज के साथ 'मास्टर' रीमेक को लेकर बात चल रही थी.  

5) श्रीराम राघवन भी सलमान के साथ एक फिल्म करना चाहते थे.

6) अब करण जौहर के प्रोडक्शन में विष्णुवर्धन की फिल्म. फराह खान भी इस लिस्ट में थीं. 

मगर सलमान ने इन डायरेक्टर्स की फिल्मों की बजाय फरहाद सामजी के साथ 'किसी का भाई किसी की जान' करना चुना. अब नतीजा सामने है.

अभी भी उनके पास 5-6 फिल्में हैं. इसमें सबसे टॉप कंटेडर हैं विष्णुवर्धन के साथ धर्मा फिल्म. बातचीत चल रही है. कागज़ी कार्रवाई नहीं हुई है.  

1) मैत्री मूवी मेकर्स ने सलमान खान के साथ मीटिंग वगैरह की थी. एक पिक्चर करना चाहते थे. 

2) सूरज बड़जात्या की 'प्रेम की शादी' भी बीते दिनों चर्चा में आई थी. 

3) सलमान के जीजा अतुल अग्निहोत्री के प्रोडक्शन में भी एक फिल्म को लेकर बात हो रही है. 

4) इस सब के बीच सोहैल खान की 'शेर खान' की स्क्रिप्ट भी तैयार हो गई है. 

5) तिग्मांशु धूलिया 'दबंग 4' की स्क्रिप्ट लिख रहे हैं. मगर सलमान ने फिलहाल इसमें से कुछ नहीं चुना है.  

हालांकि इन सब फिल्मों के बीच सिर्फ एक फिल्म कंफर्म है, वो Tiger Vs Pathaan. क्योंकि इस फिल्म की सफलता के बारे में किसी को कोई दोराय नहीं है. 2024 के आखिर या 2025 की शुरुआत में इस फिल्म के शुरू होने की बात कही जा रही है. इस फिल्म में अधिकतर सीन्स सलमान और शाहरुख के कॉम्बिनेशन सीन्स हैं. इसलिए दोनों की डेट्स एकसाथ चाहिए होगी. फिलहाल सलमान और शाहरुख उसी हिसाब से मिलकर अपना काम प्लान कर रहे हैं. ताकि ‘टाइगर वर्सज़ पठान’ के लिए एक साथ डेट्स दे सकें.

वीडियो: सलमान खान की वो अंडररेटेड फिल्में जिनके बारे में ज़्यादा बात नहीं होती