The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

समांथा की वजह से प्रोड्यूसर को 20 करोड़ का नुकसान हुआ, बोले- करियर का सबसे बड़ा झटका है

समांथा स्टारर 'शाकुंतलम' को 65 करोड़ रुपए के बजट पर बनाया गया था. पिक्चर बर्बाद हो गई.

post-main-image
फिल्म 'शाकुंतलम' के एक सीन में समांथा.

Samantha की पहली पैन-इंडिया फिल्म Shaakuntalam को लेकर भारी बज़ था. मगर पिक्चर रिलीज़ हुई और साल की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों की फेहरिस्त में चली गई. 'शांकुतलम' को Dil Raju ने प्रोड्यूस किया था. हालिया इंटरव्यू में राजू ने बताया कि 'शांकुतलम' का पिटना उनके करियर का सबसे बड़ा झटका है. क्योंकि उन्होंने बड़ी उम्मीद के साथ इस फिल्म में पैसा डाला था. हालांकि उन्हें रिलीज़ के कुछ दिनों पहले ही समझ आ गया था कि ये फिल्म नहीं चलेगी. मगर ऐसी पिटेगी, ये नहीं पता था.

'शांकुतलम' मायथोलॉजिकल फिल्म थी. कालीदास के इसी नाम के नाटक पर बेस्ड. इस फिल्म को 65 करोड़ रुपए के बजट पर बनाया गया था. मगर फिल्म ने देशभर से मात्र 7.27 करोड़ रुपए कमाए. वहीं फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 11 करोड़ रुपए रहा. प्रोड्यूसर्स के पास फिल्म का लागत वसूलने के कई तरीके होते हैं. मगर खबरें हैं कि सबकुछ करने के बाद भी 'शांकुतलम' के मेकर्स को 20 करोड़ रुपए का मोटा नुकसान हुआ है.

हाल ही में प्रोड्यूसर दिल राजू ने एक यूट्यूब से चैनल से 'शांकुतलम' की असलफता के बारे में बात की. उन्होंने कहा-

''2017 मेरे लिए अल्टीमेट साल था. बहुत फायदेमंद रहा था. मैंने उस साल 50 फिल्में प्रोड्यूस की थीं, जिसमें से सिर्फ 4-5 फिल्मों का फाइनेंस खराब रहा. हाल ही में 'शांकुतलम' आई थी. वो मेरे 25 साल के फिल्म इंडस्ट्री करियर का सबसे बड़ा झटका रही.''

वो इस मामले को विस्तार से बताते हुए कहते हैं-

''मगर मैं इस नतीजे को स्वीकार करता हूं. उस प्रोजेक्ट में मैंने भरोसा किया था. अगर ऑडियंस किसी फिल्म को पसंद करती है, तो वो उसे ब्लॉकबस्टर बना देती है. अगर उन्होंने इसे एक्सेप्ट नहीं किया, इसका मतलब वो मिसफायर था. गलत जजमेंट. हमें चेक करना होगा कि हम कहां गलत चले गए. मैंने उस फिल्म पर विश्वास किया था. इसीलिए रिलीज़ से चार दिन पहले मैंने उसका प्रीव्यू शो रखवाया था. मगर सारी कैल्कुलेशन गड़बड़ हो गई. मैं तभी समझ गया था कि फिल्म को मिला-जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है. इसलिए मैं पहले दिन से इस नतीजे के लिए तैयार था.'' 

samantha, shaakuntalam,
‘शाकुंतलम’ के पोस्टर पर समांथा.

'शांकुतलम' को गुणाशेखर ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में समांथा के साथ देव मोहन ने लीड रोल किया था. अल्लू अर्जुन की बिटिया अल्लू अरहा ने भी इस फिल्म से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. 

वीडियो: मैटिनी शो: कहानी समांथा की, जिसके एक ट्वीट पर महेश बाबू के फैन्स उनके दुश्मन हो गए थे