The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'थ्री इडियट्स' और 'पीके' बनाने वाले राजकुमार हीरानी की फिल्म Sanju का ट्रेलर यहां देखें

फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित के किरदार भी दिखाई देंगे.

post-main-image
फिल्म में संजू के जीवन की पूरी कहानी दिखाई जाएगी.
1.) Sanjay Dutt की बायोपिक Sanju का ट्रेलर लॉन्च हो गया है. इसमें रणबीर कपूर के अलावा मनीषा कोईराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, विकी कौशल, करिश्मा तन्ना और जिम सर्भ जैसे कलाकार नज़र आएंगे. इसे डायरेक्ट कर रहे हैं अब तक 100 परसेंट सक्सेस रेट रखने वाले राजकुमार हीरानी. ‘पीके’ के बाद वो ये फिल्म लेकर आ रहे हैं. अब तक उन्होंने चार फिल्में बनाई हैं और चारों अपने समय की सुपर-डूपर हिट रही हैं. 
फिल्म का ट्रेलर यहां देखें:

2.) रणबीर कपूर इसमें संजय का रोल कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने संजय की तरह बॉडी बनाई. उनके जैसा एक्सेंट सीखा. चाल-ढाल सीखा. बताया जाता है कि संजय की सबसे बेहतरीन मिमिक्री करने वाले संकेत भोसले से रणबीर को ये सब सिखाया. उनके जैसे हेयरकट करवाए. रणबीर की पिछली कई फिल्में चली नहीं हैं बावजूद इसके उनके पास फिल्मों की कमी नहीं है. वो आने वाले दिनों में वो 'संजू' के अलावा यशराज बैनर की 'शमशेरा', अयान मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र' और लव रंजन की अगली अनाम फिल्म फिल्म में अजय देवगन के साथ दिखाई देने वाले हैं.
1993 मुंबई बम ब्लास्ट में नाम आने के समय संजय हॉन्गकॉन्ग में फिल्म 'आतिश' की शूटिंग कर रहे थे. उन्हें इंडिया आने के बाद एयरपोर्ट से सीधे पुलिस स्टेशन ले जाया गया था
1993 मुंबई बम ब्लास्ट में नाम आने के समय संजय हॉन्गकॉन्ग में फिल्म 'आतिश' की शूटिंग कर रहे थे. उन्हें इंडिया आने के बाद एयरपोर्ट से सीधे पुलिस स्टेशन ले जाया गया था


3.) इस फिल्म में संजय दत्त से जुड़े करीब-करीब सभी लोग दिखाई देंगे. उनकी गर्लफ्रेंड्स, उनकी पत्नी से लेकर उनके खास दोस्त तक. फिल्म में परेश रावल और मनीषा कोईराला, संजय के माता-पिता, सुनील और नर्गिस दत्त के रोल में दिखाई देंगे. दिया मिर्ज़ा उनकी पत्नी मान्यता का रोल कर रही हैं. विकी कौशल का किरदार संजय के दोस्त का होगा. ये दोस्त कौन है, इसके बारे में कुछ अभी कुछ साफ नहीं हो पाया है. फिल्म में सलमान खान का भी किरदार नज़र आएगा लेकिन ये रोल कौन करेगा इसे अभी अंडरकवर रखा गया है.
फिल्म के मेकर्स का कहना है कि उनके दोस्त का जो रोल विकी कौशल कर रहे हैं, वो उनके करीबी दोस्तों को मिलाकर बनाया गया है. यूएस में रहने व वाले परेश नाम के एक शख्स संजय के खासे करीबी माने जाते हैं.
फिल्म के मेकर्स का कहना है कि उनके दोस्त का जो रोल विकी कौशल कर रहे हैं, वो उनके सभी करीबी दोस्तों को मिलाकर बनाया गया है. यूएस में रहने वाले परेश नाम के एक शख्स संजय के खासे करीबी माने जाते हैं.


4.) 'संजू' के ट्रेलर में सोनम कपूर संजय की पत्नी के रोल में दिखाई दे रही हैं. वो संजय से अपना मंगलसूत्र मांग रही हैं लेकिन संजू ड्रग्स के नशे में धुत्त हैं और मंगलसूत्र के बदले वेस्टर्न टॉयलेट का सीट उनके गले में पहनाते दिखाई दे रहे हैं. ऋचा की मौत कैंसर से हो गई थी. इसके अलावा ट्रेलर में अनुष्का शर्मा भी दिख रही हैं, जिन्हें संजय अपनी गर्लफ्रेंड्स गिना रहे हैं. उन्हें वो बता रहे हैं कि अपने जीवन में अब तक वो तकरीबन 350 लड़कियों के साथ शारीरिक संबंध स्थापित कर चुके हैं. अगर कुछ खबरों की माने तो इसमें माधुरी दीक्षित का भी कैरेक्टर होगा.
सोनम फिल्म में उनकी पत्नी ऋचा शर्मा के रोल में दिखाई देंगी.
सोनम फिल्म में उनकी पत्नी ऋचा शर्मा के रोल में दिखाई देंगी.


5.) संजय दत्त की कहानी किसी से छुपी नहीं है. आमतौर पर बायोपिक्स में व्यक्ति की लाइफ की नेगेटिव चीजें छोड़कर उसे ग्लोरिफाई करने वाले तरीके से बनाया जाता है. लेकिन शायद ‘संजू’ पहली होगी जिसमें उनके व्यसनों, अपराधों, उल्टी हरकतों, अफेयर्स और विवादों को कहानी में दिखाया जाएगा. जब आपको अपनी बद्तर से बद्तर चीज दूसरों को बतानी है तो ख़ुद पर हंसते हुए ऐसा करने से वो आपके प्रति अपमान की भावना नहीं ला पाते, गंभीर होकर सोच नहीं पाते कि आपने जो किया है उसे कैसे लें? राजू हीरानी इस फिल्म के जरिए अपने दोस्त संजू के साथ यही करना चाहते हैं. उनका इमेज मेकओवर. इस फिल्म के बाद संजू के सारे विवाद फीके पड़ जाएंगे और येरवड़ा जेल से उनके निकलने की छवि अपराधी की नहीं एक जिंदादिल आदमी की हो जाएगी. क्योंकि जिंदगी के हर पहलू को हल्के में ले लिया गया है. वैसे, फिल्म की आधिकारिक कहानी में ज़ोर एक बात पर है, “(संजू की जिंदगी की) कुछ सच्ची कहानियां ऐसी हैं जिन्हें देखकर आपको ये लगेगा कि क्या वाकई में ये हुआ था?”
संजय का जीवन बहुत कई विवादों से भरा रहा है, उन्हें नशेड़ी, टेररिस्ट सबकुछ बुलाया गया है. ये फिल्म उन सभी घटनाओं को दिखाएगी ऐसा दावा किया जा रहा है.
संजय का जीवन विवादों से भरा रहा है. उन्हें नशेड़ी, वुमनाइज़र से लेकर टेररिस्ट तक बुलाया जाता रहा है. ये फिल्म उन सभी घटनाओं  को विस्तार से दिखाएगी ऐसा दावा किया जा रहा है.


6.) ‘संजू’ उसी ज़ोन में है, जिसमें ‘पीके’ थी. जिसमें चटख़ रंगों और अप्रत्याशित चीजों पर ध्यान रखा गया है. हर कहानी में एक घुमाव ज़रूरी होता है जिससे मन में उसे जानने की इच्छा बची रहती है. इसमें घुमाव के स्थान पर उपलब्ध बात ये है कि आप संजय दत्त के जीवन की वो बातें जानेंगे कि आपको यकीन नहीं होगा कि क्या ये सच में हुआ था? लेकिन ज्यादातर बातें तो सबको पता हैं, फिर यहां क्या जानने की इच्छा बचे? संजू 29 जून को सिनेमाघरों में लग रही है.


ये भी पढ़ें:
रजनीकांत की नई फिल्म 'काला' जो अगले बीस दिन चर्चा में रहेगी
घोड़े की नाल ठोकने से ऑस्कर तक पहुंचने वाला इंडियन डायरेक्टर
अमिताभ की उस फिल्म के 6 किस्से, जिसकी स्क्रीनिंग में डायरेक्टर खुद ही उठकर चला गया
क्यों इस साल की यादगार फिल्म होगी 'सर'? सबसे पहले यहां देखें उसके दो वीडियो!



वीडियो देखें: जिसके नाम पर सलमान का नाम टाइगर पड़ा, उसका रोल अर्जुन कपूर करेंगे