The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

3000000000 रुपए में बनेगी शाहरुख-सलमान की Tiger Vs. Pathaan!

ये हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी फिल्मों में से एक होने वाली है.

post-main-image
2024 के शुरुआत में फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली है. फोटो - स्क्रीनशॉट

YRF Tiger Vs. Pathaan को बड़े स्केल की फिल्म बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता. ‘पठान’ की बॉक्स ऑफिस परफॉरमेंस ने ये क्लियर कर ही दिया है कि ऐसी फिल्मों का मार्केट अभी गर्म है. बताया जा रहा है कि यश राज फिल्म्स शाहरुख-सलमान की ‘टाइगर वर्सेज़ पठान’ में पैसा झोंकने को तैयार हैं. बॉलीवुड हंगामा में छपी रिपोर्ट के मुताबिक ये हिंदी सिनेमा की सबसे महंगी फिल्मों में से एक होगी. 

मीडिया रिपोर्ट में फिल्म से जुड़े एक सोर्स ने बताया,

फिल्म को बड़े स्केल पर बनाया जाएगा. नतीजतन इसका बजट आसमान छूने वाला होगा. आदित्य चोपड़ा और उनकी टीम ने ‘टाइगर वर्सेज़ पठान’ के लिए 300 करोड़ रुपए का बजट लॉक किया है. इस फिगर में दोनों स्टार्स की फीस नहीं शामिल क्योंकि वो दोनों प्रॉफिट शेयर करेंगे. 

प्रॉफिट शेयरिंग मॉडल में एक्टर्स फिल्म के लिए फीस चार्ज नहीं करते. बल्कि वो फिल्म को होने वाले मुनाफे में से कुछ हिस्सा लेते हैं. रिपोर्ट में आगे बताया गया कि ये फिल्म ‘पठान’ और ‘टाइगर 3’ से महंगी होने वाली हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘पठान’ को 200 से 250 करोड़ रुपए की लागत में बनाया गया. वहीं ‘टाइगर 3’ का बजट भी 200 से 225 करोड़ रुपए के बीच बताया जा रहा है. 

हालिया दिनों में YRF स्पाई यूनिवर्स को लेकर बड़े फैसले लिए गए हैं. ‘ब्रह्मास्त्र’ के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ऋतिक रोशन स्टारर ‘वॉर 2’ को डायरेक्ट करने वाले हैं. फिल्म में जूनियर NTR नेगेटिव रोल में होंगे. ये भी कहा जा रहा है कि फिल्म के लिए जूनियर NTR 100 करोड़ रुपए की मोटी फीस चार्ज करने वाले हैं. 2012 में आई ‘एक था टाइगर’ से शुरू हुए YRF स्पाई यूनिवर्स में अब तक ‘टाइगर ज़िंदा है’, ‘वॉर’ और ‘पठान’ जैसी फिल्में आ चुकी हैं. इसी साल दिवाली पर ‘टाइगर 3’ आएगी. उससे अगली रिलीज़ होगी ‘वॉर 2’. बताया जा रहा है कि इस फिल्म के इवेंट ‘टाइगर 3’ के बाद घटेंगे. 

वहीं ऐम्बिशियस फिल्म ‘टाइगर वर्सेज़ पठान’ की शूटिंग शुरू होगी जनवरी 2024 में. YRF प्लान कर रहा है कि हर हालत में फिल्म 2025 में रिलीज़ को तैयार हो. ‘पठान’ और ‘वॉर’ वाले सिद्धार्थ आनंद ही इस फिल्म को बनाएंगे. 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपए से ज़्यादा का बिज़नेस किया. ऐसे में आदित्य चोपड़ा को उम्मीद है कि अगर वो 'टाइगर वर्सेज़ पठान' के VFX, एक्शन पर जमकर खर्चा करें तो ये 'पठान' से ज़्यादा पैसा पीट सकती है.  ऊपर से शाहरुख और सलमान की स्टार पावर भी है. हर फैक्टर फिल्म के फेवर में काम कर सकता है. बाकी तो रिलीज़ के बाद ही तय होगा. कि ये YRF के लिए अगली 'पठान' बनती है या नहीं.                           
 

वीडियो: दी सिनेमा शो: शाहरुख, सलमान की 'टाइगर वर्सेज़ पठान' को फाड़ू बनाने के लिए झक्कास डायरेक्टर चुना गया है