The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

क्या 'जवान' और 'डंकी' के बाद शाहरुख 'द इम्मोर्टल अश्वत्थामा' में काम करने जा रहे हैं?

'द इम्मोर्टल अश्वत्थामा' के लिए पैन-इंडिया लेवल के सुपरस्टार की तलाश चल रही है. शाहरुख के अलावा इस लिस्ट में दो नाम और हैं.

post-main-image
'द इमोर्टल अश्वत्थामा' का पहला पोस्टर. दूसरी तरफ फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के एक सीन में शाहरुख खान.

Uri: The Surgical Strike के बाद Aditya Dhar दूसरी पिक्चर बनाने जा रहे थे. मायथोलॉजिकल साइंस-फिक्शन फिल्म The Immortal Ashwatthama. पहले ये फिल्म Vicky Kaushal और Sara Ali Khan के साथ बन रही थी. फिल्म को बड़े बजट पर प्लान किया गया था. मगर पैंडेमिक के बाद बदलते मार्केट को देखते हुए मेकर्स ने ये फिल्म रोक दी. फिर खबर आई कि इस फिल्म से विकी को निकालकर Ranveer Singh को ले लिया गया है. और अब इस फिल्म के लिए Shahrukh Khan को अप्रोच किए जाने की बात कही जा रही है.

आदित्य धर ने 'उड़ी- दी सर्जिकल स्ट्राइक' मात्र 25 करोड़ रुपए के बजट में बनाई थी. मगर वो फिल्म दिखने में महंगी लग रही थी. खैर, पिक्चर ने 200 करोड़ रुपए से ऊपर कलेक्ट किए. उसके बाद आदित्य को 'द इम्मोर्टल अश्वत्थामा' बनाने के लिए बड़ा बजट दिया गया. रिपोर्ट्स की मानें, तो फिल्म की रिसर्च, एक्टर्स की ट्रेनिंग, शूटिंग लोकेशंस की रेकी और VFX के लिए शुरुआती मीटिंग्स हो चुकी थीं. इस सब के लिए प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला 25 करोड़ रुपए से ऊपर खर्च कर चुके थे. मगर कोविड-19 के बाद मार्केटीय समीकरण बदल गए. फिल्मों की, खासकर हिंदी फिल्मों की परफॉर्मेंस कमज़ोर पड़ने लगी. ऐसे में मेकर्स ने ये पिक्चर रोक दी.

the immortal ashwatthama
‘द इम्मोर्टल अश्वत्थामा’ का अनाउंसमेंट पोस्टर.

फिर खबर आई कि इस फिल्म से विकी कौशल को हटाकर रणवीर सिंह कास्ट कर लिए गए हैं. मगर अब रणवीर भी इस फिल्म का हिस्सा नहीं बताए जा रहे हैं. खबरें हैं कि मेकर्स 'द इम्मोर्टल अश्वत्थामा' को पैन-इंडिया लेवल पर बनाना चाहते हैं. ऐसे में वो कोई पैन-इंडिया लेवल का ही सुपरस्टार लेना चाहते हैं. फिलहाल इस फिल्म के लिए तीन नाम चल रहे हैं. राम चरण, NTR जूनियर और शाहरुख खान.

राम चरण और NTR की RRR ने सिर्फ इंडिया ही नहीं, दुनियाभर में फोड़ा है. शाहरुख खान ने 'पठान' से 1000 करोड़ की वापसी की है. इसलिए मेकर्स इन तीनों में से किसी को 'द इम्मोर्टल अश्वत्थामा' में लेना चाहते हैं. शाहरुख पहले ही बता चुके हैं कि अब वो अगले कुछ सालों तक सिर्फ एक्शन फिल्मों में काम करेंगे. ऐसे में वो इस फिल्म के लिए मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं. अब देखना है कि शाहरुख ये फिल्म करना चाहते हैं या नहीं. क्योंकि इसे इवेंट फिल्म के तौर पर प्लान किया जा रहा है. ये बड़े स्केल पर बनने वाली है. जो अच्छी कमाई कर सकती है.

शाहरुख फिलहाल 'जवान' की रिलीज़ का इंतज़ार कर रहे हैं. साथ में राजकुमार हिरानी की 'डंकी' की शूटिंग में भी जोर-शोर से लगे हुए हैं. शाहरुख ये दोनों ही फिल्में इसी साल रिलीज़ करना चाहते हैं. 'जवान' 2 जून को थिएटर्स में लग रही है. वहीं 'डंकी' 22 दिसंबर, 2023 के लिए शेड्यूल्ड है. इसके अलावा उन्होंने अब तक कोई फिल्म साइन नहीं की है.   

वीडियो: शाहरुख खान, एटली की 'जवान' लीक सीन्स और फोटोज़ डिलीट होंगे, दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश