The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अगर शाहरुख भी कपिल शर्मा की Zwigato के लिए हां कर देते, नंदिता दास उन्हें मना कर देती

नंदिता दास ने बताया कि कपिल शर्मा को ही इस पिक्चर के लिए क्यों चुना?

post-main-image
शाहरुख और कपिल

Swiggy और Zomato को मिलाएंगे, तो एक शब्द बनेगा Zwigato. इसी नाम से Kapil Sharma की एक फिल्म आ रही है. इसका ट्रेलर एक मार्च को रिलीज हुआ है. ट्रेलर लॉन्च इवेंट में कपिल ने बताया है, उन्हें डायरेक्टर नंदिता दास ने इस फिल्म के लिए कैसे अप्रोच किया. शाहरुख खान का इससे क्या कनेक्शन है?

कपिल जो नंदिता दास के फैन रहे हैं. उनका कहना है:

मैं नंदिता मैम के काम का मुरीद रहा हूं. इसलिए उन्होंने जब ज़्विगाटो के लिए अप्रोच किया, तो आधा कंविन्स मैं पहले से ही था. क्योंकि जब आप किसी का काम पसंद करते हैं, उस पर काफी हद तक भरोसा होता है. वो जो भी लेकर आएगा, ठीक काम ही होगा. नंदिता अपने काम को ठीकठाक समय देती हैं. एक ही साल में दो फिल्में नहीं करतीं. मैंने ये सोचा कि अगर नंदिता मैम मुझे अपनी फिल्म का हिस्सा बनाना चाह रही हैं, कुछ तो उनके दिमाग में होगा. जब उन्होंने कहानी सुनाई; लगा, मुझे कोई गंभीरता से नहीं लेता है, ये मेरे लिए एक लाइफटाइम अपॉरच्यूनिटी है.

उन्होंने मज़े लेते हुए ये भी कहा:

मेरी वाइफ ने भी मुझे शादी के कुछ सालों बाद ही सीरियस लेना शुरू किया है.

कपिल ने स्क्रिप्ट नरेशन के वक़्त की कहानी सुनाते हुए इसे शाहरुख खान से जोड़ा.

जब नंदिता मैम मुझे पहली दफ़ा स्टोरी नरेट कर रही थीं. मेरा उनसे सवाल था,"मैं ही क्यों?" जवाब में उन्होंने बहुत प्यारी बात कही. पहले मैं समझ नहीं पाया ये कॉम्प्लीमेंट है या इंसल्ट. उन्होंने कहा था, “अगर इस फिल्म के लिए शाहरुख जैसा ग्लोबल स्टार भी हां कर दे, तो मैं उन्हें मना कर दूंगी.” इसलिए मैंने उनसे दोबारा पूछा: “तो फिर मैं क्यों?” उन्होंने कहा: “तुम्हारा चेहरा आम आदमी के जैसा है. तुम ऐसे दिखते हो, जैसे भारत के किसी कोने से ही हो. इसलिए मेरी फिल्म के रोल के लिए सूटेबल हो.”

जब कपिल से किरदार को समझने और निभाने में आई परेशानियों के बारे में पूछा गया. उनका जवाब था:

मैंने ऐसी ज़िंदगी बहुत करीब से जी है. इसलिए ऐसा किरदार निभाना मेरे लिए कोई बड़ी चुनौती नहीं थी.

कपिल ने आगे कहा:

एक इंसान के तौर पर हम सभी तरह के इमोशन्स को महसूस करते हैं. कभी खुश होते हैं. कभी दुखी होते हैं. मैं लोगों को दो घंटे के लिए टीवी पर हंसाता हूं. ज़रूरी नहीं कि 24 घंटे मैं इसी मोड में रहूं. जो लोग मुझे प्यार करते हैं, मुझसे दिल से कनेक्ट कर पाते हैं. इसलिए हम अपना कॉमेडी शो पिछले 10 सालों से चला रहे हैं. जो आपको दिल से चाहते हैं, जज नहीं करते. ये सच है कि लोग मुझे कॉमेडी करते हुए देखना चाहते हैं. वो मैं टीवी पर कर भी रहा हूं. मुझे लगता है, वही लोग मुझे इस फिल्म में देखकर भी खुश होंगे. क्योंकि इससे पहले मैंने ऐसा कोई गंभीर काम नहीं किया है.

जैसा रिलीज हुए ट्रेलर में हम देख पा रहे हैं. कपिल का किरदार एक फूड डिलीवरी बॉय का है. घर चलाने के लिए वो ऐसा कर रहा है. उसकी पत्नी भी मदद करने के लिए काम करना चाहती है. लेकिन वो मना करता है. शायद पत्नी का काम करना उसके अहंकार को चुभ रहा है. यहां हम मानस की पूरी दुनिया देखते हैं. मानस कपिल के किरदार का नाम है. शहाना गोस्वामी ने फिल्म में कपिल की पत्नी का रोल निभाया है. इन दोनों एक्टर्स के अलावा फिल्म में स्वानंद किरकिरे और सयानी गुप्ता भी हैं.  Zwigato को बनाया है नंदिता दास ने. फिल्म 17 मार्च को रिलीज़ होने वाली है.

वीडियो: कपिल शर्मा: 'आई एम नॉट डन स्टिल' स्टैंड अप स्पेशल रिव्यू