The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'पठान' के टीवी पर आने से पहले शाहरुख फैन्स ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया

'पठान' पहली बार 18 जून को टीवी पर दिखाई जाएगी.

post-main-image
पठान १३ जुलाई को रूस में भी रिलीज होनी है (फोटो: टीम शाहरुख़ खान फैन क्लब)

शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' को आए 4 महीने से ज़्यादा हो गए हैं. पर अब भी ये गाहे-ब-गाहे चर्चा में बनी रहती है. इसके इर्दगिर्द कुछ न कुछ होता ही रहता है. अब ये चर्चा में है, इसके वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर के लिए. 'पठान' 18 जून को स्टार गोल्ड पर रिलीज हो रही है. ये पहला मौका है, जब इसे टीवी पर दिखाया जाएगा. इससे पहले शाहरुख़ फैन्स ने गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है. उन्होंने शाहरुख के सिग्नेचर स्टेप को सबसे ज़्यादा लोगों के द्वारा एक साथ किए जाने का कीर्तिमान स्थापित किया है.

टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक शाहरुख के 300 फैन मन्नत के बाहर इकट्ठा हुए. उन्होंने शाहरुख का फेमस बाहें फैलाने वाला स्टेप एक साथ किया. ख़ास बात ये रही कि इसमें शाहरुख भी शामिल हुए. एक तरफ फैन्स मन्नत के बाहर खड़े होकर बाहें फैला रहे थे और दूसरी तरफ शाहरुख अपने घर की बालकनी से. टाइम्स से बात करते हुए फैन्स ने कहा:

हम रिकॉर्ड बनाकर बहुत खुश हैं. चूंकि 18 जून को रात 8 बजे फिल्म का वर्ल्ड टेलीवजन प्रीमियर होना है. इस प्रीमियर के चलते हम कुछ यादगार करना चाहते थे.

13 जुलाई को शाहरुख खान की 'पठान' को रूस में भी रिलीज किया जाना है. इसे 3000 स्क्रीन्स के साथ रिलीज होगी. रूस के अलावा इसे CIS(Commonwealth of Independent States) देशों में भी रिलीज किया जाएगा. इसमें ज्यादातर वो देश हैं, जो किसी जमाने में USSR का हिस्सा थे. इसमें बेलारूस, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, अर्मेनिया और जॉर्जिया जैसे देश शामिल हैं. 'पठान' को यहां रूसी भाषा में डब करके रिलीज किया जाना है.

'पठान' कुछ दिन पहले बांग्लादेश में भी रिलीज हुई थी. ये पिछले 50 सालों में बांग्लादेश में रिलीज़ होने वाली पहली हिंदी फिल्म है. 1971 की जंग के बाद बांग्लादेश बना. वहां इंडिया से आने वाली फिल्मों पर रोक लगा दी गई. द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश के लोकल डायरेक्टर्स की लॉबी थी. वो लोग नहीं चाहते थे कि उनके यहां हिंदी फिल्में रिलीज़ हों. डर था कि उनके मार्केट पर कब्ज़ा हो जाएगा. इसके चलते हिंदी फिल्मों पर पूरी तरह बैन लगा दिया गया. हालांकि साल 2015 में चीज़ें बदलने का फैसला लिया गया. Wanted और 3 Idiots को स्क्रीन किया जाना था. इस बात पर बांग्लादेशी एक्टर्स खफा हो गए. उन्होंने विरोध किया. मजबूरी में आकर सिनेमाघरों को वो दोनों फिल्में हटानी पड़ी.  बांग्लादेशी सरकार ने बीते अप्रैल घोषणा की कि वो लोग हर साल इंडिया और पड़ोसी देशों से 10 फिल्में दिखाएंगे. ‘पठान’ से इसकी शुरुआत हो चुकी है.

'पठान' में शाहरुख के अलावा दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा ने काम किया था. साथ में सलमान खान का कैमियो. पिक्चर को डायरेक्ट किया था सिद्धार्थ आनंद ने. 

वीडियो: शाहरुख खान की पठान के चौथे हफ़्ते की कमाई को दी केरला स्टोरी ने पीछे छोड़ दिया है