The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शाहरुख खान की 'जवान' का प्लॉट IMDB पर लीक हो गया

इससे शाहरुख फैन्स तो नाराज़ हो गए, मगर न्यूट्रल ऑडियंस का मानना है कि वाकई 'जवान' की यही कहानी हो सकती है, जो IMDB पर बताई गई.

post-main-image
फिल्म 'जवान' की शूटिंग से लीक हुई शाहरुख की तस्वीर. दूसरी तरफ 'जवान' के पोस्टर पर शाहरुख खान.

Pathaan जैसी ब्लॉकबस्टर हुई है, उसके बाद पब्लिक की Jawan से उम्मीदें बढ़ गई हैं. Shahrukh Khan की इस फिल्म को साउथ के सक्सेसफुल डायरेक्टर Atlee बना रहे हैं. अचानक से IMDB पर फिल्म का प्लॉट लीक हो गया. फैन्स पगला गए. बोल रहे हैं कि ये क्या बात हुई, यहां मेकर्स छुपा-छुपाकर पूरी पिक्चर बना रहे हैं. ऐसे में फिल्म का प्लॉट लीक कर देने का क्या मतलब है!  

IMDB पर जो फिल्म की स्टोरीलाइन बताई गई है, वो कुछ यूं है-

''एक आम आदमी को ऐसी गलती की सज़ा मिलती है, जो उसने की ही नहीं. ये घटना उस व्यक्ति को कैसे प्रभावित करती है और वो इससे कैसे उबरता है? वो उन लोगों से कैसे निपटता है, जिन्होंने उसे इस झमेले में फंसाया?''

jawan, shahrukh khan,
‘जवान’ की IMDB पेज का स्क्रीनशॉट, जहां आप फिल्म का सिनॉप्सिस पढ़ सकते हैं.

ये फिल्म की बेसिक स्टोरीलाइन है, जो बिल्कुल सिंपल लग रही है. लोगों का मानना है कि वाकई ये 'जवान' की स्टोरीलाइन हो सकती है. क्योंकि एटली की पिक्चरें बिल्कुल बुनियादी मसलों पर बेस्ड होती हैं. मगर उनमें इतना सारा मसाला और एक्शन डाल दिया जाता है कि दर्शकों को मज़ा आ जाता है. फिल्में ब्लॉकबस्टर हो जाती हैं. और शाहरुख खान ने कॉन्टेंट ड्रिवन सिनेमा बनाने के लिए तो एटली के साथ फिल्म करना चुना नहीं है. वो खुद हिट फिल्मों का सूखा देखकर आ रहे हैं. जब उन्होंने 'पठान' जैसी फिल्म कर ली, तो 'जवान' की इस कहानी पर भी फिल्म कर सकते हैं. बशर्ते वो टिकट खिड़की पर सफलता की गारंटी दे.

अब थोड़ी सी बात 'जवान' की. 'जवान' एक एक्शन फिल्म है. इसमें शाहरुख खान के साथ नयनतारा, सान्या मल्होत्रा, प्रियमणि, सुनील ग्रोवर और योगी बाबू जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. फिल्म में दीपिका पादुकोण के भी एक छोटे से रोल में दिखाई देने की खबरें हैं. फिल्म के विलन का रोल कर रहे हैं विजय सेतुपति. इस फिल्म से विजय अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं.

'जवान' में शाहरुख खान के डबल रोल में नज़र आने की भी खबरें हैं. इन खबरों को इसलिए भी बल मिल रहा है क्योंकि उनकी एटली डायरेक्टेड फिल्म 'बिगिल' में थलपति विजय ने भी डबल रोल किया था. उन्होंने फिल्म में बाप और बेटे दोनों का रोल किया था. 'जवान' में भी ऐसा ही कुछ होने की खबरें हैं. इस फिल्म की शूटिंग सितंबर 2021 से पुणे में शुरू हुई थी. उसके बाद से फिल्म की क्रू ने मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और औरंगाबाद जैसे शहरों में शूट किया.

इन दिनों शाहरुख खान 'जवान' के साथ-साथ राजकुमार हिरानी की फिल्म 'डंकी' की शूटिंग में व्यस्त हैं. इसके अलावा वो अप्रैल में सलमान की 'टाइगर 3' के लिए अपना कैमियो शूट करेंगे. 'जवान' 2 जून, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ के लिए शेड्यूल्ड है.  

वीडियो: दी सिनेमा शो: पठान के बाद जवान में शाहरुख खान करेंगे धांसू एक्शन, हॉलीवुड से है तगड़ा कनेक्शन