The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शाहरुख खान का जलवा! एक हफ्ते में ही सलमान, आमिर, ऋतिक, यश को पीछे छोड़ दिया

'पठान' ने KGF 2 और बाहुबली के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है.

post-main-image
'पठान' बॉक्स ऑफिस के चबूतरे पर जाकर बैठ गई और उस पर किसी दूसरे को चढ़ने नहीं दे रही

शाहरुख खान की 'पठान' की कमाई बुलेट ट्रेन की तरह भाग रही है. फिल्म ने पहले पांच दिन तो बम्पर कमाई की ही, आगे भी इसे जारी रखा. सोमवार को फिल्म का नेट कलेक्शन 25 करोड़ रहा. बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार मंगलवार यानी 7वें दिन की कमाई 21 करोड़ रही. फिल्म हर दिन कोई न कोई रिकॉर्ड तोड़ देती है. अब इसने यश स्टारर KGF 2 की भारत में पहले हफ्ते की कमाई को पीछे छोड़ दिया है. सिर्फ़ भारत में ही नहीं, फिल्म ने विदेशी खिड़की पर पर भी जलवा काट रखा है. वर्डवाइड कलेक्शन 600 करोड़ को क्रॉस कर चुका है.

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, फिल्म ने मंगलवार को भी ज़ोरदार कमाई जारी रखी है. सातवें दिन फिल्म ने 21 करोड़ पैसा पीटा. ये पिछले वर्किंग डे का 15 परसेंट ड्रॉप है. फिल्म के हिंदी वर्जन के पहले सात दिनों का नेट कलेक्शन अब 315 करोड़ हो गया है. इसके साथ 'पठान' भारत में सबसे तेज़ 300 करोड़ का आंकड़ा छूने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. 'पठान' को सात दिन लगे. बाहुबली 2 ने 10 दिन लिए थे और KGF 2, 11 दिनों में 300 करोड़ी फिल्म बनी थी. आमिर खान की 'दंगल' ने 13 दिन में इतने पैसे कमाए थे. सलमान खान की 'टाइगर ज़िंदा है' और रणबीर कपूर की 'संजू' ने ये आंकड़ा 16 दिनों में छुआ था.

पठान सिर्फ सबसे तेज़ 300 करोड़ कमाने वाली हिंदी फिल्म नहीं बनी है, बल्कि ये पहले हफ्ते में सबसे ज़्यादा कलेक्शन करने वाली हिंदी फिल्म भी बन गई है. 'पठान' का कलेक्शन KGF 2 के पहले सात दिन की कमाई से लगभग 65 करोड़ ज़्यादा है. KGF 2 के हिंदी वर्जन ने अपने फर्स्ट वीक में नेट 255 करोड़ पीटे थे. 'बाहुबली 2' ने 247 करोड़ की कमाई की थी. 'पठान' के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की ही एक और फिल्म 'वॉर' ने 238 करोड़ कमाए थे. अब तक ऋतिक की 'वॉर' ही पहले सप्ताह में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म थी. बॉलीवुड की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म 'दंगल' ने तो पहले सप्ताह 200 करोड़ का आंकड़ा भी नहीं छुआ था.

माने ये कहना गलत न होगा कि 'पठान' फर्स्ट वीक ओपनिंग के लिहाज से बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है. ये भी कहा जा सकता है कि शाहरुख खान ने बॉलीवुड के सबसे बड़े खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है. सलमान खान, ऋतिक रौशन, आमिर खान सब, अब शाहरुख से पीछे हैं. हालांकि 'पठान' ने KGF 2 और 'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन का रिकॉर्ड ज़रूर तोड़ा है, पर इसके इंडिया कलेक्शन का रिकॉर्ड शाहरुख खान के लिए तोड़ पाना काफी मुश्किल है. KGf 2 ने पहले ही सप्ताह भारत में 497 करोड़ के आसपास की कमाई कर ली थी. जबकि 'बाहुबली 2' ने 539 करोड़ का बिजनेस कर लिया था.

'पठान' ओवरसीज टिकट खिड़की पर भी फोड़ रही है. इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के मुताबिक सउदी अरब में फिल्म ने अब 8 करोड़ कमा लिए हैं. शॉकिंग बात तो ये है कि फिल्म ने नॉर्थ अमेरिका में अब तक 80 करोड़ छाप दिए हैं. 'पठान' का ओवरसीज़ कलेक्शन 235 करोड़ के आसपास हो गया है. यानी फिल्म का टोटल वर्ल्डवाइड बिजनेस 600 करोड़ के आंकड़े को पार कर चुका है.

वीडियो: शाहरुख खान की 'पठान' बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में रुकने का नाम ही नहीं ले रही