The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'जवान' की नई कंफर्म रिलीज़ डेट आ गई!

11 अगस्त को 'जवान' रिलीज़ नहीं होगी, ये तकरीबन कंफर्म है. क्योंकि इस दिन रणबीर की 'एनिमल' और सनी देओल की 'गदर 2' आ रही है. 10 अगस्त को रजनीकांत की 'जेलर' रिलीज़ होगी.

post-main-image
'जवान' के टीज़र में शाहरुख खान.

Shahrukh Khan की Jawan ऐसी गुत्थी बन गई है, जो सुलझ ही नहीं पा रही. फैन्स हल्ला मचा रहे हैं, मेकर्स ने चुप्पी साध रखी है. कुछ महीनों से ऐसी खबरें चल रही थीं कि 'जवान' 2 जून को रिलीज़ नहीं हो पाएगी. क्योंकि Atlee और शाहरुख, दोनों ही फिल्म के लिए वर्ल्डक्लास VFX चाहते हैं. उसके लिए टाइम लगेगा. अब फाइनली खबर आ रही है कि फाइनली 'जवान' की रिलीज़ आगे खिसका दी गई है. पहले कहा गया कि फिल्म 29 जून को रिलीज़ हो सकती है. क्योंकि बकरीद की वजह से फिल्म को चार दिन लंबा वीकेंड मिलेगा. इसके अलावा 11 अगस्त की तारीख पर चर्चा हुई. मगर इस डेट पर पहले ही Animal और Gadar 2 जैसी बड़ी फिल्में शेड्यूल्ड हैं. शाहरुख इन फिल्मों के साथ क्लैश नहीं चाहेंगे. ऐसे में 'जवान' की रिलीज़ के लिए 25 अगस्त की तारीख मुकर्रर हुई है.

'जवान' को 2 जून से आगे बढ़ाने की दो वजहें बताई जा रही हैं. पहली, तो VFX वाली समस्या. दूसरा मसला ये है कि 16 जून को 'आदिपुरुष' आ रही है. इस सिचुएशन में शाहरुख की फिल्म को अकेले बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ दो हफ्ते मिल रहे हैं. ज़ाहिर तौर पर नई फिल्म के आने से पहले से चल रही फिल्मों का बाज़ार खत्म होने लगता है.

11 अगस्त बढ़िया डेट है. क्योंकि इसमें आपको पांच दिन लंबा वीकेंड मिल रहा है. 11 को शुक्रवार है और 15 अगस्त मंगलवार के दिन पड़ रहा है. मगर इस डेट पर पहले ही 'एनिमल' और 'गदर 2' का कब्जा है. 'द कश्मीर फाइल्स' के बाद विवेक अग्निहोत्री की 'वैक्सिन वॉर' भी इसी दिन रिलीज़ होनी है. इसके अलावा रजनीकांत की नेल्सन डायरेक्टेड फिल्म 'जेलर' 10 अगस्त को आ रही है. कोई मेकर इस दिन अपनी पिक्चर रिलीज़ नहीं करना चाहेगा. क्योंकि कंपटीशन बहुत टफ है.  

अब क्लैश का खेल थोड़ा समझ लेते हैं. 2007 में रणबीर कपूर की पहली फिल्म 'सांवरिया' और शाहरुख की 'ओम शांति ओम' एक ही दिन रिलीज़ हुई थीं. ये बाज़ी शाहरुख के हाथ लगी. सनी देओल के साथ शाहरुख की टिकट खिड़की वाला क्लैश 2001 में हुआ था. तब सनी की ‘इंडियन’ और शाहरुख की 'अशोका' टकराई थीं. यहां शाहरुख मात खा गए. शाहरुख का पिछला बड़ा बॉक्स ऑफिस क्लैश हुआ था 2015 में. जब संजय लीला भंसाली की 'बाजीराव मस्तानी' और रोहित शेट्टी की 'दिलवाले' टकराईं थी. ये मुक़ाबला भी शाहरुख हारे थे. 2018 में जब शाहरुख की 'ज़ीरो' आई, तभी कन्नड़ा भाषा की छोटी सी फिल्म KGF भी थिएटर्स में उतरी थी. 'ज़ीरो' का लाइफटाइम कलेक्शन 90 करोड़ पर ठहर गया. जबकि KGF ने देशभर से 185 करोड़ रुपए पीट दिए.  

इन सब चीज़ों को ध्यान में रखते हुए 'जवान' के मेकर्स ने 25 अगस्त की तारीख तय की है. इस तारीख पर आयुष्मान खुराना की 'ड्रीम गर्ल 2' आ रही है. ये फिल्म शाहरुख की 'जवान' पर भारी पड़ने का माद्दा तो नहीं रखती. मगर सबकुछ जनता और फिल्म के कॉन्टेंट पर डिपेंड करेगा. फिलहाल 'जवान' के 25 अगस्त को रिलीज़ होने की बात मीडिया कह रही है. जल्द ही ऑफिशियल अनाउंसमेंट आएगा. 

वीडियो: शाहरुख खान, एटली की 'जवान' लीक सीन्स और फोटोज़ डिलीट होंगे, दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश