The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'पठान' की रंगबाजी जारी, 10 दिनों की कुल कमाई पर भरोसा नहीं होगा!

'दंगल' का रिकॉर्ड तोड़ सकती है 'पठान'!

post-main-image
पठान को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है (फोटो- फिल्म पोस्टर/YRF)

शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'पठान' (Pathaan Collection) ने जामफाड़ कमाई कर अपना रौला जमाया हुआ है. फिल्म अपने दूसरे शुक्रवार के दिन भी कमाई के टॉप फॉर्म में रही. 25 जनवरी को रिलीज़ हुई फिल्म ने 3 फरवरी के दिन लगभग 13 करोड़ रुपये छापे. इससे पहले 2 फरवरी को फिल्म ने करीब 15 से 16 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर यही ट्रेंड चलता रहा तो फिल्म इस वीकेन्ड तक भारत में 400 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर लेगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने अब तक 10 दिनों में लगभग 375 करोड़ रुपये की कमाई की है. यानी फिल्म 400 करोड़ के आंकड़े से 25 करोड़ रुपये पीछे है. यही नहीं ‘पठान’ आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को पीछे छोड़ने वाली है. ‘पठान’ लगभग 12-13 करोड़ रुपये कमाते ही ‘दंगल’ को भी पीछे छोड़ देगी. ‘दंगल’ का लाइफटाइम कलेक्शन 387 करोड़ रुपये था.

# 10 दिनों में 725 करोड़ की कमाई

बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट के मुताबिक ‘पठान’ ने 10 दिनों में वर्ल्डवाइड 725 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. अब तक किसी भारतीय फिल्म का सबसे ज़्यादा वर्ल्डवाइड कलेक्शन का रिकॉर्ड 'दंगल' के नाम है. आमिर की इस फिल्म ने 2000 करोड़ के ऊपर पैसे छापे थे. ये कलेक्शन 'बाहुबली 2' और ‘KGF 2’ से भी ज़्यादा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘पठान’ ने आठ दिनों के ओवरसीज़ कलेक्शन में ‘दंगल’ को पीछे छोड़ दिया था. ‘पठान’ ने पहले आठ दिनों में 252.8 करोड़ रुपये छापे थे. जबकि ‘दंगल’ ने 252.4 करोड़ रुपये कमाए थे. ‘पठान’ वीकेन्ड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई थी. ‘पठान’ को अभी ‘KGF 2’ और ‘बाहुबली 2’ के भारत में कमाई के रिकॉर्ड को तोड़ना है. ‘KGF 2’ का भारत में नेट कलेक्शन 859 करोड़ के ऊपर रहा था. इसके हिंदी वर्जन का कलेक्शन 435 करोड़ है. वहीं 'बाहुबली 2' का इंडिया में नेट कलेक्शन 1000 करोड़ से ज़्यादा है. फिल्म के हिंदी वर्जन ने 510 करोड़ के लगभग कमाए थे.  

'पठान' को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है. मूवी में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में हैं. फिल्म में डिम्पल कपाड़िया और आशुतोष राणा जैसे कलाकारों ने भी परफॉर्म किया है. सलमान खान के कैमियो ने तो जनता का दिल जीत लिया है.

वीडियो: पठान के डायरेक्टर ने बताया ऋतिक रोशन फिल्म में क्यों नहीं है?