The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'पठान' की 11 दिनों की कमाई ने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए

पठान ने ‘दंगल’ के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ा.

post-main-image
पठान को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है (फोटो- फिल्म पोस्टर/YRF)

‘पठान’ कमाई के रिकॉर्ड्स धराशाई करने में लगी है (Pathaan Collection). पहले 10 दिनों की कमाई का फॉर्म जारी रखते हुए फिल्म ने 11वें दिन भी गदर मचा दी. रिलीज़ के बाद से दूसरे शनिवार, 4 फरवरी को फिल्म ने करीब 22 करोड़ रुपये की कमाई की. 10वें दिन यानी 4 फरवरी को फिल्म ने 13 करोड़ कमाए थे. इसके साथ ही ‘पठान’ ने आमिर खान (Amir Khan) की ‘दंगल’ (Dangal) को भी पीछे छोड़ दिया है.

ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, शाहरुख खान स्टारर ‘पठान’ ऑल टाइम नंबर वन हिंदी मूवी बन गई है. ‘पठान’ ने ‘दंगल’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार ‘पठान’ का कुल डोमेस्टिक कलेक्शन लगभग 398 करोड़ रुपये हो गया है. फिल्म जल्द ही 400 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर लेगी. आमिर खान स्टारर ‘दंगल’ का लाइफटाइम कलेक्शन 387 करोड़ रुपये था.

एनालिस्ट अब ऐसा अनुमान लगा रहे हैं कि ‘पठान’ डोमेस्टिक कलेक्शन में ‘KGF 2’ और ‘बाहुबली 2’ के रिकॉर्ड जल्द ही तोड़ सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘पठान’ अगले पांच दिनों में दोनों फिल्मों से आगे निकल सकती है. ‘KGF 2’ के हिंदी वर्जन का कलेक्शन 435 करोड़ है. वहीं 'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन ने 511 करोड़ के लगभग कमाए थे. शाहरुख की आखिरी बड़ी हिट साल 2013 में आई थी. फिल्म थी ‘चेन्नई एक्सप्रेस’. इस मूवी ने वर्ल्डवाइड 725 करोड़ रुपये बनाए थे.

चार साल बाद ‘पठान’ के साथ बड़ी स्क्रीन पर वापसी कर रहे शाहरुख फिल्म की झामफाड़ कमाई से बेहद खुश हैं. एक मीडिया इवेंट के दौरान बात करते हुए शाहरुख ने कहा,

“मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि हमें हर तरफ से काफी प्यार मिल रहा है और इसके लिए हम पर्याप्त आभार भी नहीं दे सकते हैं. थियेटर्स में रौनक वापस लाने के लिए हम फिल्म उद्योग की ओर से आप सभी को धन्यवाद करते हैं.”

# अब तक 750 करोड़ रुपये छापे!

‘पठान’ ने शनिवार, 4 फरवरी को कमाई के मामले में थियेटर्स में 70 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी देखी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘पठान’ ने 11 दिनों में वर्ल्डवाइड लगभग 750 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. अब तक किसी भारतीय फिल्म का सबसे ज़्यादा वर्ल्डवाइड कलेक्शन का रिकॉर्ड 'दंगल' के नाम है. आमिर की इस फिल्म ने 2000 करोड़ के ऊपर पैसे छापे थे. ये कलेक्शन 'बाहुबली 2' और ‘KGF 2’ से भी ज़्यादा है.

25 जनवरी को रिलीज़ हुई 'पठान' को सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया है. मूवी में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में हैं. फिल्म में डिम्पल कपाड़िया और आशुतोष राणा जैसे कलाकारों ने भी परफॉर्म किया है. सलमान खान के कैमियो ने तो जनता का दिल जीत लिया है.

वीडियो: पठान की कमी पूरी करने फरवरी में ये फिल्म और वेब सीरीज़ आ रही हैं