The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सोना मोहापात्रा ने स्विमिंग पूल से वीडियो पोस्ट किया, जिसे देख #MeToo आरोपियों को शर्म आएगी

सोना ने बताया कि स्विमिंग पूल में वाइन पीते हुए वीडियो में ये बातें कहना, उनका सोचा-समझा फैसला था.

post-main-image
सोना मोहापात्रा के इंस्टाग्राम वीडियो का स्क्रीनग्रैब.

सोना मोहापात्रा सिंगर हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वो स्विम सूट पहने एक रूफ टॉप स्विमिंग पूल में वाइन पी रही हैं. मगर वायरल होने की वजह उस वीडियो में कही गई बातें हैं. सोना ये बता रही थीं कि फिल्म इंडस्ट्री में कई लोगों पर #MeToo के दौरान आरोप लगे. वो सभी लोग टीवी पर लौट चुके हैं. इस सारी बहस की शुरुआत हुई, Bigg Boss 16 में साजिद खान के आने के बाद.  

सोना के वीडियो पर लिखा है-

''साजिद खान, अनु मलिक, विकास बहस, सुहेल सेठ, कैलाश खेर, ये सभी लोग नेशनल टेलीविज़न पर वापस लौट चुके हैं.''

सोना तथ्यामत्मक रूप से सही हैं. साजिद खान, बिग बॉस में दिख रहे हैं. अनु मलिक म्यूज़िक रियलिटी शोज़ में जज या गेस्ट की भूमिका में टीवी पर नज़र आने लगे हैं. विकास बहस की नई फिल्म 'गुडबाय' में अमिताभ बच्चन और रश्मिका मंदाना ने काम किया. सुहेल सेठ का जीवन भी नॉर्मल हो चुका है. दो दिन पहले उन्होंने ANI को एक इंटरव्यू दिया, जिसकी हेडलाइन है- Those days of entitled journalists are over. कैलाश खेर भी स्टार जज बने बैठे हैं.

आगे इस वीडियो में सोना इस चीज़ पर गंभीरता से बात करती हैं. और बताती हैं कि ये भारतीय समाज के लिए कितनी खतरनाक बात है. उन्होंने अपने वीडियो में लिखा-

''इंडियन टीवी पर सेक्शुअल प्रीडेटर्स के दाग धोए जा रहे है. पुर्नवास और सफाई के बाद उन्हें हीरो वाला वेलकम दिया जा रहा है. कलर्स टीवी, सोनी टीवी और ज़ी टीवी के एग्ज़ीक्यूटिव लोगों को लगता है कि वो अपनी रचनात्मकता और क्रिएटिविटी में एकदम स्वदेशी हैं. रियलिटी शोज़ में अपने निचले स्तर के चुनाव को फ्री में PR और पब्लिसिटी दिलवा रहे हैं. TRP और संभावित प्रमोशन भी. इससे समाज में रहने वाले पवर्ट्स, अपराधियों, मोलेस्टर्स और पीडोफाइल्स में गलत संदेश जाता है.

 

उन्हें लगता है कि वो भी इससे बचकर निकल सकते हैं. शायद उन्होंने जो किया, उसके लिए उनका सम्मान भी किया जाए. इस चीज़ का दर्द सिर्फ हम कुछ लोगों को लेकर चलने की ज़रूरत नहीं है. वो पूरे भारत में गंद फैला रहे हैं. और उन्हें लगता है कि वो इससे बच निकलेंगे.''

sajid khan, bigg boss, sona mohapatra
‘बिग बॉस 16’ के ओपनिंग एपिसोड में एंकर सलमान खान के साथ फिल्ममेकर साजिद खान. जिन पर कई महिलाओं ने सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लगाए थे.

सोना मोहापात्रा अपने इस वीडियो में आगे कहती हैं-

''अब ऐसा नहीं होगा. भले आपकी अंतरात्मा ये चीज़ भूल जाए. मगर इंडिया ये सारी चीज़ें नोट कर रहा है. कॉरपोरेट ऑफिसों में काम करने वाले महिलाओं और पुरुषों, पितृसत्ता के रक्षक और Salmon Bhai और उनके दोस्त लोग का समर्थन करने वाले छुटभैया कलाकार, ध्यान दें. एक सही पक्ष है, और फिर आपका पक्ष है. 

 

ये मेरा पक्ष है. मज़ेदार, आज़ाद और बेख़ौफ. और ये सब मैं एक खूबसूरत रूप टॉप स्विमिंग पूल में वाइन पीते हुए क्यों कह रही हूं? ये आप बताइए. क्योंकि ये बेहद सोच-समझकर लिया गया फैसला है.''

सोना मोहापात्रा ने कैलाश खेर और अनु मलिक पर उन्हें सेक्शुअली हैरस करने का आरोप लगाया था. जिसकी वजह से अनु मलिक को इंडियन आइडल के जज की कुर्सी छोड़नी पड़ी. कैलाश खेर को काम मिलना बंद हो गया. मगर अब वो सब अपने किए की सज़ा पाए बिना, पहले की तरह काम पर लौट चुके हैं. इस बात को लेकर लोगों में आक्रोश है. पिछले दिन दिल्ली महिला आयोग चीफ स्वाति मालिवाल ने साजिद खान को बिग बॉस से निकालने की मांग की थी. इसके लिए उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से भी लेटर लिखकर मदद मांगी है. 

वीडियो देखें: सोना महापात्रा ने सलमान खान और जैकलीन पर चौंकाने वाली बातें बोली