The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

राजामौली की फ़िल्म RRR ने अपने नाम किया एक और बड़ा अवॉर्ड

RRR ने अपने गाने 'नाटू-नाटू' के लिए बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी जीता था.

post-main-image
RRR को बेस्ट स्कोर का अवॉर्ड

SS Rajamouli की फ़िल्म RRR ने भारत में तहलका मचाया. उसके बाद विदेश में भी खूब सराही गई. कई लोगों ने इसे भारत की ओर से ऑस्कर्स में ऑफिसियल एंट्री के तौर पर न भेजे जाने पर सवाल खड़े किए. बाहरी मीडिया में भी इस बात की चर्चा है. फिलहाल मुद्दा ये नहीं है. अभी कुछ दिन पहले ही RRR को उसके गाने 'नाटू-नाटू' ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए गोल्डन ग्लोब जीता था. अब एक और अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है. MM Keeravani ने LA Critics सर्कल में फ़िल्म के लिए बेस्ट स्कोर का अवॉर्ड अपने नाम किया है. ये उस समय आया है जब लोग इसके ऑस्कर नॉमिनेशन पाने की भी उम्मीद कर रहे हैं. RRR को ऑस्कर की रिमाइंडर लिस्ट में भी शामिल किया गया था.

RRR के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया:

हमारे म्यूजिक डायरेक्टर एमएम कीरवानी को एलए फ़िल्म क्रिटिक्स में RRR के लिए बेस्ट म्यूजिक का अवॉर्ड मिलने की बधाई.

ये अवॉर्ड RRR को Los Angeles Film Critics Association की तरफ से दिया गया है. इसमें लॉस एंजिलस के इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के फ़िल्म समीक्षक शामिल होते हैं. इसके लिए हर साल दिसंबर में फ़िल्म क्रिटिक्स ही वोटिंग करते हैं. उसी वोटिंग के आधार पर RRR को बेस्ट स्कोर का अवॉर्ड दिया गया है.

इससे पहले RRR के गाने 'नाटू-नाटू' ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग की कैटेगरी में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीता था. ये ऐसा करने वाला पहला ऐसा एशियाई गाना है, जिसने मिनी ऑस्कर कहे जाने वाला गोल्डन ग्लोब्स जीता. RRR गोल्डन ग्लोब में नॉमिनेशन पाने वाली दो दशक से ज्यादा के वक्त में पहली भारतीय फिल्म थी. पहले नॉन इंग्लिश फिल्म कैटेगरी में नामांकन पाने वाली फिल्मों में ‘सलाम बॉम्बे’ और ‘मॉनसून वेडिंग’ शामिल हैं.

पिछले साल मार्च में सिनेमा घरों में रिलीज़ हुई RRR में NTR जूनियर और रामचरण लीड रोल्स में थे. फिल्म ने दुनियाभर से 1200 करोड़ रुपए से ऊपर की कमाई की. इसमें से फिल्म का इंडिया कलेक्शन 900 करोड़ रुपए के आसपास रहा. 

वीडियो: 'RRR' को भारत से ऑस्कर्स में न भेजे जाने पर NTR ने बहुत सटीक जवाब दे दिया