The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

RRR को ऑस्कर दिलाने के लिए राजामौली ने 80 करोड़ रुपए खर्च कर दिए?

RRR की बजाय गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’ को इंडिया की तरफ से 95वें ऑस्कर अवॉर्ड में भेजा गया है.

post-main-image
RRR फिल्म के डायरेक्टर राजामौली, स्टार रामचरण, जूनियर एनटीआर और आलिया भट्ट.

एस. एस. राजामौली की फिल्म RRR भारत की तरफ से ऑफिशियली ऑस्कर में नहीं जा पाई. मगर मेकर्स और फैन्स इस फिल्म को ऑस्कर में पहुंचाने की पुरज़ोर कोशिश कर रहे हैं. पहले खबर आई कि फिल्म को ऑस्कर तक पहुंचाने के लिए टीम ने करीब 50 करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं. मगर अब रिपोर्ट्स के मुताबिक ये आंकड़ा 50 से बढ़कर 80 करोड़ तक पहुंच गया है.

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने RRR की जगह गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’ को इंडिया की तरफ से 95वें ऑस्कर अवॉर्ड में भेजा. इसे बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए भेजा गया है. चूंकी देश नहीं दुनिया में भी RRR की खूब चर्चा थी, इसलिए उम्मीद लगाई जा रही थी कि RRR को इस साल ऑस्कर मिल सकता है. जूनियर एनटीआर और रामचरण की ये फिल्म अब तक 1200 करोड़ रुपए से ऊपर की कमाई कर चुकी है. फिल्म की पॉपुलैरिटी इतनी है कि लोगों ने RRR को ऑस्कर में भेजने के लिए ट्रेंड चलाए. ट्विटर पर लंबे-लंबे थ्रेड्स चले. लोगों ने अपनी-अपनी बातें रखी कि RRR को ऑस्कर में क्यों जाना चाहिए. 

मेकर्स इसे इंडीविजुअल तरीके से ऑस्कर में एंट्री दिलवाना चाहते हैं. जिसके लिए अब तक 80 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक मेकर्स इस वक्त लॉस एंजिल्स में फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं. विदेश में माहौल बनाने के लिए अब तक करोड़ों रुपए खर्च कर चुके हैं. अमेरिका की डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी Variance films ने ये कैंपेन चलाया है. जिसमें 10 हज़ार एकेडमी मेम्बर्स से गुज़ारिश की है कि वो RRR के लिए वोट करें.

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इतने कैंपेन के बाद एकेडमी एकाध कैटेगरी में फिल्म को कंसिडर कर सकती है. मेन कैटेगरी में नहीं तो RRR को स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड दिया जा सकता है. मगर अभी तक कुछ आधिकारिक जानकारी नहीं आई है. RRR के गाने Naatu Naatu को भी नॉमिनेशन मिल सकता है. अगर ऐसा होता है तो ये राजामौली के करियर की सबसे बड़ी अचीवमेंट होगी. संभव है कि हॉलीवुड से उन्हें कई बड़े मौके भी मिलने लगें.

वीडियो: KGF स्टार यश ने साउथ सिनेमा का मज़ाक उड़ाने पर बड़ी बात कह दी!