The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Suriya 42 ने बनाया इतिहास, फिल्म के हिंदी राइट्स रिकॉर्ड 100 करोड़ में बिके

ये तमिल सिनेमा में अनसुनी रकम है.

post-main-image
Suriya 42 का फैनमेड पोस्टर. दूसरी तरफ फिल्म के मोशन पोस्टर का स्क्रीनग्रैब.

Suriya की नई फिल्म आ रही है. फिलहाल के लिए Suriya 42 बुलाया जा रहा है. फिल्म की बैकस्टोरी एक हज़ार साल पुरानी बताई जा रही है. पुर्नजन्म की कहानी. जिसमें भरपूर एक्शन रहेगा. तमिल भाषा में बन रही इस फिल्म के हिंदी राइट्स 100 करोड़ रुपए में बिके हैं. इसे PEN स्टूडियो वाले जयंती लाल गडा ने खरीदा है. ये किसी भी तमिल फिल्म के हिंदी राइट्स की हाइएस्ट प्राइस है.

Suriya 42 को सिवा डायरेक्ट कर रहे हैं. इससे पहले सुपरस्टार अजीत कुमार के साथ 'वीरम', 'वेदलम', 'विवेगम' और 'विस्वासम' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में बना चुके हैं. उनकी आखिरी फिल्म थी रजनीकांत स्टारर 'अन्नाथे'. अब उन्होंने Suriya 42 शुरू की है. इस फिल्म को बनाने पर 200 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं. कैनवस काफी बड़ा है. इस पीरियड-एक्शन फिल्म में खूब सारे वॉर सीक्वेंस होने वाले हैं. क्योंकि एक कहानी आज के समय में घटेगी और दूसरी एक हज़ार साल पहले. चर्चा तो ये भी है कि फिल्म में सूर्या 5 अलग-अलग किरदार निभाने वाले हैं.

फिल्म का एक बड़ा चंक शूट हो चुका है. फिल्म के क्रू ने गोवा में 35 दिन की शूटिंग की थी. इसके अलावा कुछ हिस्से श्रीलंका में भी शूट किए जाने हैं. फिल्म की रिलीज़ डेट भी नहीं आई है. मगर PEN स्टूडियोज़ लंबे समय से फिल्ममेकिंग बिज़नेस में हैं. उन्हें पता है कि मार्केट में क्या चल रहा है. क्योंकि 2022 में उन्होंने RRR, लोकेश कनगराज की 'विक्रम' और मणिरत्नम की मैग्नम ओपस PS-1 के हिंदी वर्ज़न रिलीज़ किए. PS-1 ने उम्मीद से थोड़ी कम कमाई की. मगर PS-2 से उसकी भरपाई की उम्मीद की जा रही है. वहीं RRR और 'विक्रम' ने हिंदी में बढ़िया पैसे कमाए.  

अब वो Suriya 42 को हिंदी में डिस्ट्रीब्यूट करेंगे. पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक ये राइट्स खरीदने के लिए जयंती लाल गडा ने 100 करोड़ रुपए चुकाए हैं. जो कि तमिल सिनेमा में अनसुनी रकम है. RRR के हिंदी डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स PEN ने ही 140 करोड़ रुपए में खरीदे थे. हिंदी वर्ज़न ने 280 करोड़ कमा लिए. मगर वो तेलुगु फिल्म थी.

Suriya 42 में दिशा पाटनी और योगी बाबू जैसे एक्टर्स भी काम कर रहे हैं. फिलहाल फिल्म की शूटिंग चल रही है. रिलीज़ डेट अनाउंस नहीं की गई है. सूर्या आखिरी बार 'विक्रम' में दिखाई दिए थे. बीते दिनों एक इंटरव्यू में लोकेश कनगराज ने कंफर्म कर दिया है कि वो सूर्या के निभाए किरदार 'रोलेक्स' पर स्टैंडअलोन फिल्म बनाएंगे. इसके अलावा सूर्या अप्रैल 2023 से 'जय भीम' फेम टी.जे नानावेल (TJ Gnanavel) के साथ एक नई फिल्म शुरू करने जा रहे हैं. फिर ‘सोरारई पोट्र्रू’ का हिंदी वर्ज़न बन रहा है. इसमें भी सूर्या कैमियो करने वाले हैं. 

वीडियो: दिल दहलाने आ रही हेै सुपरस्टार सूर्या की नई फिल्म ‘सूर्या 42’