The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

तापसी ने 'दोबारा' की कमाई पर तंज कस रहे लोगों को आड़े हाथों लिया है

तापसी ने हंसल मेहता का ट्वीट साझा करते हुए लिखा: "जिनकी रिलेवंस ही फ़िल्म्स की वज़ह से है, वो ही इंडस्ट्री को खत्म करने में लगे हैं."

post-main-image
'दोबारा' स्पैनिश फिल्म ‘मिराज’ का ऑफिशियल इंडियन अडैप्टेशन है

आजकल ट्विटर पर जाएंगे तो एकाध मूवी आपको बॉयकॉट होती मिल जाएगी. अभी #boycottdobara #boycottligermovie के हैशटैग्स ट्रेंड करते दिखेंगे. कभी कुछ नहीं दिखेगा, तो #boycottbollywood तो परमानेंट वाला सिस्टम है ही. क्या इस बॉयकॉट का असर फिल्मों पर हुआ है या नहीं? ये कह पाना मुश्किल है. पर हालिया रिलीज़ बड़ी फ़िल्में भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी साख और लागत के अनुसार कलेक्शन नहीं कर पाईं. चाहे आमिर की 'लाल सिंह चड्ढा' हो, अक्षय की 'रक्षाबंधन' या फिर रणबीर की 'शमशेरा'. यहां सवाल ये नहीं है कि फ़िल्म कैसी थी क्योंकि इससे पहले एक से एक औसत दर्जे की फ़िल्म ने भी ठीकठाक बिजनेस किया है. तो प्रश्न है कि ऐसा क्यों हो रहा है? इसका जवाब आप भी सोचिए, हम भी सोचते. तब तक ट्विटर पर लौटते हैं.

शुक्रवार 19 अगस्त को अनुराग कश्यप डायरेक्टेड 'दोबारा' रिलीज़ हुई है. तापसी पन्नू इसमें लीड रोल निभा रही हैं. इस फ़िल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर ट्विटर पर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि फ़िल्म ने पहले दिन बस 10 लाख कमाए. कोई इससे भी कम का दावा कर रहा है. ऐसे में डायरेक्टर हंसल मेहता ने दो ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए. एक केआरके का और दूसरा रोहित जायसवाल का.

केआरके ने तंज करते हुए लिखा था:

आज तापसी पन्नू की फ़िल्म 'दोबारा' पूरे दिन हाउस फुल रही. और फ़िल्म ने 8 लाख की भारी कमाई की.

रोहित ने भी व्यंग्य करते हुए ट्वीट किया था:

'दोबारा' का भारत में कलेक्शन कोलकाता में हल्दीराम स्वीटशॉप की डेली सेल्स से भी कम रहा.

हंसल ने इन दोनों ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट लगाकर ट्विटर पर लिखा:

दोबारा ने 370 स्क्रीन्स के साथ 72 लाख कमाए हैं. जो अच्छे से भी बेहतर है. ये कुछ स्वनामधन्य विशेषज्ञ/क्रिटिक्स हैं. इंडस्ट्री ने ही बढ़ावा देकर इन राक्षसों को पैदा किया, उनको पैसा दिया और अब यही लोग इंडस्ट्री की पीठ पर लात मार रहे हैं.

इस ट्वीट को शेयर करते हुए तापसी ने लिखा:

सर, झूठ को जितना मर्ज़ी ज़ोर-ज़ोर से बोला जाए, वो सच नहीं बन जाता. और ये लोग जिनकी रिलेवंस ही फ़िल्म्स की वज़ह से है, वो ही इंडस्ट्री को ख़तम करने में लगे हैं. तो सोचो कितने मूर्ख होंगे. वैसे भी #Dobaaraa इनके दिमाग़ के लिए थोड़ी कठिन फ़िल्म है, तो बेचारे क्या कर सकते है!

एक और ऐसा ही ट्वीट तापसी ने शेयर किया, जिसमें फ़िल्म डिस्ट्रीब्यूटर राज बंसल ने लिखा:  

‘दोबारा’ कुछ सीमित सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई है और ठीकठाक कमाई कर रही है. ट्विटर पर जो लोग उसे गिराने की कोशिश में लगे हैं, वो उनका पर्सनल एजेंडा मालूम होता है.

इस पर तापसी ने लिखा:

ये उनका दुर्भाग्य है. ट्विटर के बाहर भी एक भारत है. जो  इस मामले में कहीं ज़्यादा इंटेलिजेंट और सेंसिबल है कि उसे कौन-सी फ़िल्म देखनी है. 

NDTV के मुताबिक ‘दोबारा’ का दूसरे दिन का कलेक्शन भी 70 से 80 लाख के बीच रहा है. माने पूरा मुद्दा ये है कि झूठ फैलाया क्यों जा रहा है? 'दोबारा' की कमाई को लेकर ग़लत आंकड़े क्यों पेश किए जा रहे हैं? राज बंसल की माने तो क्या ये कोई पर्सनल एजेंडा है. या बिना जांचे किसी भी बात को लिख देने की जल्दबाजी. ख़ैर जो भी है तापसी ने प्रश्न उठाया है कि जिनका वज़ूद ही फ़िल्म इंडस्ट्री से है, वही लोग इसे ख़त्म करने पर तुले हुए हैं. आप इस मसले पर क्या सोचते हैं? हमें कॉमेंट में ज़रूर बताइए.

……..

तापसी पन्नू की 'दोबारा' का ट्रेलर देख कर मज़ा आएगा, बस इस एक बात से निराशा होगी