The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कंट्रोवर्सी में रही 'द केरला स्टोरी' ने पहले दिन कितनी कमाई की?

फिल्म ने 'शहज़ादा', 'सेल्फी' और 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया.

post-main-image
बताया जा रहा है कि फिल्म की कमाई को वीकेंड पर जम्प मिलेगा.

विवादों में रही The Kerala Story 05 मई को सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई. फिल्म ने पहले दिन उम्मीद से बेहतर कमाई की. ट्रेड वेबसाईट Sacnilk ने अनुमान लगाया था कि ‘द केरला स्टोरी’ ओपनिंग डे पर करीब सात करोड़ रुपए का कलेक्शन करेगी. जबकि ट्रेड ऐनलिस्ट तरण आदर्श ने बताया कि फिल्म ने पहले दिन 8.03 करोड़ रुपए की कमाई की है. ये फिल्म का नेट कलेक्शन रहा. ग्रॉस आंकड़े की बात करें तो फिलम ने पहले दिन 9.5 करोड़ रुपए कमाए. 

‘द केरला स्टोरी’ को इस साल रिलीज़ हुई बड़ी हिंदी फिल्मों से बेहतर ओपनिंग मिली है. अक्षय कुमार की फिलम ‘सेल्फी’ ने रिलीज़ के पहले दिन 2.5 करोड़ रुपए कमाए थे. वहीं कार्तिक आर्यन की ‘शहज़ादा’ को छह करोड़ रुपए की ओपनिंग मिली थी. ‘द केरला स्टोरी’ बुरे रिव्यूज़ के साथ खुली थी. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म को वर्ड ऑफ माउथ का बहुत सहारा मिलेगा. बताया जा रहा है कि वीकेंड पर भी फिल्म की कमाई को जम्प मिलेगा. ये भी खबरें चल रही हैं कि ‘द केरला स्टोरी’ के लिए कुछ सिनेमाघरों में शाम और रात के शोज़ बढ़ाए गए हैं.

‘द केरला स्टोरी’ की रिलीज़ से पहले इसकी तुलना विवेक अग्निहोत्री की फिल्म The Kashmir Files से हो रही थी. कहा जा रहा था कि दोनों फिल्में प्रोपेगेंडा सर्व करने के लिए बनाई गई हैं. दोनों फिल्मों का बजट भी करीब सेम ही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बनाने में 15 से 20 करोड़ रुपए लगे थे. ‘द केरला स्टोरी’ का बजट करीब 15 करोड़ रुपए बताया जा रहा है. ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने पहले दिन 3.55 करोड़ रुपए कमाए थे. वो बात अलग है कि आगे चलकर वर्ड ऑफ माउथ के चलते फिल्म की कमाई को बड़ा बूस्ट मिला. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 252.9 करोड़ तक पहुंचा था. ‘द केरला स्टोरी’ के मेकर्स भी कुछ ऐसा ही रिस्पॉन्स चाहेंगे. हाल ही में खबर भी आई कि फिल्म को मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री घोषित कर दिया गया है. 

बता दें कि फिल्म की रिलीज़ पर रोक लगाने के लिए केरल हाई कोर्ट में अर्ज़ी लगाई गई थी. कोर्ट ने फिल्म की रिलीज़ को रोकने से तो इंकार कर दिया. लेकिन उसने मेकर्स को फिल्म का टीज़र सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से हटाने के लिए ज़रूर कहा. वो टीज़र जिसमें दावा किया गया था कि केरल की 32,000 लड़कियों का धर्म परिवर्तन हुआ है. मेकर्स ने ये दावा किया लेकिन इसके लिए कोई ठोस सबूत पेश नहीं किया. बाद में प्रोमोशनल मैटेरियल से 32,000 लड़कियों की जगह तीन लड़कियां कर दिया गया. इस वजह से भी लोग फिल्म को एंटी-मुस्लिम बता रहे थे.                        
 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: दी केरला स्टोरी का असली सच, क्या कहते हैं आंकड़े?