The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'द केरला स्टोरी' फेम अदा शर्मा और उनकी टीम का हुआ रोड एक्सीडेंट, अदा ने ट्वीट कर बताया

'द केरला स्टोरी' ने तमाम कॉन्ट्रोवर्सी के बीच कमाई के मामले में सलमान खान की 'किसी का भाई किसी की जान' को पीछे छोड़ दिया.

post-main-image
'द केरला स्टोरी' के एक सीन में अदा शर्मा.

The Kerala Story फेम एक्टर Adah Sharma का रविवार को एक्सीडेंट हो गया. अदा और उनकी 'द केरला स्टोरी' की टीम तेलंगाना के करीमनगर में हिंदु एकता यात्रा में हिस्सा लेने जा रही थीं. यहां जाने के रास्ते में अदा की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया. हालांकि इस घटना में किसी के चोटिल होने की खबरें नहीं हैं. इसी के मद्देनज़र अदा या उनकी टीम का हिंदु एकता यात्रा में शामिल होने का प्लान कैंसिल हो गया. तुरंत इंटरनेट पर ये खबर फैल गई. इस मामले पर खुद ट्वीट करते हुए अदा ने बताया कि वो ठीक हैं. उन्हें या उनकी टीम को कुछ गंभीर चोटें नहीं आई हैं.  

अदा शर्मा की फिल्म 'द केरला स्टोरी' ने टिकट खिड़की पर बलवा उठाया हुआ है. मगर दूसरी तरफ फिल्म को लेकर भरपूर विवाद चल रहे हैं. अदा को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. उनकी इस फिल्म को लेकर जनता दो फाड़ हो गई है. एक तबका इसे एंटी-मुस्लिम फिल्म बता रहा है. क्योंकि फिल्म में ISIS में भर्ती होने वाली महिलाओं की संख्या गलत बताई गई थी. मगर दूसरे धड़े को इस सब से कोई मतलब नहीं है. या यूं कहें कि वो इसी वजह से ये फिल्म देखने जा रहे हैं. फिल्म की धुआंधार कमाई पर ट्वीट करते हुए अदा ने लिखा था-

''हमारे टीज़र को बैन कर दिया गया. कुछ राज्यों में हमारी फिल्म बैन हो गई. हमें बदनाम करने के लिए कैंपेन चलाए गए. मगर आप, यानी ऑडियंस ने 'द केरला स्टोरी' को पहले हफ्ते में नंबर एक महिला प्रधान फिल्म बना दिया. वाह. ऑडियंस आप जीत गए. और अब हम इंटरनेशनल जा रहे हैं.''  

12 मई को इस फिल्म को इंडिया के बाद दुनिया के 37 अन्य देशों में भी रिलीज़ किया गया. अदा का इंटरनेशनल जाने से ये मतलब था. फिल्म की ग्लोबल रिलीज़ पर डायरेक्टर सुदीप्तो सेन ने कहा था कि अब ये फिल्म नहीं रही. ये उनका मिशन बन गई है.

अब कमाई की बात. 'द केरला स्टोरी' ने दूसरे वीकेंड पर 55.6 करोड़ रुपए कमाए. इस फिल्म का टोटल कलेक्शन हो गया 136.75 करोड़ रुपए. दूसरे हफ्ते आई कमाई में उछाल के मामले में फिल्म ने पहले 'पठान' समेत कई बड़ी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया. अब तो ओवरऑल कमाई के मामले में इस फिल्म ने सलमान खान की 'किसी का भाई किसी की जान' को भी पछाड़ दिया है. KBKJ ने 110 से 112 करोड़ रुपए के बीच कमाई की थी.

'द केरला स्टोरी' की कहानी केरल की उन लड़कियों के बारे में है, जो धर्म परिवर्तन कर आतंकी संगठन ISIS में  शामिल हो गई थीं. फिल्म के टीज़र में ऐसा करने वाली लड़कियों की संख्या 32 हज़ार बताई गई थी. मगर ट्रेलर में इसे घटाकर तीन कर दिया गया. हालांकि मेकर्स ने अपने इस कदम के पीछे की साफ वजह फिल्म की रिलीज़ के एक हफ्ते बाद भी नहीं बताई है. फिल्म के मेकर्स का कहना है कि वो असलियत दिखा रहे हैं. प्रधानमंत्री समेत देश की सत्ताधारी पार्टी के नेता इस फिल्म को यही कहकर प्रमोट कर रहे हैं. पब्लिक भी इसे यही मानकर देख रही है कि वाकई ऐसा हुआ था. ये बात जब केरल हाई कोर्ट में पहुंची, तो कोर्ट ने फिल्म की रिलीज़ पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया. कोर्ट ने कहा कि फिल्म में साफ-साफ कहा गया कि असल घटनाओं से प्रेरित फिल्म है. इसमें कहीं भी असलियत दिखाने का दावा नहीं किया गया.

खैर, 'द केरला स्टोरी' में अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सोनिया बलानी और सिद्धी इदनानी ने लीड रोल्स किए हैं. इस फिल्म को सुदीप्तो सेन ने डायरेक्ट किया है. तमिल नाडु के थिएटर असोसिएशन ने इस फिल्म को अपने सिनेमाघरों में दिखाना बंद कर दिया. जबकि कोलकाता में ये फिल्म बैन हो चुकी है. वहीं मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में ये फिल्म टैक्स फ्री चल रही है. 

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: दी केरला स्टोरी का असली सच, क्या कहते हैं आंकड़े?