Tiger VS Pathaan के लिए सलमान और शाहरुख की फीस पता चल गई

05:15 PM Apr 10, 2023 | श्वेतांक
Advertisement

Tiger Vs Pathaan में Salman Khan और Shahrukh Khan साथ काम कर रहे हैं. बीते दिनों फिल्म का बजट बताया गया. अब इस फिल्म के लिए सलमान और शाहरुख की फीस पता चल गई है. बेसिकली इतना समझिए कि इस फिल्म में YRF से ज़्यादा ये दोनों सुपरस्टार्स कमाने वाले हैं.

Advertisement

बॉलीवुड हंगामा में छपी रिपोर्ट के मुताबिकआदित्य चोपड़ा Tiger Vs Pathaan को प्रॉफिट शेयरिंग मॉडल पर बना रहे हैं. यानी फिल्म जितने पैसे कमाएगी, वो तीन हिस्से में बंटेगा. सलमान, शाहरुख और आदित्य चोपड़ा. उसी रिपोर्ट के मुताबिक सलमान और शाहरुख फिल्म की कमाई का 40-40 परसेंट ले जाएंगे. जबकि आदित्य चोपड़ा को 20 परसेंट से संतोष करना पड़ेगा. मगर उम्मीद ये है कि ये फिल्म बहुत पैसे कमाने वाली है. उस टोटल का 20 परसेंट बहुत बड़ी रकम होगी.

'टाइगर वर्सज़ पठान' को 300 करोड़ रुपए के बजट पर बनाया जाएगा. इसमें सलमान और शाहरुख की फीस शामिल नहीं है. क्योंकि अगर ये लोग पहले फीस ले लेंगे, तो फिल्म का बजट बहुत बढ़ जाएगा. इसलिए ये दोनों सुपरस्टार्स फिल्म की कमाई में से अपनी फीस लेंगे. जो कि होगी कुल कमाई का 80 फीसदी. आदित्य चोपड़ा ये सोच रहे हैं कि 'पठान' ने देशभर से 500 करोड़ और दुनियाभर से 1000 करोड़ रुपए कमाए हैं. ऐसे में 'टाइगर वर्सज़ पठान' की कमाई का तो अंदाज़ा भी नहीं लगाया जा सकता. क्योंकि इसमें इंडिया के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स फुल फ्लेज़्ड रोल में साथ काम कर रहे हैं.  

वैसे ही हिंदी फिल्म में इंडस्ट्री में प्रॉफिट शेयरिंग वाला खेल लंबे समय से चल रहा है. स्टार्स आसानी से फिल्म की कमाई का 60-70 परसेंट फीस के तौर पर उठाते हैं. सारा खेल स्टारडम का है. जो जितनी ऑडियंस सिनेमाघरों में लाएगा, उसका शेयर उतना बड़ा होगा. अमूमन जो दो हीरो वाली फिल्में बनती हैं, उसमें दो अलग-अलग स्टार पावर वाले एक्टर्स काम करते हैं. मगर यहां खेल उल्टा है. एक तरफ हैं सलमान खान, तो दूसरी तरफ शाहरुख खान. 'पठान' के बाद दोनों की स्टार पावर को बराबर आंका जा रहा है. इसलिए उनकी फीस भी उसी हिसाब से होगी. इन्हीं चीज़ों के मद्देनज़र ये लोग 'टाइगर वर्सज़ पठान' की कमाई का 40-40 परसेंट लेकर जाएंगे.

'टाइगर वर्सज़ पठान' को सिद्धार्थ आनंद डायरेक्ट करेंगे. फिल्म की शूटिंग 2023 के आखिरी या 2024 की शुरुआत में चालू होगी. आदित्य चोपड़ा चाहते हैं कि वो 2025 की शुरुआत या मिड तक इस फिल्म को रिलीज़ कर सकें. इस फिल्म की बाकी स्टारकास्ट क्या होगी, इसकी घोषणा अभी तक नहीं हुई है.    

Advertisement
Next