The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

IIT वालों ने मिलकर Physics Wallah पर वेब सीरीज़ बना डाली

सीरीज़ का ट्रेलर देखकर ऋतिक रोशन की एक फिल्म याद आती है.

post-main-image
सीरीज़ के सभी एपिसोड आप फ्री में देख पाएंगे.

Physics Wallah के अलख पांडे पर वेब सीरीज़ आ रही है. 09 दिसम्बर को इस सीरीज़ का ट्रेलर रिलीज़ हुआ. एक मिनट 55 सेकंड का ट्रेलर अलख के चैनल का पूरा सफर दिखाता है. एक टीचर की कहानी दिखाता है जो ज़्यादा से ज़्यादा बच्चों तक पहुंचना चाहता है. उन्हें आसान तरीके से फिज़िक्स पढ़ाना चाहता है. ट्रेलर हिट करने वाले वन लाइनर्स से लबरेज़ है. कुछ नमूने बताते हैं,

फिज़िक्स जानना और फिज़िक्स पढ़ाना, दो अलग-अलग बातें हैं. 

तुम हनुमान हो अलख पांडे, तुम्हें अपनी शक्तियों का एहसास नहीं. 

तुम एक अलख पांडे लेकर जाओगे, हम यहां पर दस हज़ार अलख पांडे खड़े कर के दिखाएंगे. 

हम अलख को फिज़िक्स के स्टूडेंट के रूप में देखते हैं. फिज़िक्स में डूबकर रहने वाला आदमी. जो समझता है कि फिज़िक्स पढ़ाने के लिए बस जज़्बे से काम नहीं चलेगा. आपको पढ़ाने की कला समझनी होगी. उसी कला में निपुण होता है. अपना यूट्यूब चैनल बनाता है. वीडियो पब्लिश करता है लेकिन रातों-रात कोई कमाल नहीं होता. उस एक वीडियो, उस एक दिन का इंतज़ार करते दिखता है जो उसे वायरल कर देगा. ऐसा होता भी है. ‘फिज़िक्स वाला’ का ट्रेलर में ये सब दिखता है, साथ ही अलख पांडे का सिग्नेचर ‘हैलो बच्चों’. 

‘फिज़िक्स वाला’ पर बनी इस सीरीज़ में फिज़िक्स से जुड़े लोगों का हाथ भी है. वो भी IIT वालों का. सीरीज़ को लिखा है समीर मिश्रा ने. उन्होंने IIT बॉम्बे से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की. अपना यूट्यूब चैनल बनाया. साथ ही ‘एक दूजे के वास्ते’ और ‘दिल से दिल तक’ जैसे टीवी शोज़ के लिए लिखा भी. सीरीज़ को डायरेक्ट किया है अभिषेक धांधरिया ने. अब तक के अपने करियर में उन्होंने ऐड्स पर काम किया है. शॉर्ट फिल्में बनाईं. समीर की तरह अभिषेक भी IIT से पढ़ चुके हैं. उन्होंने साल 2014 में IIT कानपुर से अपनी M.Sc की पढ़ाई पूरी की. 

‘फिज़िक्स वाला’ का ट्रेलर देखकर लगता है कि इसे सीमित बजट पर बनाया गया है. लेकिन फिर भी क्वालिटी का ध्यान रखते हुए. ट्रेलर में जिस तरह से अलख की कहानी मोड़ लेती है, उसे देख ऋतिक रोशन की ‘सुपर 30’ याद आती है. दोनों प्रोजेक्ट्स में कमर्शियल एलिमेंट्स का सहारा लेकर एक इंस्पायरिंग कहानी बताने की कोशिश की गई. रील लाइफ अलख पांडे बने हैं श्रीधर दुबे. इससे पहले वो ‘सोनचीरिया’ और ‘रात अकेली है’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आने वाली फिल्म ‘हड्डी’ में भी वो नज़र आएंगे. उनके साथ राधा भट्ट, अनुराग अरोड़ा और सैफ हैदर जैसे एक्टर्स भी ‘फिज़िक्स वाला’ में अहम भूमिकाएं निभाएंगे. 

‘फिज़िक्स वाला’ के सभी छह एपिसोड 15 दिसम्बर को अमेज़न मिनी टीवी पर रिलीज़ होंगे. आप पूरा शो फ्री में देख सकते हैं. अमेज़न मिनी टीवी के लिए कोई अलग से ऐप इंस्टॉल करने की ज़रूरत नहीं. अमेज़न के शॉपिंग वाले ऐप में ही मिनी टीवी का ऑप्शन आता है. जहां से आप 15 दिसम्बर से ‘फिज़िक्स वाला’ को स्ट्रीम कर पाएंगे.  

वीडियो: अलख पांडे ने अपनी कहानी बताई