The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'ज़रा हटके ज़रा बचके' के मेकर्स ने 2.5 लाख टिकट फ्री में बांट दिए!

इसका सीधा मतलब ये निकाला जा रहा है कि प्रोड्यूसर ने फिल्म के ढाई लाख टिकट खुद खरीद लिए. अब तक 5.30 करोड़ रुपए के टिकट फ्री में बांट दिए.

post-main-image
फिल्म 'ज़रा हटके ज़रा बचके' के दो सीन्स में विकी और सारा.

Zara Hatke Zara Bachke ने पहले वीकेंड पर 22.59 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. ये ऐसी रकम है, जिसकी उम्मीद Vicky Kaushal और Sara Ali Khan की फिल्म से बिल्कुल नहीं थी. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मेकर्स ने ज़्यादा से ज़्यादा टिकटें बेचने के लिए एक स्कीम भिड़ाई थी. एक टिकट खरीदने पर दूसरी टिकट मुफ्त. इस चक्कर में हुआ ये है कि मेकर्स ने ढाई लाख टिकट फ्री में बांट दिए. हालांकि इन टिकटों की कीमत प्रोडक्शन कंपनी को चुकानी पड़ेगी. जो कि रविवार की शाम तक तकरीबन 5.30 करोड़ रुपए के आसपास बैठता है.

बॉलीवुड हंगामा में सूत्रों के हवाले से छपी रिपोर्ट में बताया गया कि इससे 'ज़रा हटके ज़रा बचके' के फुटफॉल्स तो ज़्यादा हो गए. मगर ऑर्गैनिक कमाई उतनी नहीं हुआ. खेला ये है कि मेकर्स ने पहले वीकेंड पर एक पर एक टिकट फ्री देने का ऐलान किया. ये स्कीम सोमवार को बिके शुरुआती 10 हज़ार टिकटों पर भी लागू थी. इसका मतलब ये हुआ कि अब तक प्रोडक्शन कंपनी मैडॉक फिल्म्स ने 2.5 लाख टिकट फ्री में बांट दिए. एक टिकट की कीमत होती है औसत कीमत है 250 रुपए. अगर 250 रुपए के ढाई लाख टिकट फ्री में दिए गए, तो भट्ठा बैठा 6.25 करोड़ रुपए का. अगर टैक्स वैक्स काट दिया जाए, तो ये आंकड़ा बनता 5.30 करोड़ रुपए. जो कि प्रोड्यूसर की जेब से जाएगा. जबकि इसमें सोमवार को बिके टिकटों के आंकड़ें शामिल नहीं है.

मेकर्स की तैयारी है कि यही स्कीम अगले शुक्रवार से भी चालू कर दी जाए. इससे प्रोड्यूसर को होने वाला नुकसान भी ऊपर जाएगा. इसी रिपोर्ट में आगे बताया गया कि जब तक फिल्म थिएटर्स में चलेगी, तब तक फ्री में बंटे टिकटों की संख्या तीन लाख पहुंच जाएगी. जिसकी कीमत पहुंचती है 7.50 करोड़ रुपए. यानी फिल्म की जो भी कमाई होती है, उसमें से आपको 7.50 करोड़ रुपए घटाने पड़ेंगे. तब जाकर फिल्म की असली कमाई पता चलेगी. जैसे रविवार तक फिल्म की जो कमाई 22.59 करोड़ रुपए बताई गई है. वो 15 करोड़ रुपए तक सिमट जाएगी.

इस स्कीम का ये फायदा है कि इसे ज़्यादा से ज़्यादा लोग देखने आएंगे. वर्ड ऑफ माउथ की बढ़ेगा. जिससे और पब्लिक पिक्चर देखने आएगी. मगर ट्रेड का मानना है कि इस तरह के स्कीम लंबे समय तक नहीं चल सकते. क्योंकि फ्री में टिकट बांटने का मतलब ये निकाला जाएगा कि फिल्म के टिकट खुद प्रोड्यूसर ने खरीदे हैं.  

वीडियो: सीरीज़ रिव्यू- कैसी है 'स्कूप'