The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म Zwigato, जिसकी सबसे चौंकाने वाली बात खुद कपिल हैं

Zwigato को प्रतिष्ठित टोरंटो इंटरनेशन फिल्म फेस्टिवल (TIFF) 2022 में प्रदर्शित किया जाना है.

post-main-image
फिल्म 'ज़्विगाटो' के एक सीन में कपिल शर्मा और शहाना गोस्वामी.

इंडिया में दो बड़ी फूड डिलीवरी कंपनियां हैं. Swiggy और Zomato. इन दोनों के नाम मिला दो, तो बनता है Zwigato. इस नाम की एक फिल्म आ रही है. इसमें कॉमेडियन कपिल शर्मा ने एक फूड डिलीवरी बॉय का रोल किया है. इस फिल्म को प्रतिष्ठित टोरंटो इंटरनेशन फिल्म फेस्टिवल (TIFF) में प्रदर्शित किया जाना है. फिल्म का ट्रेलर तो अभी नहीं आया है, मगर TIFF ने अपने यूट्यूब चैनल पर Zwigato का एक क्लिप रिलीज़ की है.

# किस बारे में है कपिल शर्मा की फिल्म Zwigato?

इस क्लिप में कपिल शर्मा और शहाना गोस्वामी नज़र आ रहे हैं. शहाना को 'रॉक ऑन', 'अ सुटेबल बॉय' और 'बॉम्बे बेगम्स' जैसी फिल्मों और सीरीज़ के लिए जाना जाता है. बहरहाल, Zwigato की कहानी ओडिसा की राजधानी भुबनेश्वर में घटती है. पैंडेमिक बीत चुका है. सभी नौकरीपेशा लोग काम पर वापस लौट रहे हैं. मगर उनका क्या, जिनके पास कोई काम नहीं है. कपिल ऐसे ही लोअर-मिडल क्लास शख्स का रोल कर रहे हैं. वो अपना परिवार चलाने के लिए एक फूड डिलीवरी कंपनी में राइडर का काम शुरू करता है. मगर पैसे पूरे नहीं पड़ रहे. ऐसे में उसकी पत्नी चाहती है कि वो भी कोई जॉब करे. ताकि वो अपने पति को सपोर्ट कर पाए. मगर वो व्यक्ति नहीं चाहता कि उसकी पत्नी नौकरी करे. संकीर्ण विचारधारा वाला आदमी है. इस क्लिप में आपको पति-पत्नी की यही चर्चा सुनने को मिलती है. वो क्लिप आप नीचे देख सकते हैं-

# Zwigato की सबसे खास बात खुद कपिल शर्मा हैं

Zwigato की इस क्लिप की सबसे खास बात हैं खुद कपिल शर्मा. कपिल कॉमेडियन हैं. उन्होंने लाइफ में जो कुछ भी हासिल किया है, वो कॉमेडी की वजह से किया. फिर फिल्मों में एक्टिंग शुरू की. वो भी कॉमेडी फिल्में रहीं. मगर वो आदमी संतुष्ट होकर बैठा नहीं है. वो अब भी कुछ अलग करने की कोशिश कर रहा है. जब आप उन्हें Zwigato के उस सीन में देखेंगे, तो आपको लगेगा कि कोई आदमी अपने क्राफ्ट को लेकर कितना गंभीर है. उस सीन में उन्हें देखकर आपको ये महसूस नहीं होता कि ये आदमी बुनियादी तौर पर एक कॉमेडियन है. वो चीज़ आपको उस ग्रोथ और प्रौढ़ता के बारे में बताती है, जो कपिल शर्मा ने पिछले कुछ सालों में अर्जित की है.

जिस तरह की प्रसिद्धि उन्हें देश और दुनिया में मिली है, वो चाहते तो आराम से एक चैनल से दूसरे चैनल कूद-कूदकर कॉमेडी शोज़ करते रह सकते थे. उसमें अच्छा पैसा है. फेम है. मगर वो आदमी नंदिता दास की फिल्म में काम करना चुनता है. जहां उसे एक प्रासंगिक और गंभीर किरदार निभाना है. ये आपको एक व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बताता है.

zwigato, kapil sharma, tiff 2022, nandita das
फिल्म ‘ज़्विगाटो’ में कपिल शर्मा एक फूड डिलिवरी बॉय का रोल कर रहे हैं.

# नंदिता दास,  TIFF और Zwigato?

Zwigato को डायरेक्ट किया है नंदिता दास ने. नंदिता अपने करियर में 'फिराक़' और 'मंटो' जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुकी हैं. बतौर एक्टर उन्होंने दीपा मेहता की फिल्म 'फायर' से अपना डेब्यू किया. 'फायर' और 'फिराक़', दोनों को ही टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया गया था. अब Zwigato की बारी है.

Zwigato को 47वें Toronto International Film Festival के Contemporary World Cinema सेक्शन में दिखाया जाना है. ये फिल्म फेस्ट 8 सितंबर से शुरू होकर 18 सितंबर तक चलने वाला है. इस फिल्म की प्रीमियर की तारीख अब तक पता नहीं है. 23 अगस्त को TIFF का शेड्यूल आना है, उस दिन फिल्मों के प्रदर्शन की तारीख का पता चलेगा.

डायरेक्टर नंदिता दास के साथ कपिल शर्मा.

# Zwigato के अलावा और कौन सी देसी फिल्में TIFF 2022 में होंगी प्रदर्शित?

कपिल शर्मा की Zwigato के अलावा रीमा दास की Tora's Husband भी TIFF 2022 में दिखाई जानी है. इसे फेस्टिवल के Platform सेक्शन में प्रदर्शित किया जाएगा. दिग्गज फिल्ममेकर शेखर कपूर की What's Love Got to Do With It? और शुभम योगी की 'कच्चे लिंबू' (Kachchey Limbu) को TIFF 2022 Gala Presentations सेक्शन में प्रीमियर किया जाना है.

सूचना समाप्त. 

वीडियो देखें: स्टैंड अप रिव्यू- I Am Not Done Yet: Kapil Sharma