The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

Zwigato ट्रेलर: कपिल के करियर को आसमान पर ले जा सकती है ये फिल्म

नंदिता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने कपिल शर्मा को इसलिए चुना क्योंकि वो आम आदमी को रीप्रेज़ेंट करते हैं. ट्रेलर देखकर उनका चुनाव सही लग रहा है.

post-main-image
कपिल ने फिल्म में एक फूड डिलीवरी बॉय का किरदार निभाया है.

Kapil Sharma की फिल्म Zwigato का ट्रेलर रिलीज़ हुआ है. कुछ महीने पहले फिल्म से एक क्लिप रिलीज़ की गई थी. जहां हम देखते हैं कि कपिल का किरदार एक फूड डिलीवरी बॉय का है. घर चलाने के लिए ऐसा कर रहा है. उसकी पत्नी भी मदद करने के लिए काम करना चाहती है. लेकिन वो मना करता है. शायद पत्नी का काम करना उसके अहंकार को चुभ रहा है. खैर ट्रेलर में हम मानस की पूरी दुनिया देखते हैं. मानस कपिल के किरदार का नाम है. 

मानस पहले एक फैक्ट्री में मैनेजर की पोस्ट पर काम करता था. नौकरी छिन जाती है. Zwigato नाम की फूड डिलीवरी कंपनी में काम करने लगता है. पतली-संकरी गलियों में खाना पहुंचाता है. उन बहु मंजिला बिल्डिंगों में खाना पहुंचाता है, जिनकी लिफ्ट के बाहर कागज़ चिपके होते हैं – डिलीवरी वालों का लिफ्ट इस्तेमाल करना वर्जित है. मंदिर में नंगे पांव जाकर डिलीवरी कर रहा है. मानस अपने काम में सुखी रहने की कोशिश कर रहा है. तभी अपने बच्चों को बताता है कि खाना खिलाना तो पुण्य का काम है. लेकिन अंदर-ही-अंदर वो फ्रस्टेट भी हो रहा है. ऐप पर 5 स्टार रेटिंग न मिल पाने से. उस सिस्टम से, जो डिब्बों का बोझ उठाने वाले डिलीवरी बॉय को उसकी मेहनत का सही मुहावज़ा नहीं देता. 

देश की दो बड़ी फूड डिलीवरी कंपनी हैं – Zomato aur Swiggy. उन्हीं के नामों को मिलाकर बना है Zwigato. इस फिल्म की कहानी घटती है ओडिसा के भुवनेश्वर में. कपिल के एक्सेंट से भी ये क्लियर होता है. इस फिल्म का चर्चा का विषय बनने की वजह हैं कपिल. उन्होंने कॉमेडी शोज़ किए. जीते भी. प्रसिद्धि कमाई. एक कॉमेडियन के तौर पर पूरे देश में पहचाने जाने लगे. अपना खुद का शो भी बनाया. वो भी कामयाब रहा. अपने करियर की चढ़ान को बनाए रखने के लिए उन्होंने फिल्मों में एंट्री की. कॉमेडी फिल्में की. लेकिन नहीं चली. एक एक्टर के नाते उनकी इमेज बुलंद नहीं हो पाई. 

मगर Zwigato ये बदल सकती है. डायरेक्टर नंदिता दास से पूछा गया था कि उन्होंने फिल्म के लिए कपिल को ही क्यों लिया. उन्होंने जवाब दिया कि वो कॉमन मैन को रिप्रेज़ेंट करते हैं. फिल्म के ट्रेलर से समझ आता है कि उनकी सोच क्यों सही थी. ट्रेलर देखकर लगता है कि कपिल अपने किरदार को कैरिकेचर नुमा नहीं बनने देते. एक एक्सेंट के साथ बोलने वाला आदमी हंसी का पात्र नहीं बनता. यहां देखकर लग रहा है कि कपिल अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर निकले हैं. खुद को चैलेंज किया है. खुद को नए सिरे से रीबूट किया है. उनके साथ ही बात होनी चाहिए शहाना गोस्वामी की. उन्होंने फिल्म में मानस की पत्नी का रोल किया. एक सीन है जहां उनका किरदार किसी बड़े घर में काम करने जाता है. वो घर के बड़े दरवाज़े की ओर गर्दन उठाकर देख रही हैं. तभी अचानक वो खुल जाता है. उसकी हैरानी का सबब नहीं रहता. जिस तरह शहाना ये आम लगने वाली चीज़ देखकर विस्मय में पड़ती हैं, वो एकदम नैचुरल लगता है. 

इन दोनों एक्टर्स के अलावा हम ट्रेलर में स्वानंद किरकिरे और सयानी गुप्ता को भी देखते हैं. Zwigato ऐसी फिल्म नहीं होगी, जो बम्पर पैसा कमाए. ये ज़रूरी बात कहने वाली फिल्म होगी. फिल्म को बनाया है नंदिता दास ने. 17 मार्च को Zwigato सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है.                                     
 

वीडियो: ‘द कपिल शर्मा शो’ शुरू करने के पीछे का किस्सा दिलचस्प है!