The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी सरकार को बलात्कार से जोड़ा?

कांग्रेस नेताओं ने जेपी नड्डा का वीडियो शेयर किया.

post-main-image
कांग्रेस नेताओं के ट्वीट के स्क्रीनशॉट्स
दावा

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वीडियो के आधार पर दावा है कि नड्डा ने बीजेपी सरकार को बलात्कारी बताया है.

कांग्रेस नेता ललन कुमार ने वीडियो ट्वीट कर लिखा, (आर्काइव)

आज जेपी नड्डा जी ने सच बोल ही दिया... सुनिए, "BJP की सरकार मतलब बलात्कार"
ड्रोन और दूरबीन वाले जरूर सुने!!!


कांग्रेस नेता अल्का लाम्बा ने ललन कुमार के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, (आर्काइव)

राम राम.. :( हे राम. भाजपाईयों से बेटियाँ बचाओ.


कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव ज़रिता लैतफलांग ने वीडियो ट्वीट कर लिखा, (आर्काइव)

जेपी नड्डा की फिसली ज़ुबान! भाजपा को कहा बलात्कारियों की पार्टी!

पड़ताल

'दी लल्लनटॉप' की पड़ताल में नड्डा से जुड़ा दावा गलत निकला. वायरल वीडियो एडिटेड है और नड्डा ने बलात्कार शब्द का इस्तेमाल बीजेपी के लिए नहीं बल्कि सीपीएम सरकार के लिए इस्तेमाल किया था.

वायरल वीडियो का लंबा वर्जन हमें बीजेपी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर मिला. 12 जनवरी, 2023 के इस वीडियो में दी गई जानकारी के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में एक पब्लिक मीटिंग को संबोधित किया.

वीडियो में 28 मिनट 56 सेकेंड बाद नड्डा कहते हैं, 

'आपको अगर बीजेपी को याद करना है तो बीजेपी के साथ-साथ सीपीएम सरकार के दिन भी याद रखो. याद रखो सीपीएम की सरकार मतलब बलात्कार, सीपीएम की सरकार मतलब बंद, सीपीएम की सरकार मतलब हड़ताल, सीपीएम की सरकार मतलब नारेबाजी. सीपीएम की सरकार यानी इंप्लॉयी के द्वारा इंप्लॉयी से लेवी लेना, सीपीएम की सरकार मतलब महंगा चंदा इकट्ठा करना, सीपीएम की सरकार इसका मतलब राजनीतिक दृष्टि से लोगों को समाप्त करना, सीपीएम की सरकार मतलब अपने विरोधियो की घर में घुसकर जीवन लीला समाप्त करना. ये होता था सीपीएम की सरकार और बीजेपी की सरकार मतलब हाई-वे, बीजेपी की सरकार मतलब इंटरनेट, बीजेपी की सरकार मतलब रेलवे, बीजेपी की सरकार मतलब एयरवेज, बीजेपी की सरकार यानी हॉस्पिटल, बीजेपी की सरकार मतलब भ्रष्टाचार मुक्त और विकास युक्त सरकार. ये हमको समझना होगा.'


नड्डा की रैली को लेकर अमर उजाला ने अपनी वेबसाइट पर 12 जनवरी, 2023 को रिपोर्ट पब्लिश की है. रिपोर्ट में लिखा है,

'भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार ने अगरतला में सीपीएम पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा, सीपीएम का मतलब बलात्कार, सीपीएम का मतलब बंद, हड़ताल, नारेबाजी और घर में घुसकर अपने विरोधियों को मारना. लेकिन भाजपा का मतलब है, हाईवे, रेलवे, विकास, एयरपोर्ट, भ्रष्टाचार मुक्त, विकास युक्त सरकार. इसलिए उजाले का मजा लेना है तो अंधेरे को पहचानो.'

नतीजा

'दी लल्लनटॉप' की पड़ताल में वायरल दावा गलत साबित हुआ. जेपी नड्डा का वीडियो एडिटेड है और उन्होंने सीपीएम सरकार में बलात्कार की बात कही थी न कि बीजेपी सरकार में.

पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 

ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें. 

वीडियो: नेतानगरी: PM मोदी कैबिनेट में इस बार BJP का कौन नेता मंत्री बनेगा?