The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पॉर्न स्टार Stormy Daniels के साथ रिश्ते का वो राज, जिसमें कोर्ट ने ट्रंप पर 34 आरोप ठोक दिए

न्यूयॉर्क की एक अदालत ने आधिकारिक तौर पर ट्रंप पर केस चलाने का आदेश दिया था

post-main-image
2016 के राष्ट्रपति चुनाव से कुछ हफ्ते पहले का मामला. (फोटो - AP/सोशल मीडिया)

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर मंगलवार, 4 अप्रैल को मैनहैटन की एक कोर्ट में 34 आरोप तय किए गए. ट्रंप को अवैध संबंध छिपाने और पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डैनियल्स को पैसे देकर चुप कराने के केस में कोर्ट में पेश किया गया था. सुनवाई के दौरान डॉनल्ड ट्रंप ने कोर्ट में कहा कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है. ट्रंप का ये मामला जुड़ा है शादी के बाहर बनाए एक कथित संबंध से. क्या है पूरा मामला, ट्रंप ने डेनियल्स को पैसे क्यों दिए थे और दोनों के बीच क्या संबंध थे. जानिए.

ट्रंप के पॉर्न-स्टार से क्या संबंध थे?

2016 में राष्ट्रपति चुनाव से पहले डॉनल्ड ट्रंप अपनी इमेज बिल्डिंग के लिए ढेरों कैम्पेन चला रहे थे. रूठों को मना रहे थे. अमेरिका को 'ग्रेट अगेन' बना रहे थे. मगर उसी वक़्त ये ख़बर भी चली कि ट्रंप ने अपने राज छुपाने के लिए लाखों डॉलर उड़ा दिए. उनका काम हो भी गया था. दुनिया को इसकी भनक भी नहीं लगी, मगर फिर पोल खुल गई -- कि किसको भिजवाए थे पैसे? और, क्या था वो राज़?

Image
फोटो- ट्विटर

कथित तौर पर ट्रंप ने ये पैसे एक पॉर्नस्टार को भिजवाए गए थे. नाम, स्टेफनी क्लिफ़र्ड. रक़म थी 1,30,000 डॉलर. माने क़रीब एक करोड़ रुपये. पैसे दिए क्यों? ताकि वो लोगों के सामने ये न बताए कि उसके और ट्रंप के संबंध हैं. इस मामले की जांच अभी तक चल रही है, लेकिन वॉल स्ट्रीट जनरल में छपे इस दावे ने ट्रंप पर सीधे सवाल उठाए. दावा था कि ट्रंप की शादी हो चुकी थी, बेटा हो चुका था. इस सब के बाद ट्रंप ने ये संबंध बनाया था.

ट्रंप ने पैसे क्यों दिए थे?

अडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में स्टेफे़न क्लिफॉर्ड को स्टॉर्मी डैनियल्स के नाम से जाना जाता है. अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, वो ट्रंप से 2006 में एक सेलेब्रिटी गोल्फ टूर्नामेंट में मिली थीं. डैनियल्स ने दावा किया है कि ट्रंप ने 2006 में उनके साथ शारीरिक संबंध बनाए थे. ट्रंप ने उन्हें अपने रियलिटी शो 'द अपरेंटिस' में रखने का वादा किया था. स्टॉर्मी ने ये भी दावा किया था कि ट्रंप उन्हें कभी-कभी फोन करते थे. उन्हें 'हनीबंच' कहते थे. न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, डैनियल्स ने कई बार अपनी कहानी सामने लाने की कोशिश की.  2011 में एक पब्लिकेशन मान भी गया था, लेकिन तब तक ट्रंप सक्रिय राजनीति में आ गए. फिर 2016 के राष्ट्रपति चुनावों के समय डैनियल्स की उम्मीद मिली. चुनाव से कुछ दिन पहले ही डैनियल्स ने एक मीडिया संस्थान से अपने और ट्रंप के अफेयर को लेकर कुछ बात की. इसकी ख़बर मिलते ही ट्रंप के वकील माइकल कोहेन ने डैनियल्स को मैनेज किया. उनके बैंक में पैसे ट्रांस्फ़र करवाए.

ये तस्वीर स्टॉर्मी ने अपनी वेबसाइट पर डाली थी और इसके पब्लिक डोमेन में आने के बाद ख़ूब बवाल हुआ था

इसके बाद वकील कोहेन ने डैनियल्स का साइन किया हुआ एक स्टेटमेंट भी जारी किया था. इसमें कहा गया था कि उनका ट्रंप के साथ कोई रिश्ता नहीं है. साथ ही ये अफवाह भी ग़लत है कि उन्होंने ट्रंप से कोई पैसे लिए हैं. वॉल स्ट्रीट जनरल ने जब इस खबर को लेकर स्टॉर्मी डैनियल्स से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने इनकार कर दिया. वहीं ट्रंप का वाइट हाउस इस ख़बर पर हमेशा की तरह ही इस ख़बर को ग़लत बताया.

Image
सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंचे ट्रंप (फोटो- ट्विटर)

हालांकि, मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ब्रैग ने इस मामले की जांच की है. न्यू यॉर्क ग्रैंड जूरी को सबूत पेश किए हैं कि कोहेन के अकाउंट से डैनी के अकाउंट में पैसे ट्रांसफ़र किए गए थे. एक बार जांच पूरी हो जाने के बाद, ग्रैंड जूरी आपराधिक आरोपों पर वोट करेगी. लेकिन ये तो मैनहट्टन ज़िला अटार्नी ही तय करेंगे कि क्या आरोप लगाए जाने हैं.

इसी मामले के वापस पब्लिक डोमेन में आने के बाद ट्रंप ने कहा था कि उन्हें गिरफ़्तार किया जा सकता है. हालांकि, कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर अभी कोई फैसला नहीं सुनाया है. 

वीडियो: डोनाल्ड ट्रम्प से बदला लेने की बात कर कौन बोला- मिसाइल तैयार है, उड़ा देगें