The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पता है जिस ऑटो से 27 लोग निकले उस पर पुलिस ने कितना जुर्माना ठोका?

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले का बिंदकी थाना क्षेत्र एक वीडियो की वजह से चर्चा में है. इसमें पुलिसकर्मी एक ऑटो से कुछ लोगों को बाहर निकालते दिख रहे हैं. छोटे-बड़े मिलाकर ऑटो से 5-6 नहीं, बल्कि 27 लोग बाहर निकले थे!

post-main-image
इसी ऑटो में सवार थे 27 लोग. (तस्वीर- आजतक)

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले का बिंदकी थाना क्षेत्र एक वीडियो की वजह से चर्चा में है. इसमें पुलिसकर्मी एक ऑटो से कुछ लोगों को बाहर निकालते दिख रहे हैं. छोटे-बड़े मिलाकर ऑटो से कुल 27 लोग बाहर निकले. वीडियो देखकर हर कोई वैसा ही दंग रह गया जैसा बाहुबली को शिवलिंग उठाता देख दंग हुआ था. हर तरफ एक ही सवाल गूंजा- एक ऑटो में इतने लोग कैसे समा गए! ऑटोचालक भी कम महान नहीं था, जिसने दो दर्जन से ज्यादा लोग अपने ऑटो में ठूस लिए. अब खबर है कि उस पर जुर्माना लगाया गया है. ये जुर्माना भी ऑटो चालक के कारनामे की ही तरह भारी है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस ने ऑटोचालक पर 11,500 रुपये का जुर्माना ठोका है.

आजतक से जुड़े नीतेश श्रीवास्तव की रिपोर्ट के मुताबिक ऑटो में ड्राइवर के साथ बैठे अन्य 26 लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं. वे बकरीद की नमाज अदा कर अपने घर वापस जा रहे थे. उन्हें देख पुलिस ने ऑटो रिक्शा रोका और उसे सीज कर दिया. वहां से सभी लोगों को थाने ले जाया गया. खबर के मुताबिक पुलिस ने उन्हें हिदायत देकर छोड़ दिया.

बाद में ऑटो में बैठे परिवार के एक सदस्य इमरान ने बताया,

हम इस ऑटो रिक्शा में बैठे थे. कुल 27 लोग ऑटो रिक्शा में थे. सभी परिवार के सदस्य और बच्चे थे. बकरीद की नमाज अदा करके हम लोग अपने घर जा रहे थे, तभी चौराहे पर मौजूद पुलिस ने ऑटो रिक्शा को सीज कर दिया और हम लोगों को डांटा. फिर हिदायत देते हुए छोड़ दिया.

ऑटो में बैठे एक अन्य युवक इरशाद ने बताया कि कुल 27 लोग ऑटो में बैठे थे. इनमें में से ज्यादातर बच्चे थे. अलग-अलग लोगों ने बताया कि ऑटो में 15 से 18 बच्चे बैठे थे. बाकी सब बड़े सदस्य थे.

ट्रैफिक नियमों में सख्ती आने के बाद भी इस तरह की घटनाएं सामने आती रही हैं. ये मामला सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक हो सकता था. एक ऑटो में 27 लोग बैठेगें तो वो कभी भी गिर सकता है. और पुलिस ने पकड़ लिया तो भारी जुर्माना भी लग सकता है. इसलिए आगे से अगर 27 लोगों को कहीं जाना हो तो 1 नहीं, 9 ऑटो करिए. एक में पीछे तीन बैठ जाते हैं. 3 निम्मे 27. फिर ऑटो वाला बगल में बैठाने लगे तो बोलना- "नहीं". पुलिस पकड़कर चालान काट देगी और वीडियो बना देगी, वो अलग.

सोशल लिस्ट: फ्लाइंग बीस्ट की गिरफ्तारी का कारण बनीं वाइफ ऋतु राठी, लोग बोले- मस्त गिफ्ट