The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शादी में पड़ी मिली सोने की चेन, लड़की ने मालिक को लौटाई तो दे दिया 1 लाख का इनाम

लड़की की ईमानदारी के सब कायल

post-main-image
5 लाख की चेन वापस लौटाई, मिला इनाम

आज के जमाने में ईमान को बे-ईमान होने के लिए ज्यादा कुछ नहीं चाहिए. थोड़े से लालच में ही लोगों का ईमान फटाक से डगमगा जाता है. आजकल ईमानदारी की कम ही खबरें देखने को मिलती हैं. थोड़े से पैसों के लिए ईमान डोलने वाले जमाने में एक लड़की ने ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश की है कि हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है. इसी से जुड़ी एक खबर राजस्थान (Rajasthan Viral News) से सामने आई. यहां कोटा के केशोरायपाटन स्थित एक गार्डन में एक शादी थी. 

इस शादी में आए हुए राजेंद्र मीणा नाम के एक व्यक्ति की 10 तोला सोने की चेन खो गई. इसकी कीमत करीब 5 लाख रुपये थी. ये खोई हुई चेन उसी शादी में आई हुई पूजा नाम की एक युवती (A girl found Gold Chain and later returned it got rewarded) को मिली. 5 लाख की चेन पाकर भी उसका मन नहीं बदला. उसने ईमानदारी दिखाते हुए कई लोगों से इसके मालिक के बारे में पूछा लेकिन चेन के मालिक के बारे में कोई पता नहीं चला. 

Gold Chain Viral news
राजेंद्र ने दिया 1 लाख रुपये का चेक!

इसके बाद उसने अपनी मां को पूरी बात बताई. फिर मां ने बताया कि गांव के राजेंद्र मीणा की चेन खो गई है. दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद दोनों मां-बेटी राजेंद्र के घर चेन लौटाने चली गईं. अपनी खोई हुई चेनपाकर राजेंद्र इतना खुश हुआ कि उसने लड़की को 1 लाख रुपये इनाम के तौर पर दे दिए. आसपास के इलाके में इस पूरे मामले की चर्चा है. लोग कह रहे हैं कि आज के जमाने में ईमानदारी की ऐसी मिसाल मिलना बहुत मुश्किल है. लोगों ने इस मामले पर अलग-अलग कॉमेंट किए हैं. वैसे आपका इस पूरे मामले पर क्या मानना है? हमें कॉमेंट करके बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहिए द लल्लनटॉप.

देखें वीडियो- आर्मी को दिया शादी का कार्ड तो सेना से मिला ये जवाब!