The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मूसेवाला के मर्डर के बाद AAP के इस ट्वीट को कोसने लगे लोग

आम आदमी पार्टी ने 28 मई को पंजाब में सिंगर सिद्धू मूसेवाला सहित कई वीआईपी लोगों की सुरक्षा घटाए जाने को लेकर ट्वीट किया था.

post-main-image
आम आदमी पार्टी के उस ट्वीट की आलोचना हो रही है, जिसमें मूसेवाला की सिक्योरिटी घटाने के फैसले का जिक्र था.

पंजाब (Punjab) में सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की मौत के एक दिन पहले ही आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने एक ट्वीट किया था. ट्वीट में इस खबर का जिक्र था कि पंजाब की मान (Bhagwant Mann) सरकार ने सिंगर मूसेवाला सहित 424 लोगों की सुरक्षा घटाई है. इसे पार्टी ने पंजाब में AAP की सरकार का वीआईपी कल्चर पर वार बता कर अपनी पीठ थपथपाई थी. लेकिन इसके अगले ही दिन 29 मई को पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या हो गई. अब लोग मान सरकार के इस फैसले पर सवाल कर रहे हैं.

भगवंत मान की सरकार को लेकर क्या दावे किये गए?

आम आदमी पार्टी के ट्विटर अकाउंट से 28 मई को एक ट्वीट किया गया,

"AAP सरकार का लगातार VIP Culture पर वार."

इसके साथ ही एक इन्फोग्राफिक भी शेयर किया गया, जिसमें दैनिक भास्कर की खबर को क्रेडिट देते हुए लिखा था,

"पंजाब में VVIP कल्चर पर एक और चोट
पंजाब में VIP सिक्योरिटी पर बड़ा एक्शन: अकाल तख्त जत्थेदार, डेरे के मुखियों, मौजूदा ADGP, सिंगर मूसेवाला समेत 424 लोगों की सुरक्षा घटाई
- 424 VIP की सुरक्षा में कटौती का आदेश
- बड़े पुलिस अधिकारी, पूर्व पुलिस अधिकारी, पूर्व विधायकों की सुरक्षा घटी
- पहले 314 VVIPs की कम की जा चुकी है सिक्योरिटी
पंजाब में अब VVIPs की नहीं, आम आदमी की है सरकार"

पहले इस फैसले की कई लोग सराहना कर रहे थे, लेकिन सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद यूजर्स पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की आलोचना के साथ ही कई सवाल भी कर रहे हैं.

लोगों का सवाल- 'सिद्धू मूसेवाला की मौत का जिम्मेदार किसे माना जाए?'

अनुज भारती नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया,

"VIP कल्चर खत्म करने के नाम पर सुरक्षा वापस लेकर खुद की पीठ थपथपाने वाले सिद्धू मूसेवाला की मौत की जिम्मेदारी लेंगे? मूसेवाला की मौत का जिम्मेदार किसे माना जाए? क्या इस मौत में पंजाब सरकार की जवाबदेही तय की जाएगी?"

अंकित अग्रवाल नाम के एक यूजर ने लिखा,

"यह @AamAadmiParty का ट्वीट  @sidhumosewola (सिद्धू मूसेवाला) की मौत का जिम्मेदार बना. जानबूझकर  @ArvindKejriwal
@raghav_chadha ने सिक्योरिटी हटवा के हत्यारों को हत्या करने की खुली छूट दी. @HMOIndia (गृहमंत्री कार्यालय) ये गम्भीर विषय है पंजाब का भविष्य खतरे में है @BhagwantMann नशे में मस्त, गन्दा खेल केजरीवाल का जबरदस्त."


अंश शर्मा नाम के यूजर ने ट्वीट किया,

"क्या यह गोपनीय जानकारी नहीं है? इसे सार्वजनिक क्यों किया जाना चाहिए था कि किसकी सुरक्षा वापस ली जाती है या घटा दी जाती है?"

हुसैन खान नाम के यूजर ने लिखा,

"शर्म से सिर झुकाइए @ArvindKejriwal (अरविंद केजरीवाल) ji @BhagwantMann (भगवंत मान) ji"

ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस की स्टेट सेक्रेटरी (महाराष्ट्र) ज़ारा परवाल ने ट्वीट किया,

"AAP की ओछी राजनीति की सिद्धू मूसेवाला ने बहुत बड़ी कीमत चुकाई. बीजेपी और AAP, कोई कानून-व्यवस्था नहीं, सिर्फ विज्ञापन."

भाजपा ने भगवंत मान सरकार पर लगाए बड़े आरोप

आजतक के मनजीत सहगल की रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि मूसेवाला को गैंगस्टरों से धमकियां मिली थीं. इसके बावजूद पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए एक दिन पहले ही मूसेवाला सहित 424 VIP लोगों की सुरक्षा वापस ली थी. 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद बीजेपी ने भी आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पंजाब के सीएम भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल से पूछा कि सिद्धू मूसेवाला की सिक्योरिटी क्यों हटाई गई? सिक्योरिटी वापस लेते ही इस कॉन्फिडेंशियल लिस्ट को सार्वजनिक क्यों किया गया? पात्रा ने आप सरकार पर हमला बोलते हुए पूछा कि क्या यह उन हत्यारों को आमंत्रण था कि हमने इन-इन लोगों की सुरक्षा हटा ली है, अब आप अपना काम कर सकते हैं. संबित पात्रा ने पूछा कि सिक्योरिटी हटाने से पहले कोई इनपुट भी लिया था या सिर्फ ये ताली बजवाने के लिए किया गया था. 

वीडियो- पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या, हाल ही में सुरक्षा वापिस ली गई थी