The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अमानतुल्लाह खान का 'BAG MAN' कौशर आलम अरेस्ट, तेलंगाना से हुई गिरफ्तारी

कौशर आलम के घर से बरामद हुआ था 12 लाख कैश और गैर लाइसेंसी हथियार

post-main-image
कौशर आलम तेलंगाना से गिरफ्तार | फोटो: आजतक

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) के करीबी कौशर आलम सिद्दीकी (Kausar Alam Siddiqui) को तेलंगाना से गिरफ्तार कर लिया गया है. आजतक से जुड़े अरविंद ओझा के मुताबिक, कौशर को अरेस्ट करने के बाद दिल्ली पुलिस के अधिकारी उन्हें लेकर तेलंगाना से दिल्ली चले गए हैं.

अमानतुल्लाह खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड के विभिन्न पदों पर मनमानी और अवैध नियुक्तियां करने का आरोप है. एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) इस मामले की जांच कर रहा है. बीते हफ्ते ACB ने आप विधायक को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने अमानतुल्लाह खान और उनके कुछ सहयोगियों के यहां छापेमारी की थी. उनके एक अन्य करीबी हामिद के घर से बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ था. हामिद की गिरफ्तारी पहले हो चुकी है.

Kausar Alam Siddiqui कैसे ACB के घेरे में आए?

कौशर आलम को AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का बेहद करीबी बताया जाता है. शनिवार, 17 सितंबर को एसीबी ने उनके घर पर भी छापा मारा था, तब वहां से 12 लाख कैश और एक गैर लाइसेंसी हथियार बरामद हुआ था. उनके घर से एक डायरी भी जब्त की गई थी. उस डायरी में करोड़ों रुपये के लेनदेन का ब्योरा था.

आजतक के अरविंद ओझा के मुताबिक इस डायरी में अमानतुल्लाह खान को करोड़ों रुपए दिए जाने का भी जिक्र था. डायरी में गुजरात, बिहार और उत्तर प्रदेश में भी भेजे गए पैसों का जिक्र था. साथ ही इसमें दुबई और सऊदी अरब से आए पैसों के बारे में भी लिखा था.

इस मामले में एक तरफ आम आदमी पार्टी दावा कर रही है कि जांच एजेंसियों को अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है. वे निर्दोष हैं उन्हें गलत तरह से फंसाया जा रहा है. दूसरी ओर बीजेपी आम आदमी पार्टी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगा रही है. उसका कहना है कि अमानतुल्लाह खान ने वक्फ बोर्ड में रहते हुए जमकर हेराफेरी की.

वीडियो देखें: पंजाब की प्राइवेट यूनिवर्सिटी में सुसाइड के बाद छात्रों का हंगामा, जांच की मांग