The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

वक्फ बोर्ड मामले में पांच दिन और जेल में रहेंगे AAP विधायक अमानतुल्ला खान

ACB ने कोर्ट में खान की 10 दिन की हिरासत में मांगी थी. कोर्ट में कहा था कि दो दिन तो खान के सीने में दर्द के इलाज में ही निकल गए.

post-main-image
अमानतुल्ला खान. (फोटो: इंडिया टुडे)

वक्फ बोर्ड (Waqf Board) मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान (Amanatullah Khan) पांच और दिन पुलिस की हिरासत में रहेंगे. दिल्ली की एक अदालत ने 21 सितंबर को ये फैसला सुनाया. बीते 16 सितंबर को एंटी करप्शन ब्यूरो ने खान को गिरफ्तार किया था. अमानतुल्ला खान पर वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में वित्तीय गड़बड़ी करने का आरोप हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ACB के साथ चली चार दिन की पूछताछ के बाद अमानतुल्ला खान को 21 सितंबर को अदालत में पेश किया गया. रिपोर्ट्स के अनुसार, ACB ने कोर्ट में अमानतुल्ला को 10 दिन और हिरासत में रखने कि मांग की थी. हालांकि, कोर्ट ने केवल पांच दिन की कस्टडी दी. ACB का कहना था कि अमानतुल्ला की तबीयत खराब थी और उनके सीने में दर्द था, जिसके इलाज में दो दिन का समय निकल गया.

कोर्ट में क्या हुआ ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पब्लिक प्रॉसिक्यूटर अतुल श्रीवास्तव ने कोर्ट में कहा कि अमानतुल्ला ने रुपए दुबई भेजे हैं. वहीं अमानतुल्ला की तरफ से केस लड़ रहे सीनियर एडवोकेट राहुल मेहरा ने कहा कि पब्लिक प्रॉसिक्यूटर को पूरी जानकारी देनी होगी कि रुपए कैसे और किसको भेजे गए. राहुल मेहरा ने कहा,

'आप ऐसे ही दुबई नहीं कह सकते, आपको डिटेल्स देनी होंगी.'

 ACB के मुताबिक, अमानतुल्ला ने वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष रहते हुए 32 लोगों को गैरकानूनी तरीके वक्फ बोर्ड में नौकरी दी थी. इन 32 लोगों में अमानतुल्ला के दोस्त और रिश्तेदार शामिल थे. इससे पहले इस मामले में ACB ने अमानतुल्ला के चार ठिकानों पर छापा मारा था. इस केस में अमानतुल्ला के करीबी बताए जा रहे एक शख्स को भी गिरफ्तार किया गया है.
                                                                                 (ये स्टोरी हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहे आर्यन ने लिखी है.)

वीडियो: दिल्ली वक्फ बोर्ड मामले में गिरफ्तार आप विधायक अमानतुल्लाह खान 4 दिन की पुलिस हिरासत में!