The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अमानतुल्लाह खान को एंटी करप्शन वालों ने पूछताछ के लिए बुलाया, बोले- "नमाज़ के बाद आऊंगा"

“वक़्फ़ बोर्ड का नया दफ़्तर बनवाया है, हमें ACB ने बुलाया है…चलो फिर बुलावा आया है!”

post-main-image
ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान (फाइल फोटो- पीटीआई)

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को एंटी करप्शन ब्रांच की ओर से नोटिस भेजा गया है. उन्हें शुक्रवार, 16 सितंबर को 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि एसीबी उनसे वक्फ बोर्ड मामले में जानकारी लेना चाहती है. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक AAP विधायक ने कहा है कि वो जुमे की नमाज़ के बाद आएंगे.

'वक्फ बोर्ड का नया दफ्तर बनवाया है, हमें ACB ने बुलाया है'

दिल्ली की ओखला (Okhla) विधानसभा से AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने भी ट्वीट कर एसीबी द्वारा बुलाए जाने की जानकारी दी है. उन्होंने एंटी करप्शन ब्रांच की नोटिस और वक्फ बोर्ड के दफ्तर की तस्वीरें शेयर करते हुए तंज कसा,

“वक़्फ़ बोर्ड का नया दफ़्तर बनवाया है, हमें ACB ने बुलाया है…चलो फिर बुलावा आया है!”

AAP के अमानतुल्लाह खान पर क्या आरोप हैं?

अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में 'वित्तीय गड़बड़ी', वाहनों की खरीद में ‘भ्रष्टाचार’ और दिल्ली वक्फ बोर्ड के नियमों का उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की 'अवैध नियुक्ति' के आरोप हैं. इस संबंध में एंटी करप्शन ब्रांच ने जनवरी 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के कई प्रावधानों के तहत केस दर्ज किया था.

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने 'आजतक' से बातचीत करते हुए बताया कि साल 2020 में दिल्ली वक्फ बोर्ड में अस्थायी भर्ती मामले में एंटी करप्शन ब्रांच ने समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है. लेकिन वो जुमे की नमाज़ के बाद एंटी करप्शन ब्रांच के दफ्तर जाएंगे, ऐसा उन्होंने कहा है. 

तीन और लोगों को भेजा गया है नोटिस

जानकारी के मुताबिक एसीबी ने इस मामले में तीन और लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है. इनमें महफूज मोहम्मद, निबाद खान और खालिद उस्मानी शामिल हैं. तीनों में से दो उस वक्त सेक्शन ऑफिसर रहे हैं. इन्हें भी 16 सितंबर को पेश होने के लिए कहा गया है.

वीडियो- लो-फ्लोर बस मामले की जांच LG ने CBI को सौंपी, AAP बोली- फाइल पढ़ लेते