The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

KYC के नाम पर एक्टर अन्नू कपूर से 4 लाख रुपये से ज्यादा ठग लिए

पुलिस की कार्रवाई के बाद एक्टर को उनके 3 लाख रुपये वापस मिल गए है.

post-main-image
एक्टर अन्नू कपूर (Credit: ANI)

एक्टर अन्नू कपूर (Actor Annu Kapoor) के साथ KYC के नाम पर 4 लाख रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. BBC की खबर के मुताबिक धोखाधड़ी का ये मामला गुरूवार, 29 सितंबर का है. जहां एक्टर की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने तुरंत कार्रवाई भी की. इससे एक्टर को उनके 3 लाख रुपये वापस मिल गए हैं. हालांकि पुलिस के मुताबिक अभी आरोपी नहीं पकड़े गए हैं, उनकी तलाश जारी है. 

धोखाधड़ी करने वाले ने अन्नू कपूर को एक बड़े प्राइवेट बैंक में उनके एकाउंट के केवाईसी अपडेट करने के नाम पर ठगा. ओशीवारा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने मामले को लेकर BBC को बताया, 

“गुरुवार, 29 सितंबर को एक व्यक्ति ने अन्नू कपूर को फोन किया. उसने कहा कि वो बैंक का स्टाफ़ है और अन्नू कपूर को अपने एकाउंट का KYC अपडेट करने की ज़रूरत है. इसके बाद उन्होंने अपना बैंक डीटेल और ओटीपी शेयर किया. इसके कुछ समय बाद फोन करने वाले आरोपी ने अन्नू कपूर के खाते से 4 लाख 36 हजार रुपये दो अन्य खातों में ट्रांसफर कर लिए.”

Mumbai Police ने क्या बताया?

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब बैंक ने अन्नू कपूर को इस लेन-देन के बारे में जानकारी दी, तब पूरे मामले का खुलासा हुआ. एक्टर ने  जब अपने साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी पुलिस को दी तब जिन बैंकों में उनके खाते से पैसा ट्रांसफर हुआ था, उनसे इसे लेकर संपर्क किया गया.

इसके बाद आरोपी के दोनों बैंक खातों को सील कर दिया गया है और अन्नू कपूर को उनके 3 लाख आठ हजार रुपये मिल गए. फिलहाल मामले में IPC और IT एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक धोखाधड़ी करने वालों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

Video: अन्नू कपूर ने इस इंटरव्यू में NSD के अपने गुरु इब्राहिम अल्काज़ी को अलग तरीक़े से याद किया!