The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कमर पर QR कोड बांध वकीलों से टिप लेता था, फोटो वायरल होने पर सस्पेंड हुआ जमादार

फोटो हुआ था वायरल

post-main-image
QR कोड के चलते जमादार हुआ सस्पेंड!

देश मे डिजिटल इंडिया शुरू होने के बाद से कई चीजें डिजिटल हो गईं. सबसे बड़ा बदलाव यूपीआई लेकर आया. लोग छोटे से छोटे ट्रांजैक्शन के लिए यूपीआई का इस्तेमाल करने लगे. फिर वो सब्जी बेचने वाला हो या फिर कपड़ों को इस्त्री करने वाला. कई लोगों ने तो शादी में नेग के तौर पर भी कैश की बजाय यूपीआई पेमेंट करना शुरू कर दिया. इसी तरह का एक अनोखा प्रयास हाई कोर्ट के जमादार (Allahabad High Court Jamadar Suspended For Affixing QR Code To His Waist) ने किया लेकिन वो उसे भारी पड़ गया. 

इसका खामियाजा जमादार को सस्पेंड होकर भुगतना पड़ा. हाल ही के दिनों में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी वायरल हुई जिसमें इलाहाबाद हाई कोर्ट का एक जमादार वकीलों से बख़्शीश (टिप) लेने के लिए अपनी कमर में पेटीएम का क्यूआर कोड चिपकाकर घूमता था. इलाहाबाद हाई कोर्ट के जमादार ने वकीलों से टिप लेने के लिए अपनी कमर पर क्यूआर कोड लगा लिया ताकि कैश का झंझट ना रहे. अब इसी पर एक्शन लेते हुए हाई कोर्ट के जज ने उसे सस्पेंड कर दिया है. देखें ये वायरल तस्वीर…

हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस राजेश बिंदल ने उन्हें सस्पेंड कर दिया. आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, निलंबन के आदेश में लिखा गया है कि कोर्ट के जमादार राजेन्द्र कुमार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है. बंडल लिफ्टर राजेन्द्र कुमार को कोर्ट परिसर में पेटीएम वॉलेट का उपयोग करने के लिए तुरंत सस्पेंड किया जाता है. वहीं, सस्पेंशन पीरियड के दौरान वे इस माननीय न्यायालय के नजारत अनुभग से जुड़े रहेंगे.' इस पर लोग तरह-तरह के कॉमेंट कर रहे हैं. वैसे आपका इस पूरे मामले पर क्या मानना है? हमें कॉमेंट करके बताइए और ऐसी ही वायरल खबरों के लिए पढ़ते रहिए द लल्लनटॉप.

देखें- आर्मी को शादी का कार्ड दिया तो सेना से ये जवाब मिला!