The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

हिंडनबर्ग रिपोर्ट और BBC वाली डाक्यूमेंट्री पर अमित शाह ने कहा - "वो मोदी के पीछे 2002 से पड़े हैं'

अमित शाह ने दिया चौंकाने वाला बयान!

post-main-image
अमित शाह (फोटो-ANI)

पिछले दिनों BBC डॉक्यूमेंट्री और हिंडनबर्ग की रिपोर्ट खूब विवादों में रही. दोनों ही मुद्दों पर विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा. अब केंद्रीय गृहमंत्री ने मामले पर सफाई दी है (Amit Shah on BBC Documentary and Hindenburg Report). ANI को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने दोनों मुद्दों को साजिश करार दे दिया. उनका कहना है कि इन विवादों के बाद भी मोदी जी और मजबूत और लोकप्रिय हो रहे हैं. 

ANI संपादक स्मिता प्रकाश को दिए गए इंटरव्यू में अमित शाह ने विवादित BBC डॉक्यूमेंट्री और हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर कहा,

"हजारों साजिशों के बाद भी सच्चाई उभरकर बाहर आती रही है. वो मोदी के पीछे 2002 से हैं. लेकिन हर बार मोदी जी और मजबूत और लोकप्रिय होकर सामने आते हैं.

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद सियासी गलियारे में भी खूब हंगामा हुआ. कांग्रेस लगातार बीजेपी पर आरोप लगा रही है. राहुल गांधी ने एक बयान में कहा था,

“अडानी 2014 में 609वें नंबर से इतने कम समय में दूसरे नंबर तक पहुंच गए. असली मैजिक तब शुरू हुआ जब मोदीजी दिल्ली आए. देश जानना चाहता है कि अडानी का प्रधानमंत्री के साथ कैसा रिश्ता है?”

अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग ने 24 जनवरी को पब्लिश अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि अरबपति गौतम अडानी ने अपनी लिस्टेड कंपनियों के शेयरों की कीमतों में हेरफेर करने के लिए मॉरीशस स्थित शेल कंपनियों का इस्तेमाल किया है. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के अंत में 88 सवालों के जवाब मांगे गए थे. रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप और उसके प्रमुख गौतम अडानी का काफी नुकसान हुआ. जो गाहे-बगाहे अब भी जारी है.

अमित शाह ने अडानी से जुड़े विवादों को लेकर भी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अडानी ग्रुप को लेकर बीजेपी के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है. अमित शाह ने अपने इंटरव्यू के दौरान कहा,

“सुप्रीम कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया है. एक मंत्री के तौर पर अगर मामला सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान में है तो मेरे लिए इस पर टिप्पणी करना सही नहीं है. लेकिन इसमें बीजेपी के लिए न कुछ छिपाने की बात है और न ही डरने की.”

इंटरव्यू में अमित शाह ने कई और मुद्दों पर बातचीत की. आप वो इंटरव्यू इस पर देख सकते हैं. 

वीडियो: अमित शाह संसद में अधीर रंजन की क्या बात सुन भड़के, कहा- देश को गुमराह ना करें!