The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अमृतपाल सिंह गिरफ्तार, भिंडरावाले के गांव से पुलिस ने अरेस्ट किया

गिरफ्तारी के बाद अमृतपाल को असम ले जाया जा रहा है.

post-main-image
पुलिस ने अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार किया (फोटो- ANI)

खालिस्तानी अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh arrested) को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अमृतपाल ने मोगा के एक गुरुद्वारे में सरेंडर किया, जहां से पुलिस उसे गिरफ्तार कर अमृतसर ले गई.

आजतक की खबर के मुताबिक अमृतपाल को सुबह 7 बजे गिरफ्तार कर लिया गया. अमृतपाल ने मोगा के रोड़ेवाल गुरुद्वारे में सरेंडर किया है. अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार चल रहा था. बताया जा रहा है कि अमृतपाल ने सरेंडर करने की सूचना खुद ही पुलिस को दी थी. 

पंजाब पुलिस ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एक ट्वीट किया है. लिखा,

अमृतपाल सिंह को पंजाब के मोगा में अरेस्ट किया गया है. पंजाब पुलिस अन्य जानकारी साझा करेगी. 

ट्वीट में आगे लोगों से शांति बनाए रखने और किसी तरह के फेक न्यूज के प्रसार को रोकने की भी अपील की गई है. हालांकि, ट्वीट में पुलिस ने सरेंडर की बात नहीं लिखी है. 

बता दें कि अमृतपाल के खिलाफ NSA लगाया गया है.  अमृतपाल के साथियों को पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर असम की डिब्रूगढ़ जेल में भेज दिया है.

वहीं, न्यूज एजेंसी ANI ने अमृतपाल सिंह का एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें वो मोगा के गुरुद्वारा में दिखाई दे रहा है. 

पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट ने पंजाब पुलिस को भी फटकार लगाई थी. कोर्ट ने कहा था कि जब उसके साथियों को पकड़ लिया गया है तो पुलिस अमृतपाल तक कैसे नहीं पहुंच पाई?

पप्पलप्रीत अमृतसर से गिरफ्तार हुआ था

इससे पहले पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के करीबी पप्पलप्रीत को अमृतसर से गिरफ्तार किया था. पंजाब पुलिस को उसने बयान दिया था कि उसे अमृतपाल के बारे में जानकारी नहीं है. उसने कहा था,

'अमृतपाल आत्मसमर्पण करेगा या नहीं, ये मुझे नहीं पता है.'

पप्पलप्रीत ने बताया था कि हम 28 मार्च की रात ही अलग हो गए थे.

अजनाला पुलिस स्टेशन पर किया था हमला

अमृतपाल सिंह सबसे पहले 23 फरवरी को चर्चा में आया था. उसने अजनाला पुलिस स्टेशन में अपने करीबी को छुड़ाने के लिए हजारों समर्थकों के साथ हमला बोल दिया था. इस हमले में 6 पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे. इसके बाद उसने कई टीवी चैनलों में दिए इंटरव्यू में अलग खालिस्तान की मांग की थी. इतना ही नहीं अमृतपाल ने देश के गृह मंत्री अमित शाह को भी धमकी दी थी. अमृतपाल की तुलना खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले से भी की जा रही है.
 

वीडियो: अमृतपाल सिंह को बचाने वाला ये बड़ा नाम खुल गया, पकड़े जाने पर कर दिए बड़े खुलासे