The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मर्सिडीज से ब्रेजा, फिर बाइक... अमृतपाल ने ऐसे दिया पुलिस को चकमा, तस्वीरें आई हैं

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अमृतपाल गाड़ियां बदल-बदलकर भाग रहा है.

post-main-image
पुलिस को चकमा दे फरार हुआ अमृतपाल (फोटो: आजतक)

'वारिस पंजाब दे' संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को पंजाब पुलिस (Punjab Police) पिछले चार दिनों से तलाश रही है. वो अभी तक फरार है. बताया जा रहा है कि अमृतपाल पंजाब पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. पुलिस की पकड़ से बचने के लिए अमृतपाल गाड़ियां बदलते हुए चल रहा है. इसकी कई तस्वीरें सामने आई हैं. तस्वीरों के मुताबिक, अमृतपाल को अब तक मर्सिडीज, ब्रेज़ा, प्लेटिना बाइक और बुलेट का इस्तेमाल कर फरार होते देखा गया है.

गाड़ियां बदल-बदलकर भाग रहा अमृतपाल

जिस दिन पुलिस अमृतपाल और उसके काफिले का पीछा कर रही थी, उस दौरान अमृतपाल ने पहले अपनी गाड़ी बदली. पुलिस को चकमा देते हुए वो शाहकोट की ओर गया और वहां अपना भेष बदलकर भाग गया. पुलिस को एक CCTV फुटेज भी मिला है, जिसमें अमृतपाल बदले हुए भेष में दिखा है.

(फुटेज का स्क्रीनशॉट: आजतक)

दरअसल, 18 मार्च को पंजाब पुलिस की टीमें अमृतपाल का पीछा कर रही थीं. आज तक के सतेंदर चौहान की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान अमृतपाल पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो गया. अमृतपाल मोगा के पास अपनी गाड़ी से उतरा और अपने काफिले के साथ चल रही ब्रेज़ा गाड़ी में बैठ गया. वहीं पुलिस अमृतपाल की मर्सिडीज़ और काफिले का पीछा करती रही. अमृतपाल ब्रेज़ा गाड़ी में बैठकर निकल गया.

कपड़े बदले, पिंक पगड़ी पहनी

आजतक के अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, अमृतपाल ब्रेज़ा कार से शाहकोट की ओर निकल गया था. पुलिस को मिली CCTV फुटेज के मुताबिक, इसके बाद अमृतपाल अपना भेष बदलकर प्लेटिना बाइक से फरार हुआ. उसने नीले रंग की जींस और सफेद शर्ट पहनी हुई है. साथ ही साथ पिंक कलर की पगड़ी पहनी हुई है और अपनी दाढ़ी को भी बांध रखा है. शाहकोट में नंबर प्लेट की दुकान चलाने वाले सुखदीप सिंह और गौरव ने अमृतपाल और उसके करीबी को दो बाइक दी थीं.

सूत्रों के मुताबिक, प्लेटिना बाइक से 10-12 किलोमीटर जाने के बाद अमृतपाल ने बाइक भी बदल दी. वो बुलेट पर सवार हो गया, जिसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं. तस्वीरों में पिंक कलर की पगड़ी पहने अमृतपाल खुद बुलेट चलाता दिख रहा है. 

(फोटो: आजतक)

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल की मदद करने वाले चार लोगों को पकड़ लिया है. पुलिस ने ब्रेज़ा गाड़ी और एक बैग बरामद किया है, जिसमें अमृतपाल के कपड़े थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमृतपाल ने ये बैग सुखदीप और गौरव नाम के लोगों को दिया था. पुलिस ने जिन चार लोगों को पकड़ा है, उनमें सुखदीप और गौरव के अलावा दीप और मन्ना नाम के शख्स हैं. अब तक अमृतपाल की कोई खबर नहीं है. पुलिस को ये भी आशंका है कि कपड़े बदलने के बाद उसने पंजाब की सीमा पार कर ली होगी.

ये भी पढ़ें- अमृतपाल की गाड़ी को पुलिस ने मारी थी टक्कर, गाड़ी-कपड़ा बदलकर ऐसे भागा!

वीडियो: संसद में आज: संसद में अमृतपाल सिंह के नाम पर क्या हुआ? राहुल गांधी को बोलने का मौका कब मिलेगा?