The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

रात के अंधेरे में चुपचाप पंजाब पहुंचा अमृपाल, पुलिस ने गाड़ी पकड़ी, लेकिन फिर कांड हो गया

बड़ा प्लान बनाकर पंजाब आया था अमृतपाल.

post-main-image
पंजाब पुलिस अमृतपाल की तलाश कर रही है. (फोटो- ट्विटर)

पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली और अब फिर पंजाब. खबर है कि खालिस्तान समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritapal singh) फिर से पंजाब में है. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि अमृतपाल पंजाब में छिपा हो सकता है. अमृतपाल के होशियारपुर में होने की खबर है. पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने उसको पकड़ने का प्रयास तेज कर दिया है. पुलिस पूरे प्रदेश में सर्च ऑपरेशन चला रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमृतपाल पंजाब पुलिस को एक बार फिर चकमा देकर भाग निकला. वो होशियारपुर में पुलिस का नाका तोड़ भाग गया. साथ ही उसका साथी पप्पलप्रीत भी भाग निकला है.

इंटरव्यू देने जा रहा था!

सूत्रों के मुताबिक, अमृतपाल सिंह एक इंटरनेशनल चैनल को इंटरव्यू देने की तैयारी में था. वो इंटरव्यू के लिए जालंधर वापस जा रहा था. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, अमृतपाल इंटरव्यू के बाद सरेंडर करने का प्लान बना रहा था. पुलिस को इस बात की जानकारी मिल गई थी. जिसके बाद पुलिस ने उसको पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया.

पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस यूनिट ने एक इनोवा गाड़ी का पीछा किया. गाड़ी नंबर PB 10 CK 0527. पुलिस फगवाड़ा से गाड़ी का पीछा कर रही थी. जिसके बाद गाड़ी के ड्राइवर ने गाड़ी होशियारपुर जिले के मरनाईया गांव के एक गुरुद्वारे में घुसा दी. गाड़ी में सवार दो संदिग्ध दीवार फलांग कर भाग निकले. फिलहाल पंजाब पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है.

लखीमपुर में छिपा था

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब पुलिस ने होशियारपुर में अमृतपाल की गाड़ी के पीछे चलने वाले दो लोगों को हिरासत में भी लिया था. पुलिस ने इन लोगों से पूछताछ की. पूछताछ में सामने आया कि इनोवा गाड़ी में भागा व्यक्ति अमृतपाल सिंह ही था. पूछताछ में पुलिस को ये भी जानकारी मिली कि अमृतपाल के साथ पप्पलप्रीत व एक शख्स और था.

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, ये भी खुलासा हुआ है कि अमृतपाल लखीमपुर खीरी में छिपा हुआ था. पंजाब पुलिस ने जिन दो लोगों को हिरासत में लिया है, वो दोनों लखीमपुर खीरी के रहने वाले हैं.

दिल्ली में दिखा था

हाल ही में पुलिस को मिले एक CCTV फुटेज में अमृतपाल पंजाब के पटियाला की एक सड़क पर घूमता दिखा था. जिसके बाद एक नया फुटेज सामने आया था. दिल्ली से. जिसमें अमृतपाल सिंह बिना पगड़ी के दिल्ली में एक सड़क पर घूमता दिख रहा है. उसने डेनिम जैकेट पहन रखी है.

इंडिया टुडे/आजतक से जुड़े कमल की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो 21 मार्च का बताया जा रहा है. यानी सात दिन पहले तक अमृतपाल सिंह देश की राजधानी में घूम रहा था. उस समय उसने पगड़ी नहीं पहनी थी. मुंह पर मास्क लगा रखा था. रिपोर्ट के मुताबिक, ये फुटेज दिल्ली के मधु विहार स्थित साईं चौक का हो सकता है.

फरार होने के बाद अमृतपाल की कुछ तस्वीरें भी सामने आईं. बताया गया कि ये तस्वीरें अमृतपाल के पुलिस से भागने के वक्त की हैं. इनमें वो अपने करीबी सहयोगी पप्पलप्रीत सिंह और तीन अन्य लोगों के साथ दिखा था. पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन अमृतपाल सिंह अभी भी उसकी पकड़ से दूर है. इस बीच एक और तस्वीर वायरल हुई, जिसमें अमृतपाल और पप्पलप्रीत ड्रिंक करते नजर आए. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक ये तस्वीर एक सेल्फी थी, जिसे पप्पलप्रीत सिंह ने ही खींचा था.

वीडियो: अमृतपाल सिंह का एक और CCTV सामने आया, पटियाला और लखीमपुर के बाद अब कहां दिखा?